taktomguru.com

पूडल के बारे में दिलचस्प जानकारी

poodle यह एक दौड़ है कि इस पल में एक फैशन है जो हर दिन चला जाता है।

इसकी विशेषताएं हैं: इंटेलिजेंट, बेहद जंपिंग प्लेफुल, अभिभावक, अपने स्वामी के प्रति वफादार, उनके लिए बहुत चिपचिपा हैं, इसलिए यदि आप स्वतंत्र कुत्ते की तलाश में हैं, तो यह नस्ल आपके लिए नहीं है। उन्हें विशेष रूप से अपने बालों के लिए स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे बहुत आसानी से उलझन और गंदे होते हैं। यह भी सलाह दी जाती है कि उनके आंखों को ढंकने वाले बालों को चकित करें, जो बहुत जल्दी बढ़ते हैं। वे छोटे विवरण हैं जो आपके पालतू जानवरों को जीवन को आसान और अधिक सुखद बना देंगे।

कान सुनने के बाद भी उनकी सुनवाई और दृश्य समस्याएं होती हैं, अच्छी तरह से हवादार नहीं हो सकतीं और नमी पैदा होती है, जो बदले में संक्रमण और ओटिटिस उत्पन्न करती है। यह अनुशंसा की जाती है कि हर बार जब वे नहाए जाते हैं, या मौसम गर्म होता है, तो वे सूखे कपास के साथ दिन में तीन या चार बार सूख जाते हैं। यह उन सभी समस्याओं से बच जाएगा।

दृष्टि के बारे में, इसे अनुकूल पशुचिकित्सा में ले जाना महत्वपूर्ण है, ताकि संभावित दृश्य समस्याओं से बचने के लिए प्रत्येक तीन या चार महीने निदान किया जाए।

वहाँ है चार रंग पूडल का: सफेद, काली, खुबानी, और लाल रंग।

वहाँ है तीन उपाय64 और 75 एलबीएस के बीच वजन वाला मानक पूडल, वजन 12 से 14 एलबीएस और खिलौना वजन 10 एलबीएस के बीच होता है।

यदि आपने इसके बारे में सुना है MICROTOY यह कहना है कि इन कुत्तों को इस के लिए सामान्य रूप से इतना है कि इसके आकार छोटे है धन्यवाद बदल दिया गया, यह केवल वाणिज्यिक उपयोग के लिए जानवर को कोई लाभ भी कास्ट किया गया था, सभी विपरीत,, इन कुत्तों में समस्याओं के साथ अपने जीवन जीने के लिए महत्वपूर्ण है अपने अंगों क्योंकि वे पूरी तरह से विकसित करने में सक्षम नहीं हैं, बाकी के पूडल की तरह। यही कारण है कि, यदि आप इनमें से एक को चुनते हैं, तो इसके आकार के कारण, आप शायद पशुचिकित्सा के साथ बहुत समय बिताएंगे और ऑपरेशन में भाग्य खर्च करेंगे। ऐसे कई मामले भी थे जिन्हें मास्टर ने अपने मृत पिल्ला को पाया, बिना किसी लक्षण के प्रस्तुत किए। लेकिन यह उपरोक्त के कारण है।




आमतौर पर जब तक वे 15 और 18 वर्ष के होते हैं तब तक पूडल रहते हैं।

एक और विस्तार आप इस समस्या को खरीदने से पहले विचार करने की जरूरत है कि उनकी हड्डियों इस कारण के लिए, बहुत ही नाजुक हैं, बहुत सावधान उन्हें कुर्सियां, या बेड, में या ऊंचे स्थानों में डाल करने के लिए रहना होगा, और है कि गिरावट के साथ एक हड्डी तोड़ सकता है। चलने पर आपको सावधान रहना होगा कि जब आप उसी कारण से कम हों तो आप उस पर कदम नहीं उठाते। आप पास के एक है करने के लिए, या वर्तमान में एक है का अवसर मिला है, तो आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, हड़पने के लिए एक पंख के वजन, बहुत हल्का कर रहे हैं। और नाजुक। यही कारण है कि वे बहुत नाजुक हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि भोजन के बारे में बात करते समय, एक विशेष ब्रांड चुनें, इसकी सही उम्र के लिए, जो भी हो, वह सब कुछ है

आवश्यक खनिजों, क्योंकि वे, अन्य दौड़ से अधिक अतिरिक्त कैल्शियम की खुराक की आवश्यकता है। विभिन्न कीमतों के कई ब्रांड हैं, लेकिन इस नस्ल के लिए सबसे सस्ता नहीं चुनते हैं, क्योंकि उनके पास बहुत बड़े अंग या बहुत मजबूत नहीं होते हैं, इसलिए वे शेष दौड़ की तरह प्रतिरोध कर सकते हैं।

मिठाई के समय, या कुत्तों के लिए हड्डियों, यह बेहतर है कि इसका उपयोग अक्सर नहीं होता है। यदि आप उसे अपने अच्छे व्यवहार के लिए इनाम देना चाहते हैं तो यह बेहतर है कि वह कुछ विशेष सैंडविच खरीदता है, जो पशु चिकित्सा में ही हैं।

इस नस्ल के लिए और सभी के लिए एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि दूध, केवल पानी नहीं देना है, क्योंकि यह उन्हें पसंद नहीं करता है और वे दस्त और उल्टी से शुरू होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाककुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाक
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
लंबे बालों वाले कुत्तों की देखभाललंबे बालों वाले कुत्तों की देखभाल
शार पीईशार पीई
सीमा टेरियर की विशेषताएंसीमा टेरियर की विशेषताएं
एक मानक पूडल को कैसे बचाएंएक मानक पूडल को कैसे बचाएं
सीमा टेरियर दौड़ की विशेषताएं और देखभालसीमा टेरियर दौड़ की विशेषताएं और देखभाल
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
पूडल की देखभालपूडल की देखभाल
» » पूडल के बारे में दिलचस्प जानकारी
© 2021 taktomguru.com