taktomguru.com

एक खुश और स्वस्थ पालतू जानवर कैसे है?

एक खुश और स्वस्थ पालतू जानवर कैसे है

कुत्तों और बिल्लियों हमारे परिवार के बहुत महत्वपूर्ण सदस्य हैं। निम्नलिखित युक्तियों का पालन करके अपनी कल्याण प्राप्त करना सीखें।

एक प्रश्न है कि कई लोगों ने समय के साथ खुद से पूछा है कल्पना करें कि क्या हमारे पालतू जानवर खुशियों को प्राप्त करने में सक्षम हैं। जबकि विज्ञान अभी भी जानवरों की भावनाओं से जुड़ी इस तरह की चिंताओं का जवाब देने से बहुत दूर है, सच्चाई यह है कि संकेतों की एक श्रृंखला है जो हमें यह जानने की अनुमति देती है कि हमारे छोटे दोस्तों को कैसा लगता है।

यही कारण है कि हमने यहां कुछ युक्तियों के साथ एक सूची तैयार की है जो आपको अपने प्यारे साथी की भावनात्मक स्थिरता को मजबूत करने में मदद करेगी।

एक खुश और स्वस्थ पालतू जानवर कैसे है?

अपने पालतू जानवर को खुश रखने के लिए पांच सिफारिशें

1. इसे स्वस्थ वजन पर रखें

मनुष्यों के साथ क्या होता है, पालतू जानवर भी वजन बढ़ा सकते हैं और इसके कारण स्वास्थ्य समस्याएं ले सकते हैं। ये विकार न केवल शारीरिक बल्कि मनोवैज्ञानिक भी होंगे, क्योंकि जानवर इसे सौंपे गए आदेशों को सही ढंग से पूरा करने में असमर्थ महसूस करेंगे।

इसी प्रकार, विपरीत मामला सामान्य मलिनता की तस्वीर पैदा कर सकता है, क्योंकि उनके विकास के लिए आवश्यक कुछ विटामिन और प्रोटीन की कमी से आप निराश हो जाते हैं और ऊर्जा के बिना। फिर अपने पालतू जानवर को आदर्श वजन पर रखने की कोशिश करें।

2. Entrénalo

कुछ मूलभूत जो आपके पालतू को मजबूत और स्वस्थ होने की जरूरत है, बिना शक के, शारीरिक व्यायाम। यह एक गतिविधि है जो एक डबल लाभ लाती है: एक ओर, यह जानवर को अन्य मनुष्यों और एक ही प्रजाति के व्यक्तियों के साथ सामाजिककरण करने की अनुमति देता है - जबकि दूसरी तरफ, यह अपने मालिक को रवैये पर पूर्ण नियंत्रण बनाए रखने की गारंटी देता है अपने पालतू जानवर का




एक साधारण प्रशिक्षण दिनचर्या कुत्तों और बिल्लियों में सही भावनात्मक संतुलन प्राप्त करेगी।

3. अपने खाद्य कंटेनर साफ करें

मान लीजिए या नहीं, कुत्तों और बिल्लियों खाद्य स्वच्छता से संबंधित मुद्दों के प्रति संवेदनशील भी हैं, क्योंकि, हालांकि हम पशु साम्राज्य के सदस्यों के बारे में बात कर रहे हैं, घरेलू प्रजातियों की विशिष्टता है।

इस कारण से, आपको नियमित रूप से अपनी प्लेट और अपने शराब पीने की ज़रूरत होगी, क्योंकि वे बैक्टीरिया के प्रसार के लिए आदर्श वातावरण हैं जो आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

4. इसे fleas से सुरक्षित रखें

कुछ छोटे रोगजनक हैं जो आपके पालतू जानवर के भावनात्मक स्वास्थ्य को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं। हम fleas, कीड़े के बारे में बात कर रहे हैं जो आपके साथी में अड़चन घबराहट की स्थिति पैदा करने में सक्षम हैं।

Fleas और ticks के खिलाफ एक विंदुक लागू करना सबसे अच्छा है और पिस्सू घटकों के साथ शैम्पू का उपयोग करके स्नान करने का प्रयास करें।

5. अपने दिमाग को उत्तेजित करें

आखिरकार, अपने जानवर को खुश करने के लिए अभ्यास में सबसे महत्वपूर्ण युक्तियों में से एक मानसिक उत्तेजना है। यह केवल आपके पालतू जानवर के साथ नियमित खेल के माध्यम से हासिल किया जा सकता है। उसे लंबे समय तक अकेला छोड़ने से बचें ताकि वह ऊब जाए।

केवल कुछ सरल युक्तियों के साथ, आप अपने छोटे से सबसे अच्छे दोस्त की भावना को पुनर्जीवित कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देशकुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देश
एक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैंएक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैं
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
अपने पहले पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखेंअपने पहले पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखें
मेरे पालतू, मेरे मनोवैज्ञानिकमेरे पालतू, मेरे मनोवैज्ञानिक
पालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करेंपालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करें
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
बिल्लियों के लिए नामों की सूचीबिल्लियों के लिए नामों की सूची
» » एक खुश और स्वस्थ पालतू जानवर कैसे है?
© 2021 taktomguru.com