taktomguru.com

कुत्ते के पसंदीदा भोजन का रहस्य




कुत्ते, आदमी की तरह, भी अपना खाना चुनता है। और उसने दूसरों के खिलाफ खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता दी है जो भूख की वजह से केवल गोभी हैं। जब एक कुत्ता फीडर तक पहुंचता है और अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से एक पाता है, तो उसकी नाड़ी तेजी से बढ़ जाती है। भाग्य रहा है लेकिन खाना, हमारे कुत्ते के पसंदीदा खाद्य पदार्थों के चयन समूह में प्रवेश करने के लिए, कभी-कभी बहुत मांग करने से पहले कई परीक्षणों को दूर करना होगा।
गंध धोखा नहीं है
आग लगने वाली आग का पहला परीक्षण गंध है। कुत्ते की असाधारण गंध बताती है कि यह उसकी नाक है जो भोजन चुनने पर जानवर को मार्गदर्शन करती है। कुत्ते दूसरों को कुछ गंध पसंद करते हैं। यही कारण है कि ऐसे फ़ीड हैं जिनके पास दूसरों की तुलना में गहरे अरोमा हैं।
जब कुत्ता स्नीफ करता है, तो हवा सामान्य श्वास के दौरान दस गुना तेजी से घूमती है।
यह बताता है कि सूखे फ़ीड की तुलना में गीले भोजन सामान्य रूप से कुत्ते के लिए अधिक आकर्षक क्यों होता है: जानवर को गंध की गंध मिलती है। कुत्ते नरम भोजन पसंद करते हैं क्योंकि वे इसे अधिक आसानी से खाते हैं और यह भूख लग रहा है।
थूथन न केवल भोजन की सुगंध को पकड़ता है। यह भी पता लगाता है कि क्या खाना बहुत गर्म है। तापमान, इसके अलावा, aromas को बढ़ाता है। तो हमारे पालतू जानवर के भोजन को गर्म करने से यह अधिक जानकारीपूर्ण होगा। यदि यह सूखा क्रोकेट है, तो उन्हें थोड़ा गर्म पानी से गरम किया जा सकता है।
सभी क्रॉकेट समान नहीं हैं
एक सुखद सुगंधित भोजन आग का पहला परीक्षण पारित कर दिया होगा। अब, कुत्ते द्वारा किए जाने वाले भोजन की पसंद भोजन के आकार और आकार पर निर्भर करेगी। इसी तरह की गंध के क्रोकेट्स के मिश्रण के साथ सामना करने वाले कुत्ते को अपने जबड़े की परिमाण के आधार पर बेहतर तरीके से पकड़ लिया जा सकता है। जानवरों को अपने क्रोकेट्स को पकड़ने में सामना करने में कठिनाई उस गति को प्रभावित करती है जिसके साथ इसे निगल लिया जाता है: इसे टालने से जानवर की भक्ति संवेदना जल्दी होती है।
एक बार मुंह में, कुत्ते भोजन के स्वाद और गुणों को महत्व देता है: इसका आकार, आकार और बनावट, जो सेवन को प्रभावित करती है। लेकिन बिना किसी संदेह के, स्वाद सबसे महत्वपूर्ण मानदंड है। यही कारण है कि हमारे पालतू जानवरों द्वारा अच्छी गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता दी जाती है, क्योंकि वे अवयवों (मांस और सब्जियों) से बना होते हैं जिनके मूल को बेहतर ढंग से चुना गया है और पैक किया गया है।
यदि यह उनके लिए था, निश्चित रूप से वे चुनना चाहते हैं कि क्या खाना चाहिए, ऐसे कुत्ते हैं जो मेमने को पसंद करते हैं, अन्य चिकन। ये दोनों कुत्ते की खाद्य प्राथमिकताओं में सबसे दोहराए गए घटक हैं: इस कारण से, सबसे सफल फीडस्टफ भेड़ का बच्चा और चावल, या चिकन और चावल हैं।
भोजन को पर्याप्त तरीके से संरक्षित करना इसके गुणों को संरक्षित करता है। स्वाद और सुगंध का जितना अधिक नुकसान, हमारे पालतू जानवर के भोजन के लिए कम ब्याज। धारणा लिंग और उम्र के साथ भी बदलती है: बिट्स पुरुषों की तुलना में कुछ स्वाद और गंध के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। और वर्षों से, भोजन का स्वाद लेने की संवेदनशीलता कम हो जाती है।
भोजन पर आश्चर्य प्रभाव
कुत्ते के लिए एक सामान्य भोजन अपने सामान्य क्रोकेट की तुलना में अधिक आकर्षक हो सकता है। यह वेट्स ने नवीनता प्रभाव को बुलाया है। स्कूप बहुत पतले कुत्तों में फायदेमंद हो सकता है जिन्हें किलोग्राम प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। लेकिन फिर भी, बाकी कुत्तों में हानिकारक प्रभाव हो सकते हैं: नवीनता प्रभाव उपभोग से अधिक हो सकता है।
यदि क्रोकेट्स का परिवर्तन किया जाता है, तो कुत्ते द्वारा खपत किए गए नए भोजन की मात्रा को अधिक वजन से बचने के लिए नियंत्रित किया जाना चाहिए। हालांकि, पशु चिकित्सक आमतौर पर अपने फ़ीड के अलावा कुत्ते के भोजन देने की सलाह नहीं देते हैं, जो बाद में मांगे जा सकने वाले विभिन्न स्वादों के लिए नहीं रह सकते हैं।
भोजन का सामाजिक अर्थ
परीक्षण जो कुत्ते के पसंदीदा खाद्य पदार्थों की सूची का हिस्सा बनने के लिए पास होना चाहिए, भोजन के भौतिक गुणों में समाप्त नहीं होता है। कुत्ता एक सामाजिक पशु है, जो एक झुंड के अंदर रहता है। और इस तरह, कुत्ते से घिरे वातावरण में खाने की आदतों पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। कुत्ते का झुंड मालिक और बाकी परिवार और अन्य जानवरों के साथ बनता है जिनके साथ वह रहता है।
एक जानवर के रूप में जो पदानुक्रमित संरचना में रहता है, भोजन के कुत्ते के लिए भी सामाजिक मूल्य होता है। यह बताता है कि कुत्ता अपने मालिक के हाथ में फीडर में मिलने वाले भोजन को क्यों पसंद करता है, भले ही एक ही प्रकार का भोजन समान हो। जब बीमार कुत्ते को खिलाने की बात आती है तो भोजन के सामाजिक अर्थ को जानना उपयोगी होता है: यह उसे खाने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
सकारात्मक संदर्भ में भोजन के पल सहित (चलने के बाद, जब हम घर पर या सहवास और दयालु शब्दों के साथ पहुंचे) तो हमारे कुत्ते के लिए भोजन भी एक आकर्षक तत्व बनाता है। चलो मत भूलना: कुत्ता एक सामाजिक पशु है।
जब कुत्ता अन्य जानवरों के साथ सह-अस्तित्व में होता है, तो उसका सामाजिक व्यवहार बढ़ता है। कुत्ते, एक झुंड जानवर के रूप में, अभी भी एक और कुत्ते के मुंह में समाप्त होने की संभावना से पहले, जल्दी से निगलने के प्रतिस्पर्धी वृत्ति को बरकरार रखता है।
यह तथ्य हमारे पालतू जानवरों की भूख को उत्तेजित कर सकता है, अगर वे कई हैं। लेकिन, अन्य अवसरों पर, यह अवांछनीय प्रतिस्पर्धा की स्थिति उत्पन्न करता है: कुछ दूसरों से कम खाते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए भोजन का प्रकारकुत्तों के लिए भोजन का प्रकार
कुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करेंकुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करें
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
अपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैंअपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैं
पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे मेंपशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
कुत्ते के पसंदीदा भोजन, कैसे कुत्ते ताल को लुभाने के लिएकुत्ते के पसंदीदा भोजन, कैसे कुत्ते ताल को लुभाने के लिए
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
हमारी बिल्लियों के लिए गीले भोजन के लाभहमारी बिल्लियों के लिए गीले भोजन के लाभ
» » कुत्ते के पसंदीदा भोजन का रहस्य
© 2021 taktomguru.com