taktomguru.com

हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...

कुत्ते भौंकने वाला

कुत्ते छाल। यह अपनी प्रकृति में है और इसके vocalizations के बहुत अलग अर्थ है कि, समय के साथ और उनके साथ हमारे संबंध बढ़ता है, हम पहचान सकते हैं। हालांकि, कई कुत्तों में भौंकना अत्यधिक हो सकता है 

और, इस मामले में, कारण की जांच करनी होगी और एक व्यवहार जो हो सकता है बहुत परेशान.

एक कुत्ते के भौंकने के कारण

ज्यादातर मालिक अपने कुत्तों में भौंकने में रूचि रखते हैं क्योंकि वे सुरक्षित महसूस करते हैं। एक तरफ, उन्हें अलार्म सिग्नल मिलता है और दूसरी तरफ, कुत्ते की मौजूदगी की उपस्थिति संभावित घुसपैठियों को रोक सकती है। लेकिन अगर भौंकना संभव खतरे से पहले क्षणिक नहीं है लेकिन स्थिर है, तो यह एक हो जाता है नकारात्मक व्यवहार.

चिड़चिड़ापन और क्रोध हमें करता है कि यह रवैया हमें सुराग चिल्लाने और दंड के साथ अत्यधिक प्रतिक्रिया हालांकि, विपरीत प्रभाव हम तलाश की है। हमें क्या करना चाहिए कोशिश करो अत्यधिक भौंकने का कारण बनने वाले कारण की पहचान करें. डर, बोरियत, अकेलापन, चिंता या क्षेत्र की सुरक्षा इस व्यवहार के कुछ कारण हो सकती है।

भौंकने क्यों नहीं रोकते?

आमतौर पर सबसे आम कारण है अकेलापन. कुत्ते सामाजिक जानवर होते हैं और जब उन्हें परिवार से दूर रखा जाता है तो वे अलग महसूस करते हैं, जिससे उन्हें चिंता होती है कि वे भौंकने से व्यक्त होते हैं। समाधान सरल है: कुत्ते को अपने स्वामी के साथ अधिक समय बिताने की अनुमति दें। दूसरी तरफ, बहुत क्षेत्रीय जानवरों वे थोड़ी सी बाहरी उत्तेजना पर प्रतिक्रिया करते हैं और वे अपने प्रभुत्व की रक्षा करने के लिए छालआईओएस या क्योंकि वे किसी भी अजीब से डरते हैं जो उनके पर्यावरण में होता है।

जब हम उपस्थित होते हैं और भौंकने लगते हैं, तो सबसे प्रभावी बात यह है कि हम खुद को बीच में ले जाएं ... ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

इन जानवरों के लिए आदर्श यह होगा कि वे इन बाहरी उत्तेजनाओं के संपर्क में नहीं थे और हम थे जितना संभव हो उन्हें सामाजिक बनाना इस प्रकार, कुत्तों जो लोगों, जानवरों के संपर्क के बिना बड़े हो गए हैं और जो दैनिक जीवन की सामान्य परिस्थितियों से अवगत नहीं हैं, उनके पास संतुलित व्यवहार नहीं होगा।

एक अन्य कारण जो हमारे कुत्ते को भौंकने से रोकता है उसे बुलाया जाता है सामाजिक सुविधा, जो अनुकरण के अलावा कुछ भी नहीं है। यह सामान्य है कि जब एक कुत्ता छाल शुरू होता है, तो उसके तुरंत पड़ोसियों के बाद इसका पीछा किया जाता है।

अत्यधिक भौंकने को कैसे ठीक करें




जब हम उपस्थित होते हैं और भौंकने लगते हैं, तो सबसे प्रभावी होता है कुत्ते और उसके नापसंद के कारण के बीच बातचीत करें. हम बहुत शांति से संपर्क करेंगे ताकि उसे आगे परेशान न किया जा सके और हम अपने आप को और उसके अलार्म के कारण शरीर और हथेलियों से दूर हाथों से दूर रखेंगे। इसके साथ हम कह रहे हैं: "अब मैं समस्या का ख्याल रखता हूं"। जब तक कुत्ता भौंकने से रोकता है या कहीं और जाने के लिए चलता है तब तक हम चुप रहेंगे। और वह ऐसा करेगा क्योंकि हमने उसे एक बहुत स्पष्ट संदेश प्रेषित किया है।

ऐसी स्थिति में जब अत्यधिक भौंकने वाला होता है जब कुत्ते को कोई स्पष्ट उत्तेजना के साथ अकेला छोड़ दिया जाता है, तो इसकी संभावना सबसे अधिक होती है जानवर ऊब गया है या वह अलगाव चिंता के रूप में क्या जानता है। इस मामले में, हमें उसे मनोरंजन के लिए पर्याप्त खिलौनों के साथ प्रदान करना होगा और भौंकने के बारे में चिंता करने में बहुत व्यस्त होना चाहिए। आदर्श रूप से, पिल्ला से, हम धीरे-धीरे अकेले रहने के लिए आदी हो जाते। एक चाल रेडियो या टीवी को छोड़ना है क्योंकि यह अलग-अलग ध्वनियों के लिए उपयोग की जाएगी और बाहरी शोर को कम कर देगी।

शोर के बारे में, यह हमारे कुत्ते के लिए बहुत महत्वपूर्ण है डरो मत. ऐसा करने के लिए, हमें उसे पिल्ला से धीरे-धीरे अलग-अलग आवाज़ों और तीव्रता में भिन्नता के साथ आदी होना चाहिए। यह भी एक वयस्क कुत्ते कुछ ध्वनियों जगाना कि अलार्म ठीक उसी कर के डर खो दिया पाने के लिए संभव है: हम उन्हें शोर करने के लिए धीरे-धीरे का वर्णन है और आप को पुरस्कृत करने और आपको बधाई जब आप एक शांत तरीके से और नहीं व्यवहार करते हैं भौंकने के लिए होगा।

सबसे पहले, हमें यह समझना होगा कुत्ता हमें परेशान करने के लिए छाल नहीं करता है चूंकि उनकी अधिकतम इच्छा हमें खुश करना है और यह वह है जो अक्सर अपने नकारात्मक व्यवहार को प्रेरित करते हैं।

इन जानवरों बहुत तेजी से सीखते हैं और अगर वे जानते हैं कि जब वे भौंकने हमें बाहर टेबल के नीचे अपने सवारी भोजन देने या उन्हें पेशकश करने के लिए चलाने के लिए, वे बार-बार इस व्यवहार को दोहराएँ। हमें ध्यान देने के लिए इन कॉलों में नहीं देना चाहिए और, जब वे होते हैं, तो हमें उन्हें अनदेखा करना चाहिए, क्योंकि हम उन्हें सिखाएंगे कि इन कार्रवाइयों का विपरीत प्रभाव है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?क्या बॉक्सर एक भौंकने वाला कुत्ता है?
एक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकेंएक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें
कुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकेंकुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?
कुत्ते भौंकने से कैसे बचेंकुत्ते भौंकने से कैसे बचें
मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
क्या कुत्ते बात करते हैं?क्या कुत्ते बात करते हैं?
कुत्तों जो बहुत कम छालकुत्तों जो बहुत कम छाल
» » हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
© 2021 taktomguru.com