taktomguru.com

आप अपने कुत्ते को क्या खिलाते हैं?

आपका कुत्ता क्या खाता है?भोजन का विषय एक बहुत ही गंभीर विषय है, यह इस पर निर्भर करेगा, हमारे कुत्ते के शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य की स्थिति।

शुरू करने के लिए हमें स्पष्ट होना चाहिए कि एक चीज पोषण करना है और दूसरी चीज को खिलाना है। खाने के लिए खाने के लिए है, लेकिन यह पोषण करने का मतलब नहीं है। पोषक तत्व हर जीवित रहने के लिए मौलिक हैं और हमारे कुत्ते कम नहीं हैं। अगर हम वास्तव में उन्हें पोषण देना चाहते हैं, न केवल उन्हें खिलााना चाहते हैं, तो हमें उनकी प्रकृति को ध्यान में रखना चाहिए।

कुत्ता प्रकृति से मांसाहारी है। यह एक मांसाहारी जानवर है जिसे मनुष्य द्वारा omnivorized किया गया है। चूंकि हजारों साल पहले उसने इंसान के साथ अपनी यात्रा शुरू की थी, कुत्ते ने लगभग हर चीज खाई है जिसे मनुष्य खाया गया है, लेकिन क्या यह अच्छा है?

हम सब जानते हैं कि, लेकिन कई homeowners अपने कुत्तों को क्षति लिप्त और अनदेखी (या अनदेखी) के बारे में बेहतर महसूस वे उन्हें सभी स्तरों पर पहुंच सकता है: त्वचा की समस्याओं, एलर्जी, दस्त और उल्टी, गैस के रूप में पेट की समस्या, उदासीनता, मोटापा, जिगर की समस्याएं, आदि ऐसा लगता है कि जब तक कुछ भी गंभीर नहीं होता है, हम अपने कुत्ते को खिलाने और पोषण के बारे में चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं करते हैं क्योंकि इसकी योग्यता है: इसकी प्रकृति के अनुसार।

मैं आपको विभिन्न आहारों के बारे में बात करना चाहता हूं, कुल सुरक्षा के साथ, आपको पता चलेगा:

  • बार्फ़ आहार: कुत्ते को खिलाने के होते हैं जैसे कि यह जंगली में था, यानी, कच्चे मांस, त्वचा और हड्डियों के साथ। हालांकि इस आहार के कई प्रशंसकों देखते हैं, यहां से हम अलग कारणों के लिए के खिलाफ सलाह, सबसे महत्वपूर्ण यह है कि यह पोषक तत्वों में कम है है बैक्टीरिया से संक्रमण का एक बहुत ही महान जोखिम है, और हड्डियों को मुंह, गले, पेट के लिए वास्तविक नुकसान का कारण बन सकते हैं और कुत्ते की आंतों।
  • घर का बना बचे हुए भोजन का आहार: अभी भी कई मालिक हैं जो कुल आराम के लिए कुत्तों को हमारे भोजन के बचे हुए हैं। ये बचा, हमारे कुत्तों के लिए बेहद हानिकारक हैं क्योंकि वे खाद्य पदार्थ है कि कुत्ते शायद ही (जैसे लहसुन, प्याज, आदि) metabolize सकते हैं और मसालों और सॉस कि लंबे समय से हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य चोट का एक बहुत होते हैं, इसकी गुणवत्ता को कम करने जीवन काफी (इस आहार में पोषक तत्वों की कमी पर टिप्पणी नहीं करने के लिए)।
  • घर का बना आहार: वह मालिक जो अपने कुत्ते के लिए बहुत सावधानी बरतता है, वह भोजन का सम्मान करता है जिसे वह ले सकता है और नहीं ले सकता है। यह मालिक आमतौर पर खाद्य पदार्थों के बारे में कुछ ज्ञान है कि गंभीरता से किसी भी मसाला (या नमक या तेल, आदि) के बिना कुत्ते, आमतौर पर चिकन उबले हुए चावल के साथ तैयार चोट है, लेकिन यह एक आहार है कि कुत्ते पोषण करता है, तो के ज्ञान की आवश्यकता है आप वास्तव में कुत्ते को पोषण देना चाहते हैं।
  • कुत्तों के लिए विशिष्ट आहार: यह वह आहार है जो विशेष रूप से कुत्तों के लिए वाणिज्यिक होता है, जिसे शुष्क भोजन, गीले भोजन या निर्जलित भोजन के रूप में पाया जाता है। इन सभी रूपों में खराब गुणवत्ता, मध्यम या बहुत अच्छी गुणवत्ता के उत्पाद हैं।

एक अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन से खराब गुणवत्ता वाले भोजन को कैसे अलग किया जाए? ये चाबियाँ हैं:




- सामग्री कृत्रिम स्वाद के बिना, या संरक्षक या रंगों जैसे additives प्राकृतिक होना चाहिए। कंटेनर पढ़ना आपको पता चल जाएगा।

- बड़ी मात्रा में अवयवों को पशु प्रोटीन, सब्जी प्रोटीन और कुछ हद तक कार्बोहाइड्रेट से बना होना चाहिए।

- इसमें अनाज नहीं होना चाहिए, कुत्ते को इसकी आवश्यकता नहीं है।

हाल ही में, निर्माता गुणवत्ता वाले भोजन को बनाने के लिए वास्तविक प्रयास कर रहे हैं जो कुत्ते की सभी पोषक तत्वों को प्रदान करता है। पहले सप्ताह के बाद से देखे गए सभी लाभों के लिए मेरी सिफारिश निर्जलित भोजन पर शर्त लगाना है, क्योंकि यह सुनिश्चित करता है कि भोजन में पोषक तत्व बरकरार हैं। एक उदाहरण नाकू (यहां अधिक जानकारी) है। पहले परिवर्तन पहले सप्ताह होते हैं: उज्जवल और मजबूत बाल मनाया जाता है, वे संबंधित खुजली एलर्जी और जिल्द की सूजन गायब हो गया, गैसों और गरीब पाचनशक्ति, आदि गायब हो गया

जैसा कि आप देख सकते हैं, बुरी तरह से खाने के लिए अच्छी तरह से खाने से, अगर आप अपने कुत्ते को पोषण देने के बारे में थोड़ी चिंता करते हैं, तो इसे खिलाने के लिए बहुत बड़ी दूरी तय होती है।

हमारी सिफारिश: पुपियों के लिए पोषण गाइड, जहां सही पोषण का महत्व समझाया गया है, उच्चतम गुणवत्ता वाले सबसे गरीब गुणवत्ता के खाद्य पदार्थ ब्रांडों द्वारा सूचीबद्ध हैं, खाद्य पदार्थ जो एलर्जी, खाद्य समस्याएं इत्यादि देते हैं। यद्यपि यह पिल्लों के लिए है, यह किसी भी उम्र के कुत्ते के लिए और केवल $ 3 के लिए एक गाइड के रूप में कार्य करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनानाक्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनाना
कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?
घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
समग्र भोजन आप जानते हैं कि यह क्या है और इसमें क्या शामिल है?समग्र भोजन आप जानते हैं कि यह क्या है और इसमें क्या शामिल है?
प्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहारप्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
हमारे पालतू जानवर को खिलाने में त्रुटियांहमारे पालतू जानवर को खिलाने में त्रुटियां
» » आप अपने कुत्ते को क्या खिलाते हैं?
© 2021 taktomguru.com