taktomguru.com

शेफर्ड कुत्ता garafiano - अपनी उत्पत्ति से चराई से जुड़ा हुआ है

शेफर्ड कुत्ता Garafiano

गार्फियान पास्टर

पादरी garafiano एक कुत्ते नस्ल है ला पाल्मा, कैनरी द्वीपों से उत्पन्न मूल स्पेनिश। Garafiano नाम पादरी, द्वीप के उत्तर, अर्थात् Garafía के नगर पालिका है, जहां इस दौड़ में सबसे आम था होना करने के लिए प्राप्त करता है, हालांकि प्रतियां पूरे द्वीप में पाए जाते हैं।

2003 में गैराफियानो पादरी आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त थी. garafian चरवाहा विशेष योग्यता दिखाने के लिए चराई गतिविधि के लिए अपनी मूल से जोड़ा गया है, लेकिन आज एक पालतू जानवर के रूप में बहुत महत्वपूर्ण बन गया है। कुछ समय के दौरान, शेफर्ड गेराफियानो कुत्ते की अन्य नस्लों के साथ मिसाल के कारण गायब होने के कगार पर था। लगातार पार, विशेष रूप से Sheepdogs के अन्य नस्लों के बीसवीं सदी के 60 के दशक से, उनकी वसूली और उस द्वीप के चरवाहों रखा जाति के कुछ शुद्ध नमूनों से चयन के लिए काम करने के लिए की जरूरत दिखाई।

इस गायब होने से बचने के लिए समूह बनाया गया था चरवाहे garafiano की वसूली के लिए काम का, जो कुत्ते चरवाहा Garafiano के स्पेनिश संघ बनने के लिए होता है, जिसका वर्तमान राष्ट्रपति एंटोनियो मैनुअल डीआज़ Rodríguez है। एसोसिएशन के उद्देश्यों में सेन्सस का विकास, प्रजनन के नाभिक का निर्माण, कुत्ते के कार्यक्रमों और मेलों में भागीदारी आदि शामिल है।

Garafiano चरवाहा प्रस्तुत किया गया है सांता क्रुज़ डे टेनेरिफ़ और लास पामास में आयोजित स्वदेशी नस्लों कि कैनरी द्वीप में आयोजित किया गया है, साथ ही में अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों के नमूने में। लास पामास विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सा के संकाय में मानव जाति विज्ञान विभाग पादरी garafiano दौड़ है, जो वर्तमान में मार्च 1992 में कॉर्डोबा में आयोजित स्वदेशी नस्लों के संगोष्ठी में प्रