taktomguru.com

पालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्स

पालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्स

आप एक पीईटी को जोड़ने के लिए तैयार हैं

यदि आप अपने उत्तर के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो हम निर्णय लेने से पहले कुछ बिंदुओं की समीक्षा करने में आपकी सहायता करेंगे:

1 व्यय
एक पालतू जानवर को अच्छी तरह से खिलाने की जरूरत है। याद रखें कि लोगों की तरह, जानवर भी बीमार पड़ते हैं और उन्हें चिकित्सा ध्यान (पशु चिकित्सा) और दवाइयों की आवश्यकता होती है।
यह आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है (iexcl- और तुम्हारा भी!) कि आपके पास अपनी सभी टीकाएं अद्यतित हैं, इसलिए आपको समय-समय पर पशुचिकित्सा के कार्यालय में ले जाना चाहिए।

2 अंतरिक्ष
पालतू जानवरों को आराम करने के लिए एक जगह की जरूरत है, जो आरामदायक, साफ और आरामदायक है। याद रखें कि हर जानवर को आजादी का आनंद लेना चाहिए, यह हमेशा घर में या पिंजरे में बंद होने के लिए अच्छा नहीं है।
जानवरों को चलने, चलाने और ठीक से विकसित करने के लिए अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है।




3 मौसम
पशु जीवित प्राणी हैं और स्नेह, समझ और देखभाल की आवश्यकता है। एक दिन में कुछ सहारा पर्याप्त नहीं है, एक पालतू आपको अपनी कंपनी और निष्ठा देता है जिसके लिए आपको नज़दीक ध्यान देना चाहिए और अपना समय उसके साथ साझा करना चाहिए।
यह खिलौना का उपयोग करने और भूलने के लिए खिलौना नहीं है। पालतू जानवरों को कभी नहीं छोड़ा जाना चाहिए या मार डाला जाना चाहिए।

4 जानकारी
आपको पता होना चाहिए कि प्रति पालतू जानवर होने के लिए संभव नहीं है, आपको आवश्यक सभी देखभालओं के बारे में अच्छी तरह से सूचित किया जाए।
ध्यान रखें कि आपको उन प्रजातियों को हासिल नहीं करना चाहिए जो संरक्षित हैं या विलुप्त होने के खतरे में हैं, क्योंकि उनकी बिक्री निषिद्ध है और ये प्रजातियां केवल अपने प्राकृतिक आवास में अच्छी तरह से रह सकती हैं।

5 याद रखें
एक पालतू खिलौना खिलौना नहीं है जिसे आप भंडारण कक्ष में कोठरी या दुकान में भूल सकते हैं। स्पेन लगभग 200000 परित्यक्त जाते-कुछ (कछुए, hamsters, पक्षियों ...) मर चुका है और कचरे में में पिछले साल क्योंकि यह अच्छी तरह से बनाए नहीं किया गया था कर सकते हैं।

यदि इस लेख को पढ़ने के बाद, आपको लगता है कि आप तैयार हैं और आप पालतू जानवर होने के लिए पर्याप्त जिम्मेदार हैं, तो ध्यान रखें कि कई हॉस्टल हैं जहां आप एक को अपना सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिएएक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए
अपने कुत्ते को खुश कैसे करेंअपने कुत्ते को खुश कैसे करें
एक जानवर को अपनानाएक जानवर को अपनाना
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
आप और आपकी जीवन शैली के लिए किस तरह का पालतू जानवर सबसे अच्छा हैआप और आपकी जीवन शैली के लिए किस तरह का पालतू जानवर सबसे अच्छा है
एक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करें - टिप्सएक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करें - टिप्स
अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?
अपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्सअपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्स
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
» » पालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्स
© 2021 taktomguru.com