taktomguru.com

सिर और खोपड़ी

चाउ चो के सिर और खोपड़ी

सिर नस्ल की सबसे आकर्षक morphological विशेषताओं में से एक है। यह बालों के प्रचुर मात्रा में हार से घिरा हुआ है और सामने वाला क्षेत्र चौड़ा और चौड़ा है, और स्टॉप थोड़ा स्पष्ट है।

सिर और खोपड़ी चो चाउ।

चाउ चो के सिर और खोपड़ी।

थूथना

खोपड़ी की लंबाई के संबंध में स्नैप छोटा होता है, जो स्टॉप से ​​ओसीपूट तक लिया जाता है, लेकिन इसकी लंबाई सिर की कुल लंबाई के एक तिहाई से भी कम नहीं होती है। यह आंखों के नीचे चौड़ा और अच्छी तरह से भरा हुआ है। इसकी लंबाई ऊंचाई के बराबर होती है।

चो चो

स्नोउट चो चो

ऊपरी होंठ पूरी तरह से निचले होंठ को ढकता है, लेकिन कभी फांसी समाप्त नहीं होता है।

कवक

ट्रफल मोटी, चौड़ी और काला है। नीले या हल्के-झुकाव नमूनों में यह स्वीकार किया जाता है कि ट्रफल मिट्टी के लिए एक समान रंग का होता है, जो कि गहरा भूरा और बहुत गहरा भूरा कहता है। क्रीम या लगभग सफेद में, जब वे पिल्ले होते हैं, तो उनके पास पूरी तरह से वर्णित ट्रफल हो सकता है, एक गुलाबी छाया की अनुमति है।

आंखें

आंखें अंधेरे हैं, ठेठ ओरिएंटल लाइनों, छोटे और साफ हैं। पलकें के कोण और सिर के औसत विमान के बीच गुजरने वाली काल्पनिक रेखा 90 डिग्री के कोण बनाती है।

चो चो की आंखें

चो चो की आंखें




पलकें की रूपरेखा काला है। पलकें अंदरूनी (घुसपैठ) या बाहरी (एक्ट्रोपियन) नहीं होनी चाहिए। मानक के अनुसार, यदि आंखें स्वस्थ हैं, तो उन्हें कभी भी आयामी समस्याओं से दंडित नहीं किया जा सकता है।

कान

कान छोटे होते हैं, छोटे और मोटे बालों से ढके होते हैं, आकार में त्रिभुज होते हैं, हालांकि युक्तियों पर गोल होते हैं और थोड़ा आगे झुकते हैं। चाउ चो की सामान्य अभिव्यक्ति प्राप्त करने के लिए उन्हें अच्छी तरह से अलग किया जाना चाहिए भ्रूभंग. भ्रूभंग यह एक अभिव्यक्ति है जिसे देखा जाता है जब चाउ चो सावधानी बरतती है, कान कान के साथ। यह आंखों के भीतरी कोनों के शीर्ष पर स्थित मांसपेशियों की एक अंगूठी की क्रिया द्वारा उत्पादित किया जाता है। किसी भी मामले में त्वचा की छूट का परिणाम नहीं होना चाहिए, बल्कि भौहें के फेंकने और भौहें के केंद्र में ऊर्ध्वाधर फ्यूरो के गठन के परिणामस्वरूप होना चाहिए।

एक चो चो में स्कोल, लाल रंग में हाइलाइट किया गया है।

एक चो चो में स्कोल, लाल रंग में हाइलाइट किया गया है।

कान जो खड़े या आंशिक रूप से झुकते नहीं हैं उन्हें गंभीर दोष माना जाता है।

मुंह और दांत

जीभ नीली भूरे रंग की है। होंठ की सीमा थोड़ा गहरा है, लगभग काला और साथ ही ताल और मसूड़ों।

एक चाउ चाउ का मुंह

गुलाबी या गुलाबी धब्बे वाले जीभ को गंभीर दोष माना जाता है, क्योंकि यह नस्ल की विशेषता नहीं है।

जबड़े मजबूत दांत और अच्छी तरह से गठबंधन के साथ शक्तिशाली हैं। दांतों का समापन कैंची में होता है। प्रज्ञान और ज्ञानवाद एक अपूर्ण दांत के लक्षण हैं।

गरदन

चो चो के लिए एक सुरुचिपूर्ण आचरण होना चाहिए, जैसा कि मानक द्वारा आवश्यक है, गर्दन को मजबूत, पूर्ण और पर्याप्त लंबाई, थोड़ा कमाना और अच्छी तरह से कंधों में प्रवेश किया जाना चाहिए, जो 60 डिग्री के कोण का निर्माण करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिह-टीज़ू कुत्ते नस्लशिह-टीज़ू कुत्ते नस्ल
बॉक्सर कुत्ते की शारीरिक विशेषताओंबॉक्सर कुत्ते की शारीरिक विशेषताओं
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
पुमी कुत्तोंपुमी कुत्तों
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
SphynxSphynx
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
» » सिर और खोपड़ी
© 2021 taktomguru.com