taktomguru.com

सभी कुत्ते बात करते हैं

कुत्ते अन्य कुत्तों और उनके मालिकों के साथ भौंकने और अन्य ध्वनियों के माध्यम से संवाद करते हैं

i-perros.com- यह क्षमता पहले से ही अपने पूर्वजों द्वारा भेड़िये द्वारा विकसित की गई थी, क्योंकि उच्च वनस्पति वाले इलाकों में रहने से जेश्चर सिग्नल द्वारा संचार को रोका गया, उन्होंने ध्वनि संकेत भेजे।

निस्संदेह कुत्तों को छोड़ने वाली सभी आवाज़ें समान नहीं हैं या समान अर्थ हैं। छाल खतरे की चेतावनी देने या घुसपैठियों की उपस्थिति में अलार्म सिग्नल देने के लिए एक सामान्य नियम के रूप में कार्य करता है और इसका उद्देश्य क्षेत्र की रक्षा करना है। सतत, तेजी से और मध्यम मात्रा भौंकने चेतावनी देते हैं: पालतू बनाने और मानव के साथ कुत्तों के सह-अस्तित्व इन जानवरों भेड़ियों तुलना में अधिक बार भौंकने और भौंकने की एक बुनियादी कोड है कि भौंकने के तीन प्रकार में संक्षेप किया जा सकता है विकसित किया है बनाता है कुत्ते के क्षेत्र में घुसपैठियों की उपस्थिति है, लेकिन इस निरंतर भौंकने धीमी हो जाती है और कम मात्रा इंगित करता है कि कुत्ते को अजनबियों से बचाव के लिए तैयार है या नहीं।

हालांकि, सभी छाल और ध्वनियां जो कि कुत्ते के उत्सर्जन का रक्षात्मक अर्थ नहीं है, क्योंकि यदि भौंकने का लंबा समय होता है और लंबे अंतराल पर होता है, तो कुत्ता कंपनी की मांग कर रहा है।




भी बार्किंग,, उनके मालिकों के साथ संवाद करने में कुत्ते की सेवा इसलिए यदि जब आप घर आ गए अपने कुत्ते को एक छोटे, तेज़ भौंकता है और आप को बधाई दी, यह बताने के लिए परेशान है कोशिश कर रहा है, जबकि अगर वह आप के साथ खेलना चाहता है, यह एक असंबद्ध रीति छाल जारी करेगा ।

हालांकि भौंकने वाली आवाज वह आवाज है जो कुत्ता अक्सर उत्सर्जित करती है, ऐसे अन्य सिग्नल भी होते हैं जिनका अपना अर्थ होता है। उदाहरण के लिए, हालांकि, यह उच्च तीव्रता ध्वनियों की प्रतिक्रिया हो सकती है, आमतौर पर असुविधा या पीड़ा की स्थितियों से जुड़ी होती है। वही होता है जो पिल्ले अपनी मां के ध्यान का दावा करने के लिए उपयोग करते हैं, हालांकि यदि कोई वयस्क कुत्ता moans, यह आमतौर पर दर्द या डर का संकेत है।

छाल, उगने से भी एक और रक्षात्मक सिग्नल भी अलग है, जिसे अन्य जानवरों के साथ-साथ मनुष्य को भी निर्देशित किया जा सकता है और यह चेतावनी इंगित करता है कि कुत्ता खुद को बचाने के लिए जा रहा है। दूसरी तरफ, अगर खेल के दौरान गड़बड़ी होती है तो इसका एक अलग अर्थ होता है और यह कुत्ते से खेलना जारी रखने का निमंत्रण है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?
छोटे कुत्ते जो ज्यादा छाल नहीं करते हैंछोटे कुत्ते जो ज्यादा छाल नहीं करते हैं
कुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकेंकुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?
कुत्ते भौंकने से कैसे बचेंकुत्ते भौंकने से कैसे बचें
कुत्ता हमें परेशान करने के लिए छाल नहीं करता है। उनके भौंकने का अर्थकुत्ता हमें परेशान करने के लिए छाल नहीं करता है। उनके भौंकने का अर्थ
क्या कुत्ते बात करते हैं?क्या कुत्ते बात करते हैं?
कुत्तों जो बहुत कम छालकुत्तों जो बहुत कम छाल
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
» » सभी कुत्ते बात करते हैं
© 2021 taktomguru.com