taktomguru.com

जिम्मेदार पालतू जानवरों को गोद लेना

जिम्मेदार पालतू जानवरों को गोद लेना

जब हम एक पालतू घर लाने के बारे में सोचते हैं, तो यह समझना जरूरी है कि यह एक जीवित प्राणी है और खिलौना नहीं है जिसे हम ऊबते समय घर में रख सकते हैं। एक कुत्ता, एक बिल्ली, एक घरेलू पक्षी, एक खरगोश, एक कछुए - सामान्य पालतू जानवरों का नाम - आम तौर पर, वे कई वर्षों से परिवार के साथ रह सकते हैं। जिम्मेदार पालतू गोद लेने की अवधारणा पर विचार करना आवश्यक है।

वास्तव में, जब हम घर पालतू जानवर लाते हैं तो हम उनके कल्याण के लिए जिम्मेदार होते हैं, और आपकी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए। इस तरह, ऐसे परिवार हैं जो उदाहरण के लिए- कुत्ते के औसत जीवन पर विचार किए बिना "बच्चों के लिए" पिल्ला लाने का फैसला करते हैं, इस मामले में, लगभग 14 वर्ष हो सकते हैं। एक कुत्ते को पूरा होने के लिए ध्यान, खेल, चलना चाहिए। पूरे दिन अकेले घर छोड़ दें क्योंकि बच्चे बड़े हुए हैं और पालतू जानवर के लिए समय नहीं है, जिम्मेदार गोद लेने के विपरीत है।

इस प्रकार, पालतू जानवर होने की इच्छा निर्णय लेने की आवश्यकताओं में से एक है। आपको भी विचार करना होगा अगर उनके पास इसे खिलाने के लिए और पशु चिकित्सा देखभाल और टीकों के लिए संसाधन होंगे, साथ ही आपकी जरूरतों के हिसाब से घर में जगह, और समर्पित करने के लिए उपलब्ध समय।

इस अर्थ में, आपके पास होना चाहिए एक गहरी पारिवारिक बात पालतू जानवर लाने से पहले, जहां सभी उनके साथ प्रतिबद्धता मानते हैं, और परिवार की वास्तविकता के लिए उचित पालतू जानवरों का प्रकार भी चुनते हैं, उदाहरण के लिए, स्थान उपलब्ध है।

हकीकत यह है कि सड़कों पर कई त्याग किए गए कुत्तों और बिल्लियों हैं क्योंकि परिवार अब उनकी देखभाल नहीं करना चाहता, क्योंकि वे बूढ़े हैं, क्योंकि बच्चे पहले से ही ऊब चुके हैं, क्योंकि वे गर्भवती हैं (मादाओं के मामले में), अन्य क्रूर उद्देश्यों के बीच। यह दुर्व्यवहार का सबसे बुरा रूप है। आपको पालतू जानवर के साथ ऐसा कुछ करने से बचने की कोशिश करनी चाहिए।

पशु संरक्षण संघ, वे हाल के दिनों में थोड़ा और आगे चले गए हैं, सुझाव है कि आप जाते नहीं खरीदा लेकिन उन पिल्ले एक घर के बिना पैदा हुआ था और अक्सर ये वही संघों, या व्यक्तियों जिनकी महिला छोटा था द्वारा दूर दिया जाता है अपनाने के लिए।




सच्चाई यह है कि कुछ हैचरियां, अपने व्यावसायिक उत्साह में, महिलाओं को एक दूसरे के बाद एक गर्भपात के लिए उजागर करती हैं, अपने स्वास्थ्य को दांत बनाना और इसे अपने संतान से लाभ प्राप्त करने की इच्छा में, पीड़ा की स्थिति के अधीन है। किसी भी मामले में, जानवरों के इलाज में सम्मान करने और सम्मान करने की कोशिश करने से पहले खेत में जाना समझदारी होगी।

जिम्मेदार कार्यकाल इसमें समय-समय पर कामकाजी उपचार करना और पालतू जानवर को स्वास्थ्य और स्वच्छता की स्थिति में रखना शामिल है जो लोगों और अन्य जानवरों के लिए स्वास्थ्य जोखिम पैदा नहीं करता है।

यह भी स्वामित्व में है fleas और ticks के लिए उत्पादों को लागू करने के लिए जिम्मेदार है, वे अन्य आंतरिक परजीवी के संचरण को भी रोकते हैं और लोगों और जानवरों में फैलते हैं।

पालतू जानवरों को अपनी प्रजातियों की आवश्यकताओं के अनुसार स्वच्छ किया जाना चाहिए, स्वच्छ स्थान और उनके बयान हैं उन्हें गंदे सार्वजनिक सड़कों या निजी रिक्त स्थान नहीं चाहिए। यदि आवश्यक हो तो मालिक को सफाई का ख्याल रखना चाहिए। चलने के लिए जाने पर, आपको इन उद्देश्यों के लिए एक फावड़ा और एक बैग लेना चाहिए।

कुत्तों के मामले में, उन्हें ढीले घूमना नहीं चाहिए, उन्हें खतरनाक नस्लों के मामले में एक पट्टा और थूथन पर रखा जाना चाहिए। अभी भी एक दोस्ताना कुत्ता, मैं एक अप्रत्याशित प्रतिक्रिया हो सकती है।

महिलाओं के मामले में, एस्ट्रस की अवधि के दौरान, उन्हें गर्भवती होने से रोकने के लिए घर पर रहना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरेकुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरे
बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवरबड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर
तोतों और बच्चों के बीच संबंधतोतों और बच्चों के बीच संबंध
पालतू जानवर और विधवापनपालतू जानवर और विधवापन
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
सार्वजनिक परिवहन और भवनों के लिए जानवरों की पहुंचसार्वजनिक परिवहन और भवनों के लिए जानवरों की पहुंच
मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
पालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्सपालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्स
पालतू जानवर को अपनाना बेहतर क्यों है?पालतू जानवर को अपनाना बेहतर क्यों है?
» » जिम्मेदार पालतू जानवरों को गोद लेना
© 2021 taktomguru.com