taktomguru.com

हमारे कुत्ते की उचित देखभाल करने के लिए टिप्स

नीचे हम अपने कुत्ते की उचित देखभाल करने के लिए कुछ रोचक टिप्स देंगे।

हमारे कुत्ते की उचित देखभाल करने के लिए टिप्स

एक परिवार के रूप में कुत्ते की देखभाल

जाहिर है, उस समय के मुख्य परिसर में से एक जिसे हमें उस पर विचार करना चाहिए हमारे कुत्ते का ख्याल रखना यह है कि यह हमारे परिवार का सदस्य है। इसका मतलब है कि सभी सदस्यों को अपना हिस्सा करना चाहिए और उन्हें सहज महसूस करना और प्यार करना संभव है।

यह मत भूलना कि प्यार हमारे पालतू जानवरों की मुख्य ज़रूरतों में से एक है, लेकिन हमें शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए, न केवल भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए बल्कि यह भी कि कुत्ते को जागरूक होने के अलावा उपयोगी और जिम्मेदार महसूस हो सकता है पारिवारिक पर्यावरण में एक बहुत ही महत्वपूर्ण जगह है।

इस अर्थ में हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि विशेष रूप से कुत्ते जो बंद क्षेत्रों में रहते हैं या कम जगह के साथ कुत्ते से छुटकारा पाने के लिए अच्छे चलने का आनंद लेना चाहिए अधिशेष ऊर्जा तनाव की समस्याओं से बचने के अलावा, अपने सुधार में शारीरिक और मनोवैज्ञानिक राज्य सामान्य।

एक सही आहार चुनें




हमारे साथ, हमारे कुत्तों को खिलाने के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम उन उत्पादों को देने से बचें जो आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं, और इसके लिए आप हमारे लेखों से संबंधित परामर्श ले सकते हैं कुत्तों में सबसे अधिक बार जहर.

हमें भी विचार करना चाहिए आवश्यक पोषक तत्व एक स्वस्थ और ऊर्जावान जीवन का आनंद लेने के लिए, और इसके लिए हमें दौड़ और गतिविधि जैसे पहलुओं का विश्लेषण करना चाहिए और साथ ही संभावना है कि किसी प्रकार की बीमारी है जिससे हमें अपने आहार पर अधिक ध्यान देना पड़ता है।

समस्याओं और बीमारियों से सावधान रहें

अंत में हमें अपने कुत्ते की स्थिति की निगरानी के महत्व पर जोर देना चाहिए। हमें विश्लेषण करना होगा यह कैसा है ध्यान देने के अलावा अगर हम मानते हैं कि किसी प्रकार की बीमारी से पीड़ित होने की संभावना है, क्योंकि यह एक विशेष पशुचिकित्सा के इलाज के लिए पर्याप्त समय के साथ आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है और इससे पहले कि यह बहुत देर हो चुकी है।

संक्षेप में, कुत्ते की देखभाल करने से तात्पर्य होता है कि यद्यपि यह इंसान नहीं है और इसलिए इसे मानवकृत नहीं किया जाना चाहिए, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उनके पास होना चाहिए वही सम्मान और एक ही पहुंच अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए कि परिवार के किसी भी सदस्य।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
एक कुत्ते को समाज में ठीक से काम करने के लिए क्या पता होना चाहिए?एक कुत्ते को समाज में ठीक से काम करने के लिए क्या पता होना चाहिए?
कुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएंकुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएं
पिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना हैपिल्लों को गोद लेना - कुत्ते को कैसे चुनना है
कुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओंकुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओं
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
सवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षणसवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षण
कुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरेकुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरे
अपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्सअपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्स
अगस्त के महीने में कुत्ताअगस्त के महीने में कुत्ता
» » हमारे कुत्ते की उचित देखभाल करने के लिए टिप्स
© 2021 taktomguru.com