taktomguru.com

संतुलित और प्राकृतिक आहार के बीच मतभेद

इसके बाद हम एक तुलना करने जा रहे हैं जो हमें कुछ सबसे उत्कृष्ट अंतर स्थापित करने की अनुमति देता है संतुलित आहार और प्राकृतिक भोजन.

संतुलित और प्राकृतिक आहार के बीच मतभेद

खिलाने के बारे में महत्वपूर्ण पहलू

संतुलित आहार और प्राकृतिक भोजन के बीच मतभेदों को देखने से पहले, हम कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं का विश्लेषण करेंगे जिन्हें हमें अपने साथी खिलाते समय विचार करना चाहिए।

सबसे पहले, यह ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि अगर हम आगे बढ़ने जा रहे हैं भोजन बदलो हमारे कुत्ते के लिए हमें इसे धीरे-धीरे करना होगा, अन्यथा हम खुद को उन समस्याओं के बारे में बता सकते हैं जो दस्त से होने वाली समस्याओं से हो सकती हैं असहिष्णुता.

इन मामलों में हम अपने पूर्ण अनुकूलन के लिए लगभग 20 दिनों पर विचार करते हुए परंपरागत व्यक्ति के साथ मिश्रित नए भोजन को थोड़ा कम करने पर विचार करेंगे।

यदि हम एक संतुलित आहार चुनते हैं, तो यदि यह दो या तीन महीने से कम समय के साथ पिल्ला है, तो हम इसे पानी या दूध में गीला कर सकते हैं, जबकि अगर इसे वयस्कों के लिए प्रशासित किया जाता है तो यह सूखा होगा लेकिन हम हमेशा यह ध्यान रखेंगे कि इसमें पर्याप्त पानी बंद करें, क्योंकि इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका है निर्जलीकरण की समस्याएं क्योंकि इस प्रकार के उत्पाद में 10% से कम नमी होती है।




एक बार जब हम इन पहलुओं को साफ़ कर लेंगे, तो हम संतुलित आहार और प्राकृतिक या पारंपरिक भोजन के संबंध में कुछ पेशेवरों और विपक्ष देखेंगे।

संतुलित आहार

संतुलित भोजन उनके पास कुछ फायदे हैं जैसे कि हमारे हिस्से पर कम से कम प्रयास किया जाता है, क्योंकि वे तैयार होते हैं। यह एक ऐसा भोजन भी है जो कम गंदे के अलावा एक और अधिक उपयुक्त उपस्थिति प्रदान करता है और मक्खियों और मच्छरों जैसी कीड़ों को क्षेत्र में आने से रोकता है।

नुकसान अनुभाग में हम पाते हैं कि उत्पाद की गुणवत्ता के आधार पर यह हो सकता है कम या ज्यादा पौष्टिक. दूसरी तरफ, न केवल स्वाद के लिए बल्कि सामान्य रूप से दस्त और पेट की समस्याओं की संभावना के लिए अनुकूलन की लंबी अवधि की आवश्यकता होती है। यह ध्यान देने योग्य भी है कि इनमें से कुछ उत्पाद कारण बन सकते हैं मूत्र संबंधी समस्याएं.

प्राकृतिक आहार

प्राकृतिक भोजन के लिए हम जोर दे सकते हैं कि यह हमारे कुत्तों द्वारा अधिक स्वीकार्य है क्योंकि इसका बेहतर स्वाद है और अधिक विविधता का आनंद लेते हैं। दूसरी ओर, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि हम इसके बारे में बात कर रहे हैं ताजा उत्पाद मूल रूप से, जिसका अर्थ है कि इसकी पोषण की गुणवत्ता बहुत अधिक विविध और पूर्ण है, हालांकि हमारे पास इस अर्थ में समान विनियमन नहीं होगा जो पहले से संतुलित आहार में प्रोग्राम किया गया है।

नुकसान में हमारे पास जो कुछ है वह हम पाते हैं अधिक महंगा, हमारे लिए इसे तैयार करना कठिन है और यह मक्खियों और अन्य कीड़ों को आकर्षित करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को खिलाने के दस आज्ञाएंकुत्ते को खिलाने के दस आज्ञाएं
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
हमारे कुत्ते के पहले वर्ष के लिए टिप्सहमारे कुत्ते के पहले वर्ष के लिए टिप्स
और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?
स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
पिल्ला के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँपिल्ला के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
हमारे कुत्तों के आहार की देखभाल करना उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखना हैहमारे कुत्तों के आहार की देखभाल करना उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखना है
कुत्ते के लिए पूरक से पहले संतुलित आहारकुत्ते के लिए पूरक से पहले संतुलित आहार
» » संतुलित और प्राकृतिक आहार के बीच मतभेद
© 2021 taktomguru.com