taktomguru.com

पुराने कुत्ते की भोजन

बुजुर्ग कुत्ता

हमारे कुत्ते की भोजन उन पहलुओं में से एक है जिसे हमें स्वस्थ और खुश रखने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। सौभाग्य से, आज पालतू जानवर एक प्राप्त कर सकते हैं संतुलित भोजन 

जो आपके शरीर के उचित कामकाज के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है। और विशेष रूप से उनके लिए डिजाइन किए गए उत्पादों की एक विस्तृत विविधता के लिए धन्यवाद।

इस प्रकार, और चूंकि हमारे कुत्ते की पोषण संबंधी ज़रूरतें उनके जीवन के प्रत्येक चरण में भिन्न होती हैं, इसलिए हमें उन्हें प्रदान करना होगा विशिष्ट भोजन आपकी उम्र के लिए उपयुक्त है। लेकिन अगर ऐसा समय है जब हमें विशेष रूप से सावधान रहना है, तो परिपक्वता में है, क्योंकि उन्हें कुछ बीमारियों का सामना करना पड़ता है।

परिपक्व कुत्तों के लिए उपयुक्त भोजन

यह देखते हुए कि तीसरी उम्र में प्रवेश करते समय कुत्ते बन जाते हैं कम सक्रिय, वे कम ऊर्जा खर्च करते हैं ताकि यह आवश्यक हो राशि को कम करें भोजन का दैनिक एक बुजुर्ग कुत्ते जो मोटापे से पीड़ित होता है, में कार्डियोवैस्कुलर, फुफ्फुसीय और मांसपेशी जटिलताओं में दूसरों के बीच होता है।

इसके अलावा, पुराने कुत्तों के लिए उन्हें भोजन पचाने में परेशानी होती है या उन्हें पेट की समस्या हो सकती है। एक अच्छा समाधान दैनिक राशन को दो या तीन खुराक में वितरित करना है, और पाचन के पक्ष में, पानी के साथ फ़ीड को गीला करना है।

उचित पोषण के लिए एक वरिष्ठ फ़ीड पर्याप्त हो सकती है, हालांकि परिपक्वता गुर्दे या दिल में समस्याएं पैदा कर सकती है। इस मामले में, पशु चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा दिशानिर्देशों का पालन करने के बाद हमेशा विशेष उपाय किए जाने चाहिए (नमक और प्रोटीन का सेवन कम करना) उनमें से कुछ होगा।




हम पहले से ही जानते हैं कि कुत्ते को पानी की कमी नहीं होनी चाहिए, हालांकि इन उम्र में आप जिस मात्रा में पीते हैं उसकी निगरानी करें. यदि आप सामान्य से अधिक पानी लेते हैं, तो हमें पशुचिकित्सा में जाना होगा क्योंकि हमें गुर्दे की बीमारी या मधुमेह का सामना करना पड़ सकता है।

आमतौर पर उत्पन्न होने वाली एक और समस्या है भूख की कमी. एक भोजन जो अधिक आकर्षक है, मदद कर सकता है लेकिन अगर हमारा कुत्ता गठिया से पीड़ित है तो यह संभव है कि वह उच्च स्तर पर भोजन के साथ बेहतर खाए, न कि जमीन के स्तर पर।

परिपक्व कुत्तों की ऊर्जावान जरूरतों

से संबंधित कुत्तों छोटी नस्लें वे नौ वर्ष की उम्र में तीसरी उम्र में प्रवेश करते हैं और उनके आकार के आधार पर दिन में 100 से 560 कैलोरी की आवश्यकता होती है। के लिए के रूप में मध्यम कुत्तों, ऐसा माना जाता है कि वे सात साल बाद परिपक्वता तक पहुंचते हैं और उनकी जरूरतें प्रति दिन 560 और 1120 कैलोरी के बीच होती हैं। में बड़ी दौड़, यह सात साल से अधिक परिपक्वता तक पहुंचता है, जरूरतें प्रति दिन 1120 और 1880 कैलोरी के बीच होती हैं। बहुत बड़े कुत्ते, दूसरी ओर, उन्हें पांच साल बाद परिपक्व माना जाता है और कम से कम 1880 कैलोरी खाने की आवश्यकता होती है।

ये केवल अनुमानित मात्रा हैं और हमें हमेशा इसमें शामिल होना चाहिए हमारे पशुचिकित्सा से निर्देश. एक परिपक्व कुत्ते को खिलाने से सावधान रहकर, हम जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्रदान करने में योगदान देंगे

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
अपने कुत्ते की उम्र के अनुसार आहारअपने कुत्ते की उम्र के अनुसार आहार
आपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्तावआपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्ताव
» » पुराने कुत्ते की भोजन
© 2021 taktomguru.com