taktomguru.com

एक मिनी नस्ल कुत्ते की देखभाल और शिक्षित कैसे करें

मालिकों का विशाल बहुमत देखभाल और शिक्षित करता है मिनी कुत्ते नस्लों या मैं एक बड़े या मध्यम कुत्ते नस्ल से बहुत अलग हूं। आकार में विकलांगता मालिकों में एक अतिसंवेदनशील व्यवहार है जो विकसित होता है छोटे नस्ल कुत्तों कि वे बहुत खराब और अवांछित हैं और इसलिए, वे भय या आक्रामकता, अहंकार और अहंकार के व्यवहार विकसित करते हैं। मैं चिहुआहुआ, यॉर्कशायर टेरियर, पोमेरियन आदि जैसे कुत्ते नस्लों की बात करता हूं।

इससे बचने के लिए, मालिक के रूप में, जानबूझकर या बेहोश रूप से इन व्यवहारों के विकास को प्रोत्साहित करते हैं, जो कि आखिरकार, कुत्ते के व्यक्तित्व में तय किए जाते हैं, मैं चाहता हूं कि आप इन दिशानिर्देशों का पालन करें:

  • घर पर कुत्ते के पहले पल से बचें, इसे चलने में गोद या बाहों में स्थायी रूप से रखें। कुत्ते के आकार के बारे में भूल जाओ, यह अभी भी एक कुत्ता है, इसका इलाज करें जैसे कि यह एक महान डेन था। आपके कुत्ते को यह जानने की जरूरत है कि घर और बाहर दोनों में उनकी साइट क्या है। आप लगातार चलाते समय, आप अपने कुत्ते को बाहों में लेते हैं, वे केवल बातचीत और अन्य कुत्तों और लोगों के साथ मेलजोल के लिए उनकी जरूरत कटौती नहीं कर रहे हैं, लेकिन अपने भ्रमण के माध्यम से निकास ऊर्जा की अनुमति नहीं देते। घर पर हैं, तो यह एक व्यक्ति या क्षेत्रों कि आम तौर पर परिवार कर रहे हैं (सोफा, कुर्सी, बिस्तर, आदि) के बारे में हमेशा होता है कर रहे हैं प्रसारण वह भी अपने क्षेत्र, कोई आरक्षण है, इसलिए यदि एक कुत्ते को एक थोड़ा प्रभावशाली, नेता की भूमिका को आत्मसात करें और इन क्षेत्रों या दूसरों में "echaros" के लिए अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए पेशाब करने में लंबा समय नहीं लगेगा।
  • छोटे कुत्तों को व्यायाम करने की भी आवश्यकता होती है, इसलिए शांत चलने के लिए खुद को सीमित न करें। उसके साथ भागो, खेलते हैं, गेंद फेंक दो ... इन क्षणों को उसके साथ साझा करें! बेशक, एक सामान्य कॉलर की तुलना में एक दोहन कॉलर पर बेहतर शर्त लगाते हैं, क्योंकि गर्दन भी इतनी संकीर्ण होती है जो आसानी से घायल हो सकती है।
  • भीड़ के लिए बाहर देखो: इस तरह का एक छोटा कुत्ता देखने के लिए बहुत आसान नहीं है और दिन के आदेश stomps हैं। एक स्टॉम्प बहुत गंभीर चोटों का कारण बन सकता है, इसलिए, इन भीड़ों से बचने की कोशिश करें, या अपने मामले में, अपने आप को उन क्षणों के लिए एक बैग ले जाएं।
  • जब वे कुत्ते को देखते हैं तो बच्चे अलग हो जाते हैं, खासकर यदि यह बहुत छोटा है, लेकिन बच्चों के रूप में, वे नहीं जानते कि उनकी शक्ति को कैसे मापें और वे गेम के साथ बहुत अचानक हो जाते हैं। puppyhood से, मेलजोल और बहुत धीरे बच्चों के साथ जुड़ने में भय या उनके खिलाफ आक्रामकता का विकास से बचने के लिए कोशिश करते हैं और एक वयस्क के रूप में, उसके साथ बच्चों के रिश्ते का अवलोकन करता है और उन्हें चेतावनी दी है कि कैसे नाजुक अपने कुत्ते है।
  • छोटे कुत्तों में आमतौर पर कम शरीर की वसा होती है, इसलिए वे ठंड से बहुत प्रवण होते हैं। एक अच्छा गर्म कपड़े आपके कुत्ते को खराब मौसम से पीड़ित होने से रोक सकता है।
  • जितना संभव हो उतना बचें कि आपका कुत्ता एक महत्वपूर्ण ऊंचाई पर चढ़ता है, क्योंकि बहुत अधिक से गिरने से घाव हो सकता है या यहां तक ​​कि अपने पंजे तोड़ सकते हैं।



तुम देखो, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि एक कुत्ते की नस्ल खिलौना या मिनी के मालिक के रूप में, अपने कुत्ते को overprotect करना चाहते हैं, हालांकि, इन दिशानिर्देशों का पालन एक संतुलित कुत्ते को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है, कुछ भी नहीं खराब या लाड़ प्यार।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
एक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचेंएक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचें
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
अपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंअपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
मिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता है
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
» » एक मिनी नस्ल कुत्ते की देखभाल और शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com