taktomguru.com

टेबल पर अपने कुत्ते को खिलाना मत!

जब आप टेबल पर बैठे होते हैं, तो अपने कुत्ते को अपने पैरों पर आराम की स्थिति में रखें या उसे काटने के लिए खिलौना दें।

जब आप आदेश देते हैं तो भौंकने से रोकने के लिए उसे सिखाएं। कुछ कुत्तों को उनकी दौड़ के प्रवृत्तियों के लिए छाल लगाने के लिए पूर्वनिर्धारित किया जाता है, लेकिन कुछ भौंकने के बाद, आपको उन्हें भौंकने से रोकने के लिए सिखाया जाना चाहिए। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है अपने कॉलर से छिड़काव रखना और इसे कई बार छाल देने के बाद, "पर्याप्त" या "अभी भी" कहें और ध्यान देने के लिए पट्टा खींचें। जब आप भौंकने से रोकते हैं, तो "बहुत अच्छा" कहें और उसे बधाई दें या कुत्तों के लिए उसे "नाश्ता" दें।

अपने कुत्ते को प्रत्येक दिन एक ही समय में खुद को राहत देने के लिए आदी करें और उसे खाने के 30 मिनट बाद चलने के लिए ले जाएं। एक विशिष्ट स्थान पर अपनी आवश्यकताओं के लिए उपयोग करने के लिए विशिष्ट दिशानिर्देशों के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

एम्मा-भालू-345sp-022,211सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को काटने की जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त खिलौनों के साथ प्रदान करते हैं। सब कुछ झुकाव की समस्याएं आमतौर पर ऊब, तनाव या व्यायाम की कमी के कारण होती हैं। यदि आपको लगता है कि आपका कुत्ता कुछ ऐसा चबाने वाला है जो उपयुक्त नहीं है, तो नहीं कहो! एक शांत और आधिकारिक स्वर में और इसे खिलाने के लिए उचित खिलौने के लिए निर्देशित करें। इसके लिए नायलॉन हड्डियों या नसबंदी हड्डियां अच्छी हैं।




जब आप अनौपचारिक कपड़े पहने जाते हैं तो उसे अपने पैरों को अपने ऊपर न रखने दें और फिर काम पर जाने के लिए तैयार होने तक प्रतीक्षा करें। पट्टा के साथ इसे संलग्न करें। उससे धीरे से बात करो और उसे बारीकी से देखो। जब आप कूदना शुरू करते हैं, तो "बाहर" कहने पर पट्टा नीचे खींचें। जब वह आज्ञा मानता है, तो उसे बैठने के लिए कहें और फिर उसे बधाई दें। उसे इस तरह से सिखाकर, आप उसे दिखाते हैं कि आपका ध्यान पाने का सबसे अच्छा तरीका बैठकर कूदना नहीं है।

उसे काटने से रोकें। कुत्तों का काटने का कारण बन सकता है क्योंकि वे प्रभावशाली होना चाहते हैं या क्योंकि वे दुखी या परेशान हैं, अचानक खेलें या उन खेलों में भाग लें जो इसे उत्तेजित करते हैं। इसके अलावा, अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें। एक कुत्ता जो आदेशों का पालन करता है, डर से काटने की संभावना कम होती है।

अपने कुत्ते को अलग मत करो। कुत्तों के लोगों से घिरा होना महत्वपूर्ण है, अन्यथा वे सामाजिककरण नहीं करेंगे। यह भी याद रखें कि यदि आपके पास शर्मीली कुत्ता है, तो आपको उसे चिल्लाना या बधाई देना नहीं चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते भौंकने से कैसे बचेंकुत्ते भौंकने से कैसे बचें
कुत्ते की छाल कैसे बनाएंकुत्ते की छाल कैसे बनाएं
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
पहले भौंकने वाले कुत्ते अनुवादक को बेचने परपहले भौंकने वाले कुत्ते अनुवादक को बेचने पर
एक अत्यधिक भौंकने वाले कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक अत्यधिक भौंकने वाले कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
» » टेबल पर अपने कुत्ते को खिलाना मत!
© 2021 taktomguru.com