taktomguru.com

एक अत्यधिक भौंकने वाले कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे

यदि आप प्रयास और धैर्य डालते हैं तो कुत्ते को छाल न देना एक जटिल काम नहीं है। यह ध्यान में थोड़ा सा थप्पड़ देने या यह सुनिश्चित करने के लिए सरल और सरल है कि आपके प्रत्येक भौंकने के तुरंत बाद कुछ अप्रिय होता है। यदि यह थोड़ी देर के लिए लगातार लागू होता है, तो कुत्ता भौंकने से रोक देगा। यह इतना आसान है सबसे ऊपर निराशा मत करो क्योंकि कभी-कभी हमारी अधीरता हमारे कुत्ते की शिक्षा को खराब कर देती है।

इन युक्तियों का पालन करें:

  • हर बार जब आपका कुत्ता अनुपयुक्त हो जाता है, तो उससे संपर्क करें, नाक पर उसे टैप करने के लिए अपनी दो अंगुलियों का उपयोग करें और तुरंत बाद में जोर से "नहीं" कहें। कि अपने लक्ष्य को अपने कुत्ते को चोट करने के लिए नहीं है ध्यान रखें, यह दर्द "जानने के लिए" नहीं बनाने के लिए, तुम सिर्फ यकीन है कि हर छाल वह तनावपूर्ण और अप्रिय पाता है एक परिणाम के द्वारा पीछा किया जाता बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ध्यान दें कि अधिक बल का उपयोग न करें और जब आप पिल्ला को दंडित करते हैं तो भी अधिक सावधान रहें, छोटे कुत्ते अतिरिक्त नाजुक होते हैं। नियम है: डीओजी न करें। बस सुनिश्चित करें कि उसके भौंकने से प्रत्येक के बाद एक परिणाम है कि उसे अप्रसन्न, हिंसा का प्रयोग नहीं करते, लेकिन पुष्टि की है कि सजा तो काफी चिंताजनक है कि अपने कुत्ते को भविष्य में अनुभव से बचने के लिए चाहता है है कि सुनिश्चित करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को दी गई नल या सजा वह चीज है जिसे आप निश्चित रूप से पसंद नहीं करते हैं। यह तकनीक काम नहीं करेगी यदि आपका कुत्ता आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों की परवाह नहीं करता है या भविष्य में इससे बचने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं मिलता है।
  • जब कुत्ता छाल जाता है, तो वह कहाँ जाता है। उसे आप के पास आने के लिए बुलाओ मत।
  • जाओ जहां आपका कुत्ता छाल के तुरंत बाद है, जाने और इसे ठीक करने में देरी न करें।
  • जब तक आवश्यक हो तब तक अपनी प्रत्येक छाल का इलाज करें ताकि आपका कुत्ता भौंकने की कला का स्वामी बन जाए।
  • दंड सुसंगत होना चाहिए, कि आपका कुत्ता इसे अपने भौंकने के लिए एक अनिवार्य और स्वचालित परिणाम के रूप में समझता है।
  • जब कुत्ता शांत होता है, तो इसे अपनी उपस्थिति और अपने स्नेह से पुरस्कृत करें।



कुछ ध्यान में रखना: अगर कुत्ता आक्रामक है इसे प्रशिक्षित मत करो! अगर आपके पास एक कुत्ता है जो हिंसक, दुष्परिणाम है और प्रशिक्षण के दौरान आप काटने की संभावना है तो खुद को बेनकाब न करें। कुत्ता अभी भी आपकी ज़िम्मेदारी है और आपके पास इसे शिक्षित करने का दायित्व है, लेकिन यदि आप स्वयं को अक्षम करने योग्य पाते हैं, तो बेहतर है कि आप एक ट्रेनर के पास जाएं जो आपको ईमानदार सलाह देता है। स्थिति आपके लिए बहुत जटिल हो सकती है। याद रखें कि एक दुष्ट कुत्ते को घर लेना शायद ही कभी अच्छा विचार है। यदि पेशेवर आपको बताता है कि कुत्ते को मैन्युअल रूप से सही करना सुरक्षित है, तो आप इसे प्रशिक्षित करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

यदि आप अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं करते हैं, तो मैं आपको जोसे अर्का द्वारा "एडुक ए कुत्ते" पुस्तक में दिए गए निर्देशों का पालन करने की सलाह देता हूं। वेब के अन्य दोस्तों ने हमें उसके बारे में चमत्कार बताया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकेंकुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकें
कुत्ते भौंकने से कैसे बचेंकुत्ते भौंकने से कैसे बचें
पाग कुत्ते पर सामान्य सुझावपाग कुत्ते पर सामान्य सुझाव
कुत्तों जो बहुत कम छालकुत्तों जो बहुत कम छाल
जब हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं तो हममें से 98% सबसे बड़ी गलतियां करते हैंजब हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं तो हममें से 98% सबसे बड़ी गलतियां करते हैं
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
आप हमेशा ध्यान का केंद्र क्यों बनना चाहते हैं?आप हमेशा ध्यान का केंद्र क्यों बनना चाहते हैं?
अलगाव चिंता क्या है?अलगाव चिंता क्या है?
पिल्ले से अत्यधिक भौंकने को कैसे हटाएंपिल्ले से अत्यधिक भौंकने को कैसे हटाएं
» » एक अत्यधिक भौंकने वाले कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com