taktomguru.com

पूडल की शारीरिक रचना

इस लेखक द्वारा अधिक लेख

पूडल की शारीरिक रचना अचूक है। उसका सिर एक विशिष्ट असर के लिए खड़ा है, सीधे लाइनों के साथ खींचा जा रहा है और शरीर के साथ बहुत आनुपातिक है। यह एक ठोस उपस्थिति पेश किए बिना, अच्छी तरह से ढाला जाना चाहिए, लेकिन साथ ही अत्यधिक व्यंजन के बिना। इसके ऊपरी भाग या खोपड़ी में ऊपर से देखा अंडाकार आकार होता है, जबकि एक तरफ से यह थोड़ा उत्तल होता है। खोपड़ी और नाक गुहा की धुरी थोड़ी अलग होती है।

सीएच। बेसाया स्टॉकहोम से। संपत्ति: बेसाया कैनाइन सेंटर।
सीएच। बेसाया स्टॉकहोम से। संपत्ति: बेसाया कैनाइन सेंटर।

Superciliary मेहराब आम तौर पर प्रमुख हैं और लंबे बाल के साथ कवर कर रहे हैं और नासो-फ्रंटल अवसाद थोड़ा चिह्नित है।

चेहरे के क्षेत्र में हमें खोपड़ी के माप के संबंध में ऊपरी भाग में और 9/10 की लंबाई के साथ एक सीधा नाराजगी मिली। यह ठोस है और नीचे यह निचले होंठ के किनारे नहीं, mandible द्वारा चिह्नित किया जाता है। स्नैउट के अंत में हमें एक चिह्नित ट्रफल मिलता है और खिड़कियों के चौड़े खुले, काले, सफेद और भूरे रंग के कुत्ते में काले और भूरे रंग के कुत्ते में ब्राउन मिलता है। नारंगी फव्वारा रंग (खुबानी) या लाल पंख के कुत्ते में ट्रफल भूरा या काला होता है।

होंठ मध्यम मोटाई के थोड़ा पतले, बल्कि पतले होते हैं। ऊपरी भाग निचले हिस्से में रहता है, हालांकि यह लटका नहीं है। अंदर, मंडलियों के रूप में बंद मंडलियों। बाहर, चेहरे के चेहरे के क्षेत्र में गाल थोड़ा खड़ा है। आंखें एक जीवित, बुद्धिमान अभिव्यक्ति दिखाती हैं। वे नासो-फ्रंटल अवसाद के स्तर पर स्थित हैं और थोड़ा तिरछे हैं। वे बादाम के आकार के होते हैं और उनका रंग काला या गहरा भूरा होता है। ब्राउन कुत्ते में, वे गहरे भूरे रंग के हो सकते हैं।

कान गाल के साथ लंबे और पके हुए हैं। वे फ्लैट हैं, इम्प्लांट के पीछे बढ़े हैं और टिप पर गोलाकार हैं, होंठ के कोनों तक पहुंचते हैं और बहुत लंबे बालों वाले बाल से ढके होते हैं।




इस सिर के नीचे हम एक ठोस गर्दन पाते हैं और इसकी पीठ में थोड़ा कमाना लगाते हैं। यह आपको अपने सिर को सुंदर ढंग से लाने और इसे आनुपातिक और थोड़ा लंबे शरीर से जोड़ने में मदद करता है। इस शरीर में क्रॉस से पीठ और रंप तक एक छोटी, मांसपेशी और फर्म बैक है। पूंछ के मार्जिन की ऊंचाई पर, पूंछ काफी उच्च प्रत्यारोपण का है। यह अपनी प्राकृतिक लंबाई को संरक्षित रख सकता है या शरीर के लिए जितना संभव हो सके, या उसकी प्राकृतिक लंबाई के आधे हिस्से में कटौती कर सकता है। जब कुत्ता आराम पर होता है, तो पूंछ गिर रही है, लेकिन जब कुत्ता सक्रिय होता है, तो यह उभरा होता है।

निचले भाग को कोहनी के स्तर पर झुकाव छाती पेश करके विशेषता है। बड़े पूडल में, कंधे के पीछे मापा टोरैकोको परिधि, सूखने वालों की ऊंचाई से कम से कम दस सेंटीमीटर अधिक होना चाहिए।

छाती पृष्ठीय हिस्से में अंडाकार और चौड़ी है। सिल्ल को स्टर्नम की नोक से चिह्नित किया जाता है, जो थोड़ा प्रमुख होना चाहिए और काफी ऊंचा होना चाहिए। पेट में हम उठाए गए झंडे पाते हैं, लेकिन अधिक नहीं।

उनके चरमपंथी शरीर के बाकी हिस्सों के समान अनुपात दिखाते हैं। सीधे और समानांतर, अच्छी तरह से muscled और ठोस हड्डियों के साथ सामने। जमीन पर कोहनी की ऊंचाई सूखने वालों की ऊंचाई से थोड़ा अधिक है। छोटे लूप के रूप में पैर छोटे, फर्म हैं। उंगलियां अच्छी तरह से कमाना और एक साथ हैं। पैड कठिन और मोटी हैं। नाखून काले और भूरे-काले कुत्ते या ब्राउन कुत्ते में ब्राउन में काले होते हैं। सफेद कुत्तों में, नाखून सींग के रंगों की पूरी श्रृंखला पेश कर सकते हैं, जो काला हो जाता है। कुत्तों में, नारंगी-तौनी (खुबानी) और लाल-पंख, वे भूरे या काले होते हैं। पिछड़े पैर, अगर हम उन्हें पीछे से देखते हैं, समानांतर हैं। यह संरचना प्राप्त करती है कि पूडल का सामान्य आंदोलन छोटे तेज़ और हल्के कूद के माध्यम से होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैरेन टेरियर नस्ल के लक्षणकैरेन टेरियर नस्ल के लक्षण
बॉक्सर कुत्ते की शारीरिक विशेषताओंबॉक्सर कुत्ते की शारीरिक विशेषताओं
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
पेरूवियन अशक्त कुत्ते नस्लपेरूवियन अशक्त कुत्ते नस्ल
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
स्पेनिश खेल - छोटे खेल के लिए निशान कुत्तास्पेनिश खेल - छोटे खेल के लिए निशान कुत्ता
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
मध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिशमध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिश
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
एफसीआई मानकएफसीआई मानक
» » पूडल की शारीरिक रचना
© 2021 taktomguru.com