taktomguru.com

मूल रूप से रूस से रूसी ग्रेहाउंड या बोर्ज़ोई दौड़

मूल रूप से रूस से रूसी ग्रेहाउंड या बोरज़ोई दौड़

रूसी ग्रेहाउंड

बोर्ज़ोई, या रूसी ग्रेहाउंड, वह संभवतः दौड़ के सभी कुत्तों का सबसे अभिजात वर्ग है। एक लंबा और पतला कुत्ता, बहुत सुरुचिपूर्ण। यह कुत्ता था कि रूसी tsars और nobles भेड़ियों का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया। प्रत्येक परिवार के पास अपनी संतान या वंशावली होती है, उनमें से कुछ में एक निश्चित समय में इन शानदार कुत्तों में से 150 तक थे।

यह ग्रेहाउंड नस्लों में से एक है। इसका विकास मुख्य अर्थ के रूप में दृष्टि का उपयोग करके उत्पीड़न का पीछा करने के लिए था। इसके शिकार में हारे और भेड़िये शामिल थे, जो हमें इस कुत्ते की गति, चपलता और ताकत का एक विचार प्रदान करता है।

उनके शांत और सौंदर्य चरित्र ने उन्हें अनुमति दी मनुष्य द्वारा निर्मित सबसे खूबसूरत महल का हिस्सा बनें। उनके कौशल ने उन्हें खुले मैदानों में एक बहुत प्रतिष्ठित स्थान भी आरक्षित किया। प्रतियोगिताओं के चक्र में, कई पहले स्थानों पर विजय प्राप्त की गई है।

यह नस्ल मूल रूप से रूस से है. यह मध्य पूर्व या शायद Sloughi (या अरब ग्रेहाउंड) जो एक लंबे बालों वाले कुत्ते बात यह है कि रूस की ठंडी जलवायु का सामना कर सकता है पारित कर दिया में ग्रेहाउंड दौड़ में से एक रहा है का अनुमान है। यह ज्ञात है कि सत्तरवीं शताब्दी में शिकार में ही इस्तेमाल किया गया था और दौड़ को जबरदस्त उठाया गया था।

उन्हें 1875 में संयुक्त राज्य अमेरिका में 188 9 में इंग्लैंड पहुंचने के लिए इंग्लैंड ले जाया गया था।
इस दौड़ में कई वंशें थीं, जो स्वयं के बीच कुछ किस्में प्रदर्शित करने तक पहुंच रही थीं। इन सभी उपभेदों को छोड़कर, जिसे हम वर्तमान में जानते हैं, अंततः गायब हो गए।

सामान्य अपरिपक्वता:

एक ही समय में संविधान के बड़े आकार के कुलीन वर्ग के कुत्ते, पतले और मजबूत और निर्माण थोड़ा लंबा हो गया। मादाएं आम तौर पर पुरुषों की तुलना में लंबी होती हैं। यह मजबूत है लेकिन बड़े पैमाने पर नहीं है। हड्डियां काफी सपाट हैं। मांसपेशियां पतली और अच्छी तरह से विकसित होती हैं, खासतौर से जांघों में, जो प्रकोप नहीं करना चाहिए। रूपों और आंदोलनों की सद्भावना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

महत्वपूर्ण संभावनाएं:

मिडॉट- पुरुषों में, सूखने वालों की ऊंचाई उस रैंप के उच्चतम बिंदु से जमीन तक की तुलना में बराबर या उससे अधिक होती है।
मिडोट- मादाओं में, ये दो ऊंचाई बराबर होती हैं।
मिडोट- सूखने वालों की ऊंचाई इसकी लंबाई से थोड़ी कम होनी चाहिए।
मिडॉट- छाती की गहराई सूखने वालों की ऊंचाई के बराबर होती है।
middot- उसकी लम्बाई, नाक के सामने टिप को रोकने के अवसाद से, बराबर या naso-ललाट अवसाद से पश्चकपाल से खोपड़ी की तुलना में थोड़ा अधिक है।

तापमान और भरोसेमंद:

