taktomguru.com

स्पेन (और xi)

स्पेन (और ग्यारहवीं)
पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा


सब कुछ खत्म हो गया है, और यहां हम उस बिंदु पर आते हैं जो यूरोपीय दौड़ को समर्पित स्थान को बंद कर देता है। जनवरी 2005 में सुदूर से कुछ मेहमानों, कोई फ़िनलैंड, फिनिश हाउंड, करेलियन भालू कुत्ता फिनिश लैपलैंड, फिनिश स्पिट्ज और पादरी फिनिश लैपलैंड की तुलना में कम के साथ रिपोर्ट की लंबी श्रृंखला शुरू कर दिया। तब से, लगभग सात साल बाद हमने पूरे महाद्वीप से कुत्तों की लगभग सभी नस्लों को जानकर यूरोप भर में एक यात्रा की है। और क्या बेहतर तरीका है, हमारी दौड़ के लिए इस लंबी गाथा के अंतिम संख्या खर्च करने के लिए, हालांकि हम जानते हैं कि हम पाइप लाइन में कुछ छोड़ देते हैं, नहीं भूल, और हम भविष्य में संबोधित करेंगे। अभी के लिए, हम अपने Sheepdogs के दो, Garafiano और पादरी वास्को, Iletsua और Gorbeiakoa की दो किस्मों पेश करने के बाद इस पूर्ण विराम छोड़ दें।
Garafiano पादरी
गरफिया एक ऐसा क्षेत्र है जिसे हम ला पाल्मा द्वीप के उत्तर-पश्चिम में पाते हैं। इसकी नगरपालिका राजधानी सैंटो डोमिंगो है, जो समुद्र तल से 400 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है, लेकिन इसके डोमेन में हमें द्वीप के उच्चतम बिंदु, रोक डी लॉस मुचैचोस भी समुद्र तल से 2,426 मीटर ऊपर मिलते हैं। इसकी ओरोग्राफी में खड़ी चट्टानों, गहरी ढलानों और इन फर्शों को पार करने वाले इंटरफ्लूव द्वारा मूर्तियों का मूर्ति है, जो ज्वालामुखीय शंकुओं के साथ भी बिखरे हुए हैं।

इस विशिष्ट माहौल में कैनिन नस्लों को बढ़ाया गया है जिसे आज आदिम के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। यह ज्ञात है कि गारफियानो पादरी इन दौड़ों में से कई को पार करने का परिणाम है, 15 वीं शताब्दी में शुरू होने वाले उपनिवेशवादियों द्वारा लाए गए कुत्तों ने द्वीप को चलाना शुरू कर दिया था।

हम नोट करना चाहिए कि ला पाल्मा एक छोटे से 700 से अधिक वर्ग किलोमीटर है, और पारंपरिक बाहर से अलग रह गया है, भले ही हम Garafia के गांव है, जो केवल पैदल या घोड़े की पीठ पर पहुंच से बाहर था पर नजर डालें। यह कारक महत्वपूर्ण रहा है ताकि आप बड़ी संख्या में प्रतियां पा सकें, जिसने एक महान नस्लीय शुद्धता का आनंद लिया जिससे हम दौड़ का निर्माण कर सकते हैं जैसा कि हम आज जानते हैं। विशेष रूप से है कि विचार, विदेशी नस्लों के विस्तार के लिए धन्यवाद, उसके सिर के लिए जर्मन शेफर्ड, पादरी Garafiano एक गंभीर झटका विदेशी Sheepdogs साथ अंधाधुंध पार के रूप में सामना करना पड़ा या विस्मरण करने के लिए बर्बाद हो। इन क्रॉस से, सभी तर्कों में से, वे कुत्ते थे जो आदर्श से बहुत दूर थे कि पादरी गरफियानो ने काम पर चिह्नित किया था। उन्होंने मवेशियों के साथ आक्रामक कुत्तों को प्राप्त किया जिन्होंने अपने मालिकों को समस्याएं दीं। इस अंधेरे समय के बाद, एक कड़ी मेहनत की वसूली दौड़ आंदोलन palmeros पादरियों द्वारा एक पसंदीदा कुत्ते के रूप में और तेजी से एक सक्रिय वफादार कुत्ते, खिलाड़ी और की तलाश में परिवारों के लिए उसके सही जगह पर पादरी Garafiano पर लौटने में कामयाब रहे।

