taktomguru.com

एक बॉक्सर और एक बुलडॉग की देखभाल कैसे करें

बॉक्सर चेहराxerBoxer और बुलडॉग में कुछ चीजें आम हैं, दोनों ब्रैचिसेफलिक दौड़ हैं। उनके पास झुर्री भी होती है और इसलिए त्वचा पर विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। उनकी स्पष्ट समानताओं के बावजूद, आप उनकी देखभाल उसी तरह से नहीं कर सकते क्योंकि उनके पास अलग-अलग आवश्यकताएं और विशेषताओं हैं।

पावर। क्या आप जानते हैं कि अपने कुत्ते को उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन के साथ खिलाना महत्वपूर्ण है? बुलडॉग में यह आपके वजन का ख्याल रखने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। नस्ल में मोटापा आम है क्योंकि वे बहुत सक्रिय कुत्ते नहीं हैं। आप अपने बुलडॉग को कम कैलोरी भोजन देना चाहते हैं जबकि आपके बॉक्सर को सक्रिय कुत्तों के लिए डिज़ाइन की गई फ़ीड दी जानी चाहिए। पशुचिकित्सा विशिष्ट ब्रांड, भोजन के प्रकार और पर्याप्त मात्रा की सिफारिश कर सकते हैं।

व्यायाम करें।हो सकता है कि आपको अपने कुत्तों को स्वतंत्र रूप से चलने या बॉक्सर के लिए लंबे समय तक दोनों के साथ थोड़ी सी सैर करने की आवश्यकता हो। बुलडॉग व्यायाम के लिए नहीं बने हैं। दिन में एक या दो बार ब्लॉक के चारों ओर एक यात्रा पर्याप्त होनी चाहिए। दोनों नस्लों पर एक कॉलर की बजाय दोहन के साथ एक पट्टा रखो ताकि आप ट्रेकेआ को नुकसान न पहुंचे। बॉक्सर एक सोफे आलू हो सकता है लेकिन इसे बहुत सारे व्यायाम की जरूरत है। यदि आप पार्क में लंबी सैर करना चाहते हैं या अपने कुत्ते बोक्सर के साथ दौड़ने के लिए जाना चाहते हैं तो अपने बुलडॉग को घर पर छोड़ दें। आप उत्तरार्द्ध को चपलता और अन्य कुत्ते खेलों में भाग लेने के लिए भी प्रशिक्षित कर सकते हैं जो बुलडॉग के लिए उपयुक्त नहीं हैं।




झुर्रियाँ।दोनों नस्लों को झुर्री में नियमित सफाई की आवश्यकता होती है या अन्यथा इन में फंसे बैक्टीरिया से त्वचा में संक्रमण हो सकता है और आपके कुत्तों को नुकसान पहुंचा सकता है। जब आप झुर्री साफ करते हैं तो हाइड्रोजन पेरोक्साइड में एक सूती बॉल डुबोएं। धीरे-धीरे त्वचा के प्रत्येक गुना को खोलें और अच्छी तरह से अंदर साफ करें। फिर आपको हल्के ढंग से मकई के अंदर मक्खन या बच्चे के पाउडर के साथ स्प्रे करना चाहिए। यह संभव है कि आपके बुलडॉग को आपको अपनी झुर्री को साफ करने की आवश्यकता हो, जबकि आपके बॉक्सर को सप्ताह में केवल एक बार इसकी आवश्यकता हो सकती है। सब कुछ प्रत्येक कुत्ते की विशेषताओं पर निर्भर है।

WC।झुर्री की देखभाल के अलावा दोनों नस्लों के सौंदर्य सरल है। चूंकि दोनों कुत्तों के छोटे बाल होते हैं, इसलिए सप्ताह में दो बार एक अच्छा ब्रश करने से मृत बाल को खत्म करने में मदद मिलेगी और उन्हें अच्छे लगते रहेंगे। जैसे-जैसे दोनों नस्लों त्वचा की बीमारियों से ग्रस्त हैं, आपको केवल तभी स्नान करना चाहिए जब वे आवश्यक रूप से गंदे हों। अक्सर स्नान त्वचा को सूखेंगे और दोनों कुत्तों में त्वचा की समस्याओं को बढ़ा देगा।

गर्म मौसमयदि आप गर्म वातावरण में रहते हैं या जब उच्च तापमान होता है, तो आपके दो कुत्तों को अपने सिर के आकार के कारण श्वसन समस्याओं का अनुभव हो सकता है। ब्रैक्साइसेलिक नस्लों में आमतौर पर छोटे नाक, लंबे मुलायम ताल और अविकसित ट्रेकेआ होते हैं। जिसका मतलब है कि गर्म और आर्द्र दिनों में एयर कंडीशनिंग वाले स्थानों में होना आवश्यक है। मौसम को ठंडा होने पर सुबह या देर शाम को चलने के लिए उन्हें ले जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घाटी के बुलडॉग की उत्पत्तिघाटी के बुलडॉग की उत्पत्ति
एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?
अंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवाअंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवा
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
शार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लोंशार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लों
फ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचारफ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचार
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियांफ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियां
» » एक बॉक्सर और एक बुलडॉग की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com