taktomguru.com

कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?

कुत्ता खानायदि आप अपने कुत्ते की भोजन की प्लेट तक पहुंचने की कोशिश करते समय हाथ की हानि के बारे में चिंतित हैं, तो आपको कोई समस्या हो सकती है। भोजन के साथ जुनून कुत्तों में एक असली बात है, और पागलपन के लिए कुत्ते और मालिक दोनों के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।

नाक जानता है. कुत्ते मुख्य रूप से गंध और स्वाद के माध्यम से उनके आसपास की दुनिया का अनुभव करते हैं। यही कारण है कि वे चबाने वाले खिलौनों से बहुत प्यार करते हैं, और वे कुछ घास ढूंढने से पहले यार्ड के हर वर्ग इंच को गंध क्यों करना चाहते हैं, इससे चिपकने के लिए काफी अच्छा है। चूंकि खाने के दौरान गंध प्रभावी प्रभाव है, भोजन विशेष रूप से सुगंधित और नम चीजों के लिए आकर्षक है। वह मांग नहीं कर रहा है, और प्रकृति में, उसे हर अवसर पर अपने पैक से तंग आना होगा। इसके साथ ही, प्यार खाना सिर्फ आपकी प्रकृति है।

ओह! कुत्ते आदत के प्राणी हैं, और आदत आसानी से उम्र के साथ एक जुनून बन सकता है। कुत्तों को जुनूनी व्यवहार विकसित करने के लिए प्रवण होते हैं, जैसे कि कुछ खिलौनों पर चबाने या कुछ स्थानों पर सोना। यह निश्चित रूप से एक अजीब idiosyncrasy का थोड़ा सा है, लेकिन यह हानिकारक नहीं है। वही खाद्य सुरक्षा के लिए जाता है, जो जुनूनी लक्षणों में से एक है जो मनुष्यों को परेशान कर सकता है, बिना किसी वास्तविक खतरे के। यदि आपका कुत्ता आपके भोजन से अत्यधिक सुरक्षात्मक है, या तो आप या अन्य जानवरों से, यह असामान्य आक्रामकता का संकेत नहीं है, यह अपने संसाधनों की रक्षा के लिए अपनी प्रकृति में है। मैं बस उसे शांति में खाने देता हूं, और यदि आवश्यक हो, तो दोपहर के भोजन के दौरान एक और कमरे में या अपने पिंजरे में सेक्यूस्ट्रेलो।




जुनून और दौड़. कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में रात्रिभोज पर अधिक जुनून की संभावना है, जैसे कि पिट बैल जैसे बड़े जानवरों को नियमों और सीमाओं में कठिनाई होने की अधिक संभावना होती है। वे खुद को कटोरे में भरने की संभावना रखते हैं और उन लोगों को काटते हैं जो भोजन में बाधा डालने की हिम्मत करते हैं। आप कठोर सीमाओं को लागू करके इस व्यवहार को रोक सकते हैं, जैसे कि पट्टा के साथ भोजन करना या अपना कप उठाना ताकि आप धीरे-धीरे खा सकें।

थायराइड की समस्याएं. आपका कुत्ता भोजन से भ्रमित हो सकता है क्योंकि उसका शरीर सही तरीके से संसाधित नहीं कर रहा है। बढ़ती भूख के मामले में अपराधी कम थायरॉइड स्तर हो सकता है, इसलिए यदि आपके छोटे व्यक्ति को पर्याप्त भोजन नहीं लगता है, तो उसे एक चेकअप की आवश्यकता हो सकती है। पशुचिकित्सा किसी भी चिकित्सा स्थिति से इंकार कर सकता है जो भोजन के साथ जुनून की ओर जाता है, जिससे आप व्यवहार के कारणों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए घर विरोधी चबाने स्प्रेकुत्तों के लिए घर विरोधी चबाने स्प्रे
कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?
5 अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छे प्रकार के खिलौने5 अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छे प्रकार के खिलौने
कुत्तों में सबसे आम व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में सबसे आम व्यवहार की समस्याएं
कुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता हैकुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता है
चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?
कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
चबाने के बिना क्यों खाते हैं?चबाने के बिना क्यों खाते हैं?
सीमा कोल्ली में प्रेरक विकारसीमा कोल्ली में प्रेरक विकार
» » कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?
© 2021 taktomguru.com