taktomguru.com

कुत्तों की देखभाल करने के लिए एबीसी

एक है कुत्ता यह एक है उत्तरदायित्व कई मायनों में, और हमें इसे हल्के ढंग से नहीं लेना चाहिए, क्योंकि अंगीकरण इसका तात्पर्य है कि हम अच्छे समय और बुरे क्षणों में, अपने पूरे जीवन में उसके लिए जिम्मेदार होंगे। इसी कारण से हम कुत्तों की देखभाल करने के लिए कुछ आवश्यक दिशानिर्देश देने जा रहे हैं।

कुत्तों का ख्याल रखना

एक कुत्ता खिलौना नहीं है

हालांकि यह सच है कि व्यावहारिक रूप से हर कोई कुत्ते होने में रूचि रखता है, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह एक नहीं है खिलौना, और कैसे जिंदा रहो उन्हें जरूरत है कि हमें पूरा करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

अक्सर लोगों को नहीं पता है कि यह वास्तव में एक कुत्ता है का मतलब है, और है कि यह जल्द ही थक खत्म करता है और विचार करें कि वे क्या इसके साथ क्या कर सकते हैं ... उदाहरण के लिए, छुट्टियों के आने के लिए शुरू करते हैं और यह हमारे साथ नहीं ले जा सकते हैं, तब हम क्या करते हैं? सड़कों पर इतने सारे त्याग किए कुत्तों का कारण मुख्य रूप से कारण है अपने मालिकों की गैर जिम्मेदारी, , एक खिलौना शुरू करने पर विचार कर रहा है, लेकिन सप्ताह से अधिक जागरूक खाने अपनी शारीरिक जरूरतों है कि कर रहे हैं, काटने, खेल रहा है रो रही है, बीमार ... और हर कोई इस समस्या से निपटने के लिए तैयार है उत्तरदायित्व.

इसलिए, हम केवल कुत्ते का ख्याल रखेंगे यदि हम स्पष्ट हैं कि हम इसके लिए शुरुआत से अंत तक जिम्मेदारी ले रहे हैं।

कुत्तों की देखभाल करने के लिए पशुचिकित्सा

हमारे जैसे, कुत्ते भी बीमार हो जाते हैं, और इसलिए हमारे पास एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा होना चाहिए जो उत्पन्न होने वाली किसी भी अप्रत्याशित घटना का सामना करने में सक्षम हो। इसका विचार प्राप्त करना महत्वपूर्ण है रोगों उपयोग करके उन्हें रोककर, एक जिम्मेदार तरीके से आगे बढ़ने के लिए अनुबंध कर सकते हैं टीके या उन स्रोतों के संपर्क में रोकना जो समस्या का कारण बन सकते हैं।




एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि चिप को हमारे साथी को रखना है, क्योंकि इस तरह से हम इसे खोने के मामले में ठीक कर सकते हैं।

एक और महत्वपूर्ण मुद्दा है स्वच्छ आंतरिक और बाहरी दोनों। आंतरिक रूप से हमें उन्हें हर तीन महीने में अवशोषित करना होगा, जबकि बाहरी रूप से हम बचने के लिए सबसे पर्याप्त उत्पाद का उपयोग करेंगे पिस्सू को मच्छर काटने, के माध्यम से जा रहा है टिक और कई अन्य जो कारण पैदा कर सकते हैं रोगों.

ध्यान देना भी सलाह दी जाती है बंध्याकरण अवांछित गर्भधारण से बचने के लिए।

कुत्तों की देखभाल करने की वैधता

अंत में हमें भी ध्यान में रखना चाहिए देनदारियों के समय में अपनाना एक कुत्ता, इस मामले में परमिट प्राप्त करना कि यह एक है विशेष दौड़ और इसके लिए उन्हें जरूरी है, एक किराए पर लें देयता बीमा, एक रखो नागरिक पहलू में नियंत्रण, एक है स्वच्छता प्राइमर, अपने ध्यान पर ध्यान दें स्वास्थ्य की स्थिति और सामान्य देखभाल, आदि

संदेह के मामले में, इसे हल करने का सबसे अच्छा तरीका हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना है, बेशक हम अपने पाठकों के सामने आने वाले किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के इच्छुक भी होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?
कुत्ते की छाल कैसे बनाएंकुत्ते की छाल कैसे बनाएं
अवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देशअवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देश
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
यूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर हैयूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर है
हैंडल, मजेदार पानी खिलौना के साथ फ़्लोटिंग बॉलहैंडल, मजेदार पानी खिलौना के साथ फ़्लोटिंग बॉल
मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?
पशु देखभाल करने वालेपशु देखभाल करने वाले
पालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्सपालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्स
» » कुत्तों की देखभाल करने के लिए एबीसी
© 2021 taktomguru.com