मार्च 2004 में, 2001 के रॉयल डिक्री को अद्यतन किया गया था जो शुद्ध कुत्तों के संघों की मान्यता को नियंत्रित करता था। डिक्री को पहचानता है और अनुबंध 2001, हमारे पादरी Garafiano, कुत्तों Sheepdogs और मवेशी कुत्ते, धारा 1 के पहले समूह में शामिल है, मानक संख्या 405 RSCE साथ सहित पाँच स्पेनिश नस्लों के शामिल किए जाने formalizes।

वर्तमान में चिपकने वाला पास्टर डॉग

जैसा कि हमने बताया है, पादरी गरफियानो एक काम कर रहे कुत्ते हैं, जो मवेशियों के साथ रहने के आदी हैं, इसे चोट पहुंचाने के बिना इसे महारत हासिल करने के लिए। पादरियों उन्हें बचाने के लिए और उन्हें सम्मान करने के लिए, उन्हें करने के लिए अभ्यस्त बनने के लिए युवा मवेशी के साथ कुत्तों इकट्ठा करने के लिए किया जाता है। इस पहलू में आम तौर पर आधारित प्रशिक्षण, कुत्ता हो रही यह करने के लिए सुरक्षा के लिए एक संभावित शिकार की तलाश के लिए प्राथमिक वृत्ति को बदलने के लिए। यह बेहद सरल है क्योंकि यह कुत्ता अपने मालिक को समर्पित एक बहुत ही मूर्ख चरित्र दिखाता है। वह आमतौर पर एक शांत व्यवहार दिखाता है, हालांकि क्षेत्र में, काम करते समय, वह एक सक्रिय और अथक कुत्ता है। क्योंकि यह उनके आगमन की चेतावनी देने के लिए ढीला भौंकता है और अजनबियों प्राप्त करता है, लेकिन हाल ही में एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता के रूप में फिर से खोज की गई है, का आनंद ले रहे हैं और एक हंसमुख और सक्षम कुत्ते के साथ दिन का आनंद लेने के साथ देने के लिए कर रही है यह भी एक गार्ड कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता है किसी भी बाहरी गतिविधि में हम करते हैं।

बास्क शेफर्ड कुत्ता
Iletsua और Gorbeiakoa

Euskal Artzain Txakurra एक कुत्ता है जिसका बास्क झुंड के चरवाहे कुत्ते के रूप में लंबा इतिहास है। उनके जैसे कैनोड्स के अवशेष नियोलिथिक गुफाओं में पाए गए हैं जो दिखाते हैं कि 12,000 साल पहले बास्क चरवाहा पहले से ही इन कुत्तों के साथ थे।




बदले में, मध्य युग में, हम विभिन्न चरवाहे अध्यादेशों में इन चरवाहे कुत्तों के संदर्भ पाते हैं, जिसने उस समय की इस महत्वपूर्ण आर्थिक गतिविधि पर शासन किया था। सोलहवीं शताब्दी के बाद से भित्तिचित्रों और चित्रों में पादरी के इन सहायकों की कई उपस्थितियां भी हैं।

तब से, यह अन्य क्षेत्रों या देशों की दौड़ के प्रभाव से काफी अलग रहा है। मवेशियों के साथ काम में इसकी दक्षता दौड़ के अस्तित्व की सबसे अच्छी चाल है क्योंकि हम इसे जानते हैं। हालांकि यह 1996 तक नहीं था जब रीअल सोसीदाद Canina स्पेनिश अपने दो किस्मों, Iletsua और Gorbeiakoa में एक नस्ल के रूप में अपनी आधिकारिक मान्यता तक पहुँचता है, Euskadi के विभिन्न क्षेत्रों में फैले हजार तीन से अधिक प्रतियों की एक विस्तृत अध्ययन के बाद एक विभेदित मानक स्थापित कर सकता है गोस डी अतुरा या पेटिट बर्गर जैसे अन्य दौड़।

ये दो किस्मों में उल्लेखनीय रूपरेखा मतभेद बनाए रखा है। पहली और सबसे महत्वपूर्ण स्पष्ट नाम पर,, क्षेत्रों में विशेष रूप से स्पष्ट जैसे बैक के रूप में और पीठ पर है के रूप में Euskal Artzain Txakurra Iletsua मतलब है शेफर्ड वास्को डि Lanas, इस कुत्ते के सबसे लंबे समय तक बालों का जिक्र extremities के। लेकिन चलो एक दूसरे के बीच मुख्य मतभेद क्या हैं, यह जानने के लिए दोनों की रूपरेखा का एक संपूर्ण अध्ययन करते हैं।

ILETSUA
लाना के बास्क शेफर्ड डॉग में एक गोरा कोट रंग, दालचीनी या तौनी, अधिक गिरने वाले कान, अधिक छाती का आयाम और गोर्बीआकोआ की तुलना में अधिक विकसित खोपड़ी है। इसका शरीर लांगिलिनर है, जिसका कहना है कि एक आयताकार आकार, मजबूत, कुत्ते के काम करने वाले ट्रॉटर के समान कोणों के साथ संपन्न होता है। नर 47 से 63 सेंटीमीटर के बीच की ऊंचाई पर ऊंचाई तक पहुंचते हैं, जबकि महिलाएं 46 से 58 के बीच होती हैं। पैमाने पर, वे 18 से 33 किलोग्राम के बीच फेंकते हैं, हालांकि मादाएं आमतौर पर थोड़ी कम होती हैं।

उनके बालों को चेहरे पर और अंगों के सामने छोटे, मोटे और देहाती दिखने के रूप में परिभाषित किया जाता है।

GORBEIAKOA
इलेटुआ के संबंध में, यह सूखने वालों पर अधिक ऊंचाई तक पहुंच सकता है और इसका सिर लंबा होता है। अपने कोट का ठेठ रंग लाल लाल है, जिसे "लाल" कहा जाता है।

एक विस्तारित उपस्थिति के साथ ट्रंक लम्बी है। पुरुषों में 36 किलोग्राम तक वजन, और महिलाओं में 2 9 तक पहुंचता है। इसमें एक मोटी त्वचा है, शरीर और सिर के लिए तंग है, जो लंबे समय तक लंबे बाल और मुलायम बनावट से ढकी हुई है, हालांकि चेहरे पर और चरम सीमा के सामने के हिस्से में यह चिकनी और छोटी है।

जैसा कि हम कहते हैं, उसका सिर अपने रिश्तेदार, इलेटुआ से काफी लंबा है, जिसमें एक स्पष्ट सबकोनवेक्स प्रोफाइल है और शरीर के संबंध में हल्कापन महसूस कर रहा है। इसका आकार पिरामिड है और क्रैनियल-चेहरे की रेखाएं संयोगी हैं। एक आम विशेषता यह है कि हम आम तौर पर तीन मोल, प्रत्येक प्रयोगशाला कमिश्नर के बगल में एक, और दूसरा जबड़े के नीचे केंद्रीय भाग में मिलता है। वे पहले दो के ऊपर या नीचे चेहरे पर दो अन्य मॉल भी पेश कर सकते हैं, उनमें से सभी सिर पर बालों के बालों की तुलना में काले बाल के साथ लंबे समय तक संपन्न होते हैं। नस्ल के लिए आम एक अन्य विशेषता आंख के बाहरी कोण में स्थित काले रंग के "आंख का कोने" है और यह कान के आधार तक पहुंच जाती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
शेफर्ड कुत्ता garafiano - अपनी उत्पत्ति से चराई से जुड़ा हुआ हैशेफर्ड कुत्ता garafiano - अपनी उत्पत्ति से चराई से जुड़ा हुआ है
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
कुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैंकुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैं
कैनाइन सौंदर्य प्रतियोगिता: वे कैसे काम करते हैंकैनाइन सौंदर्य प्रतियोगिता: वे कैसे काम करते हैं
डच चरवाहोंडच चरवाहों
बड़े स्तनधारियों: ध्रुवीय भालू (या सफेद भालू)बड़े स्तनधारियों: ध्रुवीय भालू (या सफेद भालू)
Santander। Xvii अंतरराष्ट्रीय कुत्ता शोSantander। Xvii अंतरराष्ट्रीय कुत्ता शो
समुद्र शेरसमुद्र शेर
» » स्पेन (और xi)
© 2021 taktomguru.com