taktomguru.com

अपने कुत्ते को स्वस्थ और साफ कैसे रखें

यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को खुश होना चाहते हैं, तो आपको उसकी अच्छी देखभाल करनी चाहिए, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता न केवल सौंदर्य कारणों से, बल्कि स्वास्थ्य कारणों से भी साफ है। कुत्ते की स्वच्छता इसे बीमारियों से रोकने में मदद करती है और इसे एक अच्छे शारीरिक और मनोवैज्ञानिक रूप में रखने में मदद करती है। इन सरल युक्तियों के साथ, आप अपने कुत्ते को हर दिन स्वस्थ और साफ रखने के लिए प्रबंधन करेंगे।

  1. यदि आपके पास वयस्क कुत्ता है, तो आपको उसे दिन में 1 या 2 बार खाना चाहिए, और नहीं। यदि, दूसरी तरफ, आपका कुत्ता एक पिल्ला है, तो आपको प्रति दिन 3 से 4 बार खाना चाहिए।
  2. अपने छोटे पकवान को हर समय पूर्ण और साफ रखें। कुत्ते बहुत सारे पानी पीते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि संभावित बीमारियों से बचने के लिए आपकी प्लेट हमेशा पूर्ण और साफ हो।
  3. उसे चलने के लिए ले जाएं ताकि वह व्यायाम कर सके। कुत्तों, विशेष रूप से बड़े कुत्तों को बाहर जाने और कम से कम एक या दो बार व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। यदि आप एक स्वस्थ कुत्ते चाहते हैं, तो उसे चलाने के लिए बाहर निकालें और अपनी अंतहीन ऊर्जा खर्च करें।
  4. सोने के लिए एक गर्म जगह प्रदान करें। जितना हम सोचते हैं कि कुत्तों जानवर हैं और ठंड से अपने बालों से खुद को बचाते हैं, आपका कुत्ता आराम करने के लिए गर्म जगह के साथ बेहतर महसूस करेगा, और लंबे समय तक, वह इसकी सराहना करेगा।
  5. जब आप बाहर जाते हैं तो हमेशा अपने कुत्ते को पहचाना जाता है। किसी दिन आप डरा सकते हैं, और यदि ऐसा होता है, तो हम आपको आश्वासन देते हैं कि आप पसंद करते हैं कि आपका कुत्ता अच्छी तरह से पहचाना जाए।
  6. अपने कुत्ते को बहुत घंटे तक बंधे मत छोड़ो। हम समझते हैं कि कुछ समय पर आपको इसे बंधना होगा, लेकिन जितनी जल्दी हो सके जाने के लिए मत भूलना।
  7. अपने कुत्ते के साथ खेलें और उसे बहुत प्यार दें। कुत्ते बहुत मिलनसार और स्नेही जानवर हैं, इसलिए उन्हें हर समय अपने स्वामी से स्नेह और ध्यान की आवश्यकता होती है।



याद रखें कि आपका कुत्ता आपका सबसे वफादार और आभारी मित्र है। उसे वह सब प्यार और सम्मान देने के लिए मत भूलना जो वह पात्र है, और स्वस्थ जीवन की सुविधा प्रदान करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे बेल्जियम भेड़िये में बीमारियों को कैसे रोकें?मेरे बेल्जियम भेड़िये में बीमारियों को कैसे रोकें?
क्यों एक वयस्क कुत्ता मल खाता हैक्यों एक वयस्क कुत्ता मल खाता है
इसका मतलब क्या है जब एक कुत्ता अपने भोजन को दूर से गंध करता है?इसका मतलब क्या है जब एक कुत्ता अपने भोजन को दूर से गंध करता है?
मेरे कुत्ते को कितना व्यायाम करने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते को कितना व्यायाम करने की ज़रूरत है?
कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?
कुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्याकुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्या
स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
अपने पूडल के साथ चलनाअपने पूडल के साथ चलना
एक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करें
हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?
» » अपने कुत्ते को स्वस्थ और साफ कैसे रखें
© 2021 taktomguru.com