taktomguru.com

एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें

यह मानना ​​आसान है कि एक कुत्ता छोटा है क्योंकि यह बच्चों के साथ अच्छा होगा, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं है। तथ्य यह है कि एक छोटा कुत्ता किसी बच्चे को दस्तक देने या खेल को खींचने और घटाने या पीछा करने में बहुत मुश्किल होता है, इसका मतलब यह नहीं है कि सभी पर्याप्त हैं, असल में, अधिक बड़े कुत्ते यार्ड उपयुक्त हैं इस। यह कुछ हद तक है, क्योंकि बड़े कुत्ते प्रशिक्षण के साथ सुधार करते हैं। क्यों? क्योंकि मालिक छोटे कुत्ते के मालिकों जैसे खराब कुत्ते को खराब व्यवहार नहीं कर सकते हैं। एक महान डेन जिसे मेहमानों को बधाई देने के लिए सिखाया नहीं गया है, उसे गले लगाया जाना चाहिए क्योंकि यह एक खतरा है, जबकि एक छोटे कुत्ते जो अतिथि पर कूदता है, वह नुकसान का कारण बनता है। इसलिए, छोटे कुत्तों के मालिक कभी-कभी महत्वपूर्ण पहलुओं में उन्हें प्रशिक्षण देना बंद कर देते हैं।

BostonTerrierछोटे बच्चे होने पर कभी-कभी छोटे कुत्ते का आकार हानिकारक हो सकता है क्योंकि पिल्ला बच्चे को कैनिन प्लेमेट के रूप में देख सकता है और अक्सर खेलने में काटने और खरोंच शामिल होते हैं। लेकिन सभी बच्चे इस तरह से नहीं समझते हैं और बच्चों के साथ दौड़ अच्छी है या नहीं, यह तय करने के लिए कई अन्य चीजें हैं।

एक बच्चे के लिए एक छोटा कुत्ता अच्छा क्या बनाता है?

स्वभाव: आप एक छोटे कुत्ते को नहीं चाहते हैं जिसे जंजीर और अजनबियों के लिए संदिग्ध होना चाहिए, इसलिए आप पोमेरियन, ब्रुसेल्स ग्रिफॉन और चिहुआहुआ जैसे दौड़ छोड़ देते हैं। जो चाहता है वह एक ऐसी दौड़ है जो सभ्य, दयालु, प्रेमपूर्ण और हंसमुख है। यह मदद कर सकता है अगर कुत्ता भी काफी शांत है, हालांकि कुछ टेरियर जैसे उच्च ऊर्जा पिल्ले भी बहुत अच्छे प्लेमेट बना सकते हैं। (नोट: इसका मतलब यह नहीं है कि नियम के लिए कोई अपवाद नहीं है, हमेशा मिश्रित कुत्तों और नस्लें हैं जो रूढ़िवादी अवज्ञा करते हैं)

आपसे जुड़ा हुआ है: यदि आप एक छोटी सी दौड़ प्राप्त करते हैं जो किसी व्यक्ति का पालन करती है, तो कहने के लिए, आप घर सहित किसी भी अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर बहुत कम होने की संभावना रखते हैं। कुछ नस्लें अनपेक्षित हैं जैसे पोमेरियन, शिप्परके और मिनीचर पिंसर।




प्रशिक्षित / खुफिया: ये वास्तव में दो अलग-अलग गुण हैं, एक कुत्ता जो अच्छी तरह प्रशिक्षित करता है वह आवश्यक नहीं है, लेकिन प्रशिक्षण क्षमता अधिक महत्वपूर्ण है। आज्ञाकारी प्रशिक्षण तब शुरू होता है जब पिल्ला लगभग बारह सप्ताह पुरानी हो या जैसे ही आप एक पुराने कुत्ते के घर लेते हैं। आपको बच्चों को शामिल करना होगा ताकि कुत्ता समझ सके कि वे मिनी-अल्फा हैं। छोटे कुत्ते को अपने बच्चों का पालन करना होगा और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे भी जिम्मेदार हैं। कुछ छोटी नस्लों जो आसानी से प्रशिक्षित और जिद्दी नहीं हैं पेकिंगीज़ और यॉर्की हैं।

धैर्य: धैर्य स्वभाव से संबंधित है। यदि कोई कुत्ता बच्चों के साथ धैर्य नहीं रखता है तो इसका खतरा होता है कि काटने का कारण हो सकता है। यद्यपि आपको बच्चों को एक खोजने से पहले कुत्ते के इलाज के लिए सिखाया जाना चाहिए, ऐसे समय हो सकते हैं जब दूसरों के पास ज्ञान न हो। इन परिस्थितियों में धैर्य बहुत उपयोगी है। अमेरिकी पिट बुल टेरियर को उनके समर्पण और बच्चों के साथ धैर्य के लिए "नानी" कहा जाता था। आप एक छोटी सी दौड़ चाहते हैं जिसमें यह विशेषता भी हो। यद्यपि अन्य तरीकों से अद्भुत, एफ़ेनपिंसर और ल्हासा अप्स जैसे दौड़ आमतौर पर छोटे बच्चों के साथ रोगी नहीं होते हैं।

कुछ छोटे कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं

बिचॉन फ्रीज, खिलौना या लघु पूडल, केर्न टेरियर, बोस्टन टेरियर, पग, तिब्बती स्पैनियल, हवाना, माल्टीज़, शिहत्ज़ू, डांडी डिनमोंट टेरियर।

यदि आप अपने छोटे पिल्ला कुत्ते को प्राप्त करते हैं और शुरुआत से अपने बच्चों के साथ इसे सामाजिक बनाते हैं, तो यह नस्ल के प्रकार से कम मायने रखता है। आम तौर पर, जब एक कुत्ता बच्चों के साथ बढ़ता है, तो यह उनके लिए सहिष्णु होता है, लेकिन यह ध्यान में रखना चाहिए कि यदि उनके साथ ऐसा भी हो, तो यह अन्य बच्चों के साथ ऐसा नहीं हो सकता है। यह बहुत से इस बात पर निर्भर करता है कि बच्चे कैसे व्यवहार करते हैं। उचित शांत और व्यवहार आवश्यक हैं, क्योंकि यदि वे इसका कारण नहीं बनाते हैं, तो वे अपनी उंगलियों को अपने कानों में नहीं चिपकते हैं, वे अपनी पूंछ नहीं खींचते हैं और ऐसी चीजें ठीक होंगी। यदि आपको कभी पता चलता है कि कुत्ता किसी बच्चे के साथ गलत व्यवहार करता है, तो धीरे-धीरे इसे सही करें और पिल्ला को हटा दें यदि वे आपके निर्देशों का पालन नहीं करेंगे। यह कुत्ते के इलाज के तरीके को पढ़ाने के दौरान बच्चे को अच्छा लगेगा और यदि माता-पिता के पास कोई आपत्ति है, तो उनकी मदद करने की कोशिश न करें। छोटे कुत्ते और बच्चे हाथ में जाते हैं और एक अच्छा कुत्ता आपके बच्चे का साथी और संरक्षक होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
एक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैंएक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैं
एक जानवर और बच्चों का नुकसानएक जानवर और बच्चों का नुकसान
क्या आपका बच्चा कुत्ते को अपनाना चाहता है? हम आपको लघु कुत्ते, एक उत्कृष्ट विकल्प के बारे में बताते…क्या आपका बच्चा कुत्ते को अपनाना चाहता है? हम आपको लघु कुत्ते, एक उत्कृष्ट विकल्प के बारे में बताते…
बिचॉन फ्राइज़ का व्यवहारबिचॉन फ्राइज़ का व्यवहार
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
एक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों सेएक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों से
एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?
» » एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
© 2021 taktomguru.com