दैनिक जीवन में बोर्ज़ोई का एक शांत और संतुलित चरित्र है। जब यह शिकार को समझता है तो यह अचानक ऊंचा हो जाता है। उसके पास एक तेज दूरी है, जो एक महान दूरी पर देखने में सक्षम है। उनकी प्रतिक्रिया तेज है।

HEAD:

यह उपस्थिति में पतला, लंबा, संकीर्ण और अभिजात वर्ग है। प्रोफ़ाइल में देखा है, खोपड़ी और थूथन के शीर्ष लाइनों, एक अच्छी तरह से चिह्नित थोड़ा उत्तल लंबी लाइन फार्म क्योंकि सैजिटल शिखा की लाइन क्षेत्र सीधे या थोड़ा पश्चकपाल उभार के क्षेत्र है, जो करने के लिए परोक्ष है । सिर इतना सुरुचिपूर्ण और पतला है कि बड़ी नसों त्वचा के नीचे दिखाई दे रही हैं।

क्रांतिकारी क्षेत्र:

खोपड़ी: ऊपर देखा गया यह एक अंडाकार आकार में संकीर्ण है, प्रोफ़ाइल में देखा गया यह लगभग सपाट है।
नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): बहुत थोड़ा चिह्नित है।

विशेष क्षेत्र:

नाक: बड़ा और मोबाइल। यह निचले जबड़े के संबंध में काफी प्रमुख है।

नाक ट्यूब: अपने सभी विस्तार में लंबा और कॉम्पैक्ट। ट्रफल के पास arched है।

थूथन: नाक की अगली अवसाद से नाक की नोक तक स्नैउट की लंबाई, खोपड़ी की तुलना में बराबर या थोड़ी अधिक होती है, जो ओसीपूट से नासो-फ्रंटल अवसाद तक होती है।

होंठ: वे पतले, पतले होते हैं - वे जबड़े से अच्छी तरह से जुड़े होते हैं। आंखों, होंठ और ट्रफल की रूपरेखा काला हैं, भले ही कोट का रंग क्या हो।

जबड़े / दांत: सफेद, मजबूत दांत। कैंची या क्लैंप में पूरा दांत-काटने।

आंखें: बड़ा, अभिव्यक्तिपूर्ण, गहरा हज़ल या गहरा भूरा, बहुत थोड़ा प्रमुख, बादाम का आकार, लेकिन फट नहीं गया। तिरछा प्रत्यारोपण का।

कान: छोटा, लचीला, मोबाइल। आंख की पीठ के ऊपर और पीछे, लगभग गर्दन की दिशा में सम्मिलन। कान की युक्तियां बहुत करीब स्थित होती हैं या गर्दन के साथ निर्देशित होती हैं और इससे अच्छी तरह से जुड़ी होती हैं। जब कुत्ता सतर्क होता है, कान ऊंचे और किनारों पर या सामने की ओर ले जाते हैं - कभी-कभी एक कान या दोनों को "घोड़े के कान" के रूप में उठाया जाता है।

गर्दन:
लंबा, पतला, पार्श्व भाग फ्लैट है। यह मांसपेशियों और थोड़ा कमाना है। यह बहुत कम पहना जाता है।

BODY:

पार: यह चिह्नित नहीं है।

वापस: वाइड, मांसपेशियों और लोचदार। पीछे के रूप, पीछे और रंप के साथ, एक वक्रता जो पुरुषों में अधिक स्पष्ट है। इस वक्रता का उच्चतम बिंदु पहले या दूसरे कंबल कशेरुका के क्षेत्र में स्थित है।

लोमो: लंबा, प्रमुख, मांसपेशियों और मध्यम रूप से व्यापक।

क्रुप: लंबा, चौड़ा, थोड़ा झुका हुआ। हिप (iliac crests) की दो हड्डियों के बीच मापा रैंप की चौड़ाई 8 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए।

छाती: इसका पार अनुभाग अंडाकार है, संकीर्ण नहीं है, हालांकि यह समूह, गहरा, अच्छी तरह से विकसित, विशाल, विकसित, कोहनी के लगभग स्तर तक पहुंचने से व्यापक नहीं है। कंधे के चापलूसी के क्षेत्र में, छाती धीरे-धीरे झूठी पसलियों के क्षेत्र की ओर बढ़ती है, जो प्रोफाइल में कम देखी जाती हैं, इससे झुकाव में बदलाव होता है। पसलियों लंबे, थोड़ा प्रमुख हैं। स्कापुलो-हार्मल संयुक्त के संबंध में सिल्ल थोड़ा प्रमुख है।

पेट: अच्छी तरह से एकत्रित। निचली रेखा पेट की तरफ अचानक उगती है।

कोला: इसमें एक सिकल या सबर का आकार होता है। लंबे, पतले और कम प्रत्यारोपण। जब हिंद अंगों के बीच रखा जाता है, तो उसे इलियाक हड्डी के प्रकोप तक पहुंच जाना चाहिए - यह प्रचुर मात्रा में बालों के साथ प्रदान किया जाता है। जब कुत्ता खड़ा होता है, तो पूंछ लटकती है। जब कुत्ता गति में है, इसे उठाओ, लेकिन इसे पीछे के स्तर से ऊपर नहीं ले जाना चाहिए।

अंग

पिछला सदस्य:वे पतले और मांसपेशी हैं। सामने से देखा, वे पूरी तरह से सीधे और समानांतर हैं। कोहनी से जमीन तक सामने के अंगों की ऊंचाई सूखने वालों की आधा ऊंचाई के बराबर या थोड़ा अधिक है।

कंधे: Omoplatos लंबे और oblique।

हाथ: मामूली oblique - इसकी लंबाई scapulae की लंबाई से काफी अधिक है। स्कापुलो-हार्मल संयुक्त का कोण अच्छी तरह से उच्चारण किया जाता है।

कोहनी: वे शरीर के औसत विमान के समानांतर विमानों में हैं।




बांह की कलाई: लंबा, पतला, अंडाकार पार अनुभाग। सामने से देखा, यह संकीर्ण है - प्रोफ़ाइल में देखा यह चौड़ा है।

pasterns: जमीन के संबंध में थोड़ा oblique।

सहायक सदस्य:पीछे से देखा, वे सीधे अंगों की तुलना में सीधे, समानांतर और थोड़ा व्यापक हैं। जब कुत्ता खड़ा होता है, तो ऊर्ध्वाधर ट्यूबरोसिस से निकलने वाले ऊर्ध्वाधर को हॉक और मेटाटर्सल के केंद्र के सामने जाना चाहिए।

जांघों: अच्छी तरह से muscled, लंबे - एक तिरछी स्थिति में।

पैर: लंबे, मांसपेशी, एक तिरछी स्थिति में। टिबियो-फेर्मल और टिबियो-टैर्सियन जोड़ अच्छी तरह से विकसित होते हैं - वे व्यापक और साफ होते हैं। कोणों को अच्छी तरह से चिह्नित किया जाना चाहिए।

metatarsals: वे लंबे समय तक नहीं हैं - लगभग लंबवत। सभी जोड़ अच्छी तरह से कोण हैं। पैरों: झुक, संकरे, लंबे अंडाकार आकार (खरगोश पैर कहा जाता ² ²) - धनुषाकार पैर की उंगलियों, clenched नाखून लंबे, मजबूत, जमीन को छू।

आंदोलन:शिकार करने की गतिविधि के बाहर ठेठ बोर्ज़ोई आंदोलन लंबे, चुस्त, बहुत लोचदार और हवाई ट्रॉट है। शिकार के दौरान यह बड़े पैरों के निशान के साथ एक बेहद तेज़ गैलप प्रस्तुत करता है।

त्वचा:ढीला और लोचदार।

फर: यह रेशमी, मुलायम और ढीला, लहरदार या छोटे कर्ल बना रहा है। सिर पर, कान और extremities साटन (रेशमी, लेकिन मोटा) है, शरीर पर छोटा, अच्छी तरह से फैला हुआ है। शरीर में बाल लंबे समय तक है, ondulado- कंधे और पक्षों पर दुम प्रपत्र अधिक finos- कर्ल के क्षेत्र में और जांघों बाल shorted में बनूंगी, पैंट और बाल बनाने कोट है पूंछ लंबी है।

रंग: संयोजनों को छोड़कर रंगों का कोई संयोजन जिसमें नीले, भूरे रंग (चॉकलेट) और इन रंगों के व्युत्पन्न शामिल हैं। उल्लिखित सभी रंग ठोस या दागदार हो सकते हैं। पूंछ में पंख, पैंट और बाल पृष्ठभूमि रंग की तुलना में काफी हल्के होते हैं। काले रंगों में, काला मुखौटा सामान्य है।

आकार और वजन:वांछित क्रॉस पर ऊंचाई: पुरुषों में 75 - 85 सेमी, महिलाओं में 68 - 78 सेमी। पुरुषों में, सूखने वालों की ऊंचाई जमीन के किनारे के उच्चतम बिंदु पर बराबर या उससे अधिक होती है। महिलाओं में, ये दो ऊंचाई एक ही हैं। अधिकतम ऊंचाई से अधिक कुत्तों को स्वीकार किया जाता है बशर्ते उनके विशिष्ट रूपरेखा संरक्षित हों।

असफलता और गंभीर असफलता
उपर्युक्त मानदंडों से किसी भी विचलन को गलती माना जाता है और इसकी गंभीरता मानक से विचलन की डिग्री पर निर्भर करेगी।

सामान्य उपस्थिति
मिडॉट- हल्का या भारी निर्माण।
मिडॉट- उपस्थिति उठाई गई या बहुत लंबे अंग।
मिडॉट- हल्का वजन।

मिडॉट- मस्कुलचर अपर्याप्त रूप से विकसित हुआ। सिर
मिडोट- एब्रूप नासो-फ्रंटल अवसाद।
मिडॉट- प्रोफ़ाइल का दृश्य, खोपड़ी की अतिरंजित ऊंचाई की वजह से क्यूनिफॉर्म सिर चिह्नित है।

मिडॉट- वाइड मोर्चा।
middot- विकसित zygomatic arcs।
मिडॉट- बहुत संकीर्ण, स्नाउट छोटा।

मिडॉट- प्रमुख सुपरसिलीरी मेहराब। दांत
मिडॉट- असामान्य पहनने के संकेतों के साथ छोटे दांत। पीएम 2 की कमी
मिडॉट- पीएम 1 और एम 3 को ध्यान में नहीं रखा जाता है। आंखें

मिडॉट- छोटे, गोल - हल्के हेज़ल रंग, आंखों की आंखें (बहुत संकीर्ण पलक खोलना)।
मिडॉट- तीसरी पलक भी विकसित हुई। कान
मिडॉट- कम प्रविष्टि, पीछे की ओर इम्प्लांट किए बिना। गरदन

मिडॉट- लघु, उच्च ले जाया गया। शव
मिडॉट- एंटीक्लिनल कशेरुका (ग्यारहवें थोरैसिक कशेरुका) के क्षेत्र में अवसाद के साथ वापस संकीर्ण - बहुत कमाना वापस।
मिडॉट- लघु कमर, सीधे, संकीर्ण।

मिडॉट- समूह छोटा, संकीर्ण, झुकाव।
मिडोट- संकीर्ण, फ्लैट छाती, कोई गहराई नहीं - कोहनी के स्तर की तुलना में कम रेखा।
मिडॉट- बेली थोड़ा उठाया। पूंछ

मिडॉट- बहुत ऊंचा या बहुत कम इम्प्लांट- उच्च ले जाता है- एक अंगूठी-पूंछ के रूप में पूंछ की नोक जो एक तरफ गिरती है, छोटी बाल-छोटी पूंछ। पूर्वकाल limbsmiddot- Scapulo- humeral कोण भी खुले।
मिडॉट- कोहनी चालू या बाहर हो गई।

मिडॉट- फोरम थोड़ा क्रुक्ड।
मिडॉट- बहुत तिरछा, बहुत छोटा या बहुत सीधे मेटाकार्पल्स।
मिडॉट- पूर्ववर्ती पैर जो थोड़ा अंदर या बाहर विचलित होते हैं। पिछला अंग

मिडॉट- कोण बहुत सीधे या बहुत बंद है। खुले खुले या बंद।
मिडॉट- पीछे के पैर जो अंदरूनी विचलित होते हैं। pies
मिडॉट- थोड़ी चौड़ी, थोड़ा दौर, मांसल (मोटी) होने की प्रवृत्ति के साथ। Pielmiddot- लोच की कमी। रोवाँ

मिडॉट- मैट, नाखुश बाल- फ्रिंज, पैंट और पूंछ पर बाल की कमी। खिंचाव बाल पूरे शरीर पर ठीक कर्ल। रंग: पृष्ठभूमि रंग के समान रंग दाग। सामान्य उपस्थिति
मिडॉट- कमजोर संविधान, किसी न किसी संविधान।

मिडॉट- लघु ट्रंक।
मिडोट- ओसामेंटा टोस्का, भारी।
मिडॉट- गोल हड्डियों। सिर

मिडोट- लूज ऊतक।
मिडॉट- स्नोउट काटा गया।

middot- दांत: पीएम 3 की कमी, एक पीएम 4 (निचला जबड़ा), एक एम 1 (ऊपरी जबड़ा), एक एम 2।

middot- आंखें: धूप, पीला।

मिडॉट- कान: घूर्णन युक्तियों के साथ मोटी, मोटा। गरदन
मिडॉट- गले के क्षेत्र में जौल्स या फ्लैक्ड त्वचा की उपस्थिति - एक गोलाकार पार अनुभाग के साथ गर्दन। शव

मिडॉट- पीछे: सीधे पुरुषों में अवतल।

मिडोट- ग्रुप: बहुत संकीर्ण, बहुत छोटा, बहुत इच्छुक है।

मिडोट-चेस्ट: सामने में डूब गया, पसलियों को रिब्ड किया गया

मिडोट- बेली: लटकन या लटकन। पूंछ
मिडोट- टोस्का, आंदोलन में फांसी लगी। पिछले सदस्य
मिडॉट- विवरण के संबंध में काफी विचलन, कार्पस की अभिव्यक्ति आगे की ओर अग्रसर है।

मिडॉट- Forearm: दौर पार अनुभाग। बाद के सदस्य
मिडॉट- वर्णित के संबंध में काफी विचलन। pies
मिडॉट- वाइड, राउंड "बिल्ली का पैर", विमानों से अलग उंगलियां। त्वचा
मिडॉट- ढीला, ढीला। रोवाँ
मिडॉट- बाल कठोर, shaggy।

मिडॉट- रंग: पृष्ठभूमि रंग में एक अलग स्वर से मोटल - लिलाक के सभी रंग।

असफलताओं को खत्म करना

व्यवहार / तापमान:

मिडोट- लोगों के प्रति आक्रामकता। आंखें
मिडॉट- आंशिक रूप से या पूरी तरह से depigmented। दांत:
मिडॉट- प्रज्ञानवाद या ज्ञानवाद। कुटिल जबड़े

मिडॉट- एक incisor की कमी, एक कुत्ते, एक कसाई (ऊपरी जबड़े के पीएम 4 - निचले जबड़े के एम 1) 4 दांतों की कमी (किसी भी)।
मिडॉट- निचले जबड़े की एक या दोनों कुत्ते की खराब स्थिति, जो मुंह बंद होने पर ऊपरी श्लेष्म झिल्ली या ताल को नुकसान पहुंचा सकती है। कोला:
मिडॉट- एक कॉर्कस्क्रू के रूप में, टूटा हुआ (क्यू कशेरुका), कटौती, आंशिक रूप से भी। मिडॉट- स्पर्स की उपस्थिति। रंग:
मिडॉट- ब्राउन रंग (चॉकलेट), नीला।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
थोड़ा रूसी कुत्ताथोड़ा रूसी कुत्ता
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
बोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोईबोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोई
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
Azawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही हैAzawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही है
छोटे नस्ल रूसी कुत्ताछोटे नस्ल रूसी कुत्ता
» » मूल रूप से रूस से रूसी ग्रेहाउंड या बोर्ज़ोई दौड़
© 2021 taktomguru.com