taktomguru.com

अवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देश




जानवर की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी का मतलब जन्म नियंत्रण को ध्यान में रखना है। इसके लिए, महिलाओं में अवांछित गर्भधारण से बचने के तरीकों के बारे में जानना उचित है। पुरुष कुत्तों के मामले में, उन्हें संतान होने से रोकने के लिए तकनीकें भी हैं।
अवांछित पिल्ले अक्सर होते हैं और अक्सर, "वे सबसे अच्छे मामलों में संरक्षक की आश्रय में त्याग देते हैं"। "अन्य बार," वह आगे बढ़ता है, "वे उन्हें कचरा कंटेनर में फेंक देते हैं और वे जीवित नहीं रहते हैं।"
अवांछित लिटर और इन अप्रिय परिस्थितियों को रोकने के लिए यहां पांच दिशानिर्देश दिए गए हैं।
अवांछित लिटर से बचने के लिए सूचना और पूर्वानुमान
जानवरों का जिम्मेदार कब्जा बहुत स्पष्ट होता है अगर उसके पास संतान होगा या नहीं। अवांछित लिटर को दुनिया में लाने के हमारे परिणामों और हमारे कुत्तों की संतान से बचने के विकल्पों के बारे में जानना आवश्यक है।
झुकाव के कई जानवर जिन्हें जिम्मेदारी के साथ योजनाबद्ध नहीं किया गया है, वे कंटेनर में समाप्त होते हैं या आश्रय के दरवाजे पर त्याग दिए जाते हैं।
गर्भावस्था से बचने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लें
आपका पशुचिकित्सक किसी भी व्यक्ति से बेहतर जानता है कि आपके कुत्ते को गर्भवती होने से रोकने के लिए या आपके कुत्ते को संतान है। उसके बारे में आपके कोई प्रश्न पूछें। इस तरह, आप पशु के नसबंदी के अभ्यास से प्राप्त होने वाले सभी फायदों को पहले हाथ से जानेंगे। यह एक शल्य चिकित्सा ऑपरेशन है जो जानवर को पुनरुत्पादन से रोकता है। लेकिन, जानवर के स्वास्थ्य के लिए लाभ भी प्राप्त करें।
महिलाओं के मामले में, यह मनोवैज्ञानिक गर्भधारण को रोकता है, जो मादा में चरित्र के परिवर्तन का कारण बनता है। यह गर्भाशय संक्रमण, स्तन ट्यूमर और डिम्बग्रंथि के सिस्ट के जोखिम को भी कम कर देता है।
पुरुषों के मामले में, नसबंदी के फायदे हैं: गर्मी में आस-पास की मादा होने पर चिंता और समस्या से बचा जाता है। यह escapades, घबराहट, आक्रामकता या झगड़े का मामला है। इसके साथ, प्रोस्टेट की समस्याओं को रोका जाता है।
जल्द ही गर्भ निरोधक विधि चुनें
यह सलाह दी जाती है कि कुत्ते के लिए गर्भनिरोधक उपायों के बिना लंबे समय तक गुजरने दें, चाहे वह महिला या पुरुष हो। उम्र के आसपास के आसपास उनकी पहली गर्मी होती है। तब तक, आप पहले से ही नसबंदी का अभ्यास कर सकते हैं (सर्जरी जो जानवर की प्रजनन क्षमता को रोकती है, लेकिन इसकी यौन गतिविधि नहीं)। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि एक निरीक्षण में हम पिल्ले के कूड़े को पा सकते हैं, संभावना के साथ, हम परवाह नहीं कर सकते हैं और हमारे पास उनकी देखभाल करने के लिए पर्याप्त उम्मीदवार नहीं होंगे।
यह सोचने की गलती है कि, सैनिटरी दृष्टिकोण से, मादा कुत्तों को कम से कम एक बार अपने जीवन के दौरान जन्म देने की आवश्यकता होती है। "इस कथन में कोई नींव नहीं है।"
"सलाह देने योग्य चीज में कोई कूड़ा नहीं है, लेकिन जानवरों को एक ऐसी दुनिया में लाने के लिए जानवरों को निर्जलित करने के लिए जहां पर्याप्त मालिक नहीं हैं, उनकी देखभाल करने के लिए"।
उन लिटर से बचें जिनके पास मालिक पहले से असाइन नहीं किए गए हैं
यदि आप कूड़े रखने का फैसला करते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि हमारे पास अपने सभी परिणामों के साथ कुत्तों की देखभाल करने के लिए पर्याप्त उम्मीदवार हैं, और विशेष रूप से पर्याप्त हैं। वह तब तक है जब तक जानवर रहता है। यदि नहीं, तो सलाह दी जाती है कि पिल्ले रखने के साहस में लॉन्च न करें कि कोई भी नहीं लेगा।
दूसरी तरफ, जीवन के पहले दो महीनों के दौरान, पिल्ले अपनी मां के साथ रहना चाहिए, इसलिए उन्हें मां और कूड़े दोनों के दौरान देखभाल करने के लिए तैयार रहना चाहिए। समय से पहले पिल्लों को अपनी मां से अलग करने का तथ्य इनके सही सामाजिककरण की गारंटी देता है, जो उनके लिए व्यावहारिक समस्याओं (भय, आक्रामकता) के बिना वयस्क बनना आवश्यक है। इन सबके लिए, हमें खुद से पूछना चाहिए: क्या मैं गर्भवती मादा और पिल्लों के जन्म के समय अतिरिक्त देखभाल समर्पित करने के इच्छुक हूं? इसे स्पष्ट नहीं होने के मामले में, इसे दूर रखना बेहतर होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवरबड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर
2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए
स्पेन 2016 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर संस्थापक संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया हैस्पेन 2016 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर संस्थापक संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया है
अपने पालतू जानवरों को कास्ट करने के 3 कारणअपने पालतू जानवरों को कास्ट करने के 3 कारण
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
अपने पालतू जानवर को निर्जलित करने के 3 कारणअपने पालतू जानवर को निर्जलित करने के 3 कारण
स्पेन 2014 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर नींव संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया हैस्पेन 2014 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर नींव संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया है
कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?
नसबंदी के लाभनसबंदी के लाभ
स्टेरलाइजेशन, एक जिम्मेदार निर्णयस्टेरलाइजेशन, एक जिम्मेदार निर्णय
» » अवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देश
© 2021 taktomguru.com