taktomguru.com

मेरा कुत्ता अपने भोजन को पसंद नहीं करता है: इसे कैसे ठीक किया जाए?




कुत्ते के जीवन के प्रत्येक चरण के लिए एक फ़ीड
कुत्ते के सामान्य भोजन को अस्वीकार करने के बारे में पूछे जाने वाले पहले सवाल यह है कि क्या उसने उस फ़ीड को चुना है जो उसके जीवन स्तर से मेल खाता है।
कभी-कभी, हम भोजन के मूल्य से खुद को प्रभावित करते हैं और हम अनदेखा करते हैं कि यह हमारे पालतू जानवर की उम्र, आकार या दौड़ के लिए उपयुक्त है या नहीं।
यदि कुत्ता चुने हुए भोजन को उदासीनता दिखाता है, तो यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि एक भोजन चुना गया है जो पालतू या उसकी उम्र की नस्ल के लिए विशिष्ट है। एक बहुत ही आम मामला एक पुराने कुत्ते को वयस्क कुत्ते की उचित फ़ीड के साथ प्रदान करना है, कभी-कभी पिल्ले भी खुद को। इस मामले में, हम अपने मित्र को असंतोष कर सकते हैं, क्योंकि इन फ़ीड की सामग्री, वृद्धावस्था के लिए अनुशंसित नहीं है, अन्य किसी अन्य स्वास्थ्य समस्या का कारण बन सकती है, मोटापा।
इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारा कुत्ता अपनी उम्र, नस्ल और आकार के लिए अपनी खुद की एक फ़ीड खाता है, साथ ही यह गारंटी देता है कि उसके पास उचित घटकों तक पहुंच है जो सुनिश्चित करता है कि यह एक स्वस्थ और खुश कुत्ता है।
स्वादिष्ट भोजन, सफलता आश्वासन दिया
अधिकांश पशु चिकित्सक कुत्ते को सूखे आहार या फ़ीड देने की सलाह देते हैं, हालांकि प्राथमिकता यह हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे स्वादिष्ट और आकर्षक नहीं है। बेशक, आप कुछ सरल चाल के साथ क्रोकेट्स को और अधिक भूख बना सकते हैं जो आपको एक ही समय में स्वस्थ भोजन की पेशकश करने की अनुमति देता है।
गर्म पानी के साथ फ़ीड को मॉइस्च करना क्रोक्वेट्स की गंध को बढ़ाता है, एक महत्वपूर्ण पहलू क्योंकि कुत्ते अपने भोजन को चुनते हैं, पहले, गंध से। यह बताता है कि हमारे मित्र के भोजन को सर्वोत्तम पर्यावरणीय परिस्थितियों में रखना कितना जरूरी है। जितना अधिक गंध आप खो देते हैं, उतना ही कम आकर्षक होगा। यह विवरण बताता है कि, कुछ हिस्सों में, खाद्य डिब्बे, या गीले आहार, कुत्तों के लिए बहुत आकर्षक हैं। इसकी गंध मजबूत और अधिक सूचक है।
कुछ लोग कुत्ते के भोजन के इन डिब्बे के साथ फ़ीड मिश्रण करना चुनते हैं। यदि आप इसे करने के बारे में सोचते हैं, तो आपको पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि यह एक गुणवत्ता वाला भोजन है जो अच्छी सामग्री के साथ बनाया गया है। दूसरा, हमें अवगत होना चाहिए कि यह विकल्प किसी प्रकार की मोटापा विकसित करने वाले कुत्ते की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए योगदान दे सकता है। डिब्बाबंद भोजन एक उच्च कैलोरी घनत्व जमा करता है।
कुत्ते को खाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दही और मनोविज्ञान
ऐसे अवसरों में जहां हमारे कुत्ते की रूचि बहुत बड़ी है, हम अपने आप को एक और प्रकार के उपन्यास सामग्री, जैसे कि थोड़ा प्राकृतिक दही की मदद कर सकते हैं। कई कुत्तों के लिए, परिवर्तन उन्हें खाने के लिए प्रोत्साहित करता है। आपको केवल अपने चॉकलेट पर additives या कृत्रिम रंगों के बिना एक चम्मच दही डालना होगा और उन्हें अच्छी तरह मिलाएं। इसके साथ-साथ, हम आपकी आंतों को बेहतर काम करने में मदद कर सकते हैं।
एक कुत्ता एक झुंड वाला जानवर है और, एक नियम के रूप में, मालिक इसका मुखिया है। कुत्ते को हमेशा अपने हाथ में पेश किए गए भोजन को उसके गले में जमा किए गए भोजन से अधिक आकर्षक लगेगा।
हालांकि, यह सलाह नहीं दी जाती है कि कुत्ते को हमारे भोजन के बचे हुए बर्तनों को पेश करें या जब हम खाना पकाते हैं या परिवार खाते हैं तो उसे कुछ काटने देते हैं। ये निमंत्रण समाप्त हो सकते हैं जिससे कुत्ते के अपने भोजन में रूचि हो सकती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुसार, प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक फ़ीडआपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुसार, प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक फ़ीड
कुत्ता खाना नहीं चाहता, इसे हासिल करने के लिए पांच कदमकुत्ता खाना नहीं चाहता, इसे हासिल करने के लिए पांच कदम
मेरा कुत्ता फ़ीड नहीं खाता हैमेरा कुत्ता फ़ीड नहीं खाता है
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
पुराने कुत्ते की भोजनपुराने कुत्ते की भोजन
संभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैंसंभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैं
घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?
एक स्वस्थ तरीके से कुत्ते को खिलाने के लिए दिशानिर्देशएक स्वस्थ तरीके से कुत्ते को खिलाने के लिए दिशानिर्देश
अपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजनअपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजन
» » मेरा कुत्ता अपने भोजन को पसंद नहीं करता है: इसे कैसे ठीक किया जाए?
© 2021 taktomguru.com