taktomguru.com

पालतू जानवर को अपनाना बेहतर क्यों है?

पालतू जानवर को अपनाना बेहतर क्यों है

पालतू जानवरों की दुकान में उन्हें खरीदने के बजाय जानवरों को अपनाने में बढ़ती प्रवृत्ति है। नवीनतम सर्वेक्षणों के मुताबिक "नस्लों के पालतू जानवरों को अपनाने घरों तक पहुंचने के मुख्य तरीकों में से एक है।" हाल के वर्षों में, सड़क कुत्तों को बचाने का महत्व लोकप्रिय हो गया है, और अधिक से अधिक परिवार अपने पालतू जानवरों को अपनाने का विकल्प चुनते हैं।

इसके बावजूद, हजारों जानवर चिंतित मालिकों, कुत्तों और कम भाग्यशाली बिल्लियों की प्रतीक्षा कर रहे हैं दुर्व्यवहार के अधीन और अंत में, वे त्याग दिया जाता है। इस स्थिति के साथ, कई संगठन पालतू जानवरों के जिम्मेदार गोद लेने को प्रोत्साहित करने के लिए अभियान चलाते हैं। यहां तक ​​कि संतुलित भोजन के प्रसिद्ध ब्रांड भी सहयोग करते हैं ताकि जानवर सड़कों को छोड़ दें और परिवार द्वारा अपनाया जाए।

लेकिन इनमें से कई भी इन पहलुओं में दुर्व्यवहार जानवरों के पुनर्वास शामिल हैं. याद रखें कि समस्या आमतौर पर तब दिखाई देती है जब जानवर बूढ़े या बीमार होते हैं, जिस बिंदु पर वे "परेशान" होते हैं। तब ऐसा होता है जब कुछ लोग सड़क पर उन्हें जमा करने का फैसला करते हैं और उन्हें लगभग कुछ मौत की निंदा करते हैं।

सड़कों पर बिल्लियों और कुत्तों को छोड़कर, पालतू जानवर को अपनाने और खरीदने के कई कारण हैं। जानवरों के दोस्तों वे जानते हैं कि गोद लेने में वृद्धि के लिए, वे लॉन्च किए गए संदेशों को प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है। हमारे पास पूरे साल शक्तिशाली गोद लेने के अभियान होना चाहिए और गर्मी की छुट्टियों जैसे अधिक संवेदनशील समय होने पर उन्हें बढ़ाएं।




"कुत्तों और बिल्लियों के विशाल बहुमत हैं एक परिवार की प्रतीक्षा एक बार एक घर था, कैसे एक घर में रहने के लिए जानते हैं, और सड़क बहुत और उपेक्षा ग्रस्त हैं, "लौरा गुज़मान, सिविल एसोसिएशन को गोद देने के Refugio El Campito की टीम की स्वैच्छिक और भाग कहते हैं। "अगर इतने सारे बेघर जानवर हैं, तो प्रजनन व्यवसाय में योगदान क्यों देते हैं?" वे कहते हैं।

लेकिन वहाँ हैं कुछ सुझाव पालतू जानवर को अपनाने से पहले इसका पालन किया जा सकता है:

  • कुत्ते या अन्य पालतू जानवरों को अपनाने के बारे में भावनाओं और विचारों के बारे में परिवार और बच्चों से बात करें।
  • अपने आप से पूछें क्या आपके पास नियमित रूप से जगह है? जिस माहौल में जानवर जी रहेगा वह बहुत महत्वपूर्ण है।
  • उसे चलने के लिए कौन जा रहा है, उसे खिलाओ, उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ?
  • यह पूछना भी सुविधाजनक है: क्या हर कोई घर पर कुत्ते या बिल्ली लाने के लिए सहमत होता है? यदि नहीं, तो आपके नए पालतू जानवर को पता चलेगा कि नाराजगी कैसे महसूस करें।

गोद लेने के लिए शरण पर विचार करें. यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपने जो जानवर चुना है वह आपके परिवार और जीवनशैली के लिए सही है, तो प्रतिबद्धता बनाने से पहले आश्रय पर विचार करें। आश्रय सड़क जानवरों को बचाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। यह जानना एक जिम्मेदार तरीका है कि क्या कोई अपने जीवन में पालतू जानवर को अपनाने के लिए तैयार है और उसे उचित देखभाल देता है। इसके अलावा, अगर किसी के पास सही जानकारी है, तो यह शरण जीवन से घर के जीवन में कुत्ते के संक्रमण में मदद कर सकता है।

त्याग पालतू जानवरों के दुर्व्यवहार का पहला कारण है और इस तरह हर दिन अधिक जनसंख्या में योगदान देता है. "जिम्मेदार स्वामित्व के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए यह मौलिक है। आधार शिक्षा में हैं: यह समझने के लिए कि दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की जा रही है "। "विचार है कि पालतू जानवर हो, प्रोत्साहित न करें या व्यवसाय न करें।"

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
पशु संरक्षण के साथ सहयोगपशु संरक्षण के साथ सहयोग
हमारे कुत्तों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपकी मदद महत्वपूर्ण हैहमारे कुत्तों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपकी मदद महत्वपूर्ण है
हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?
एक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया हैएक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया है
इंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्सइंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्स
कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिएकैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए
अपने पालतू जानवरों को कास्ट करने के 3 कारणअपने पालतू जानवरों को कास्ट करने के 3 कारण
» » पालतू जानवर को अपनाना बेहतर क्यों है?
© 2021 taktomguru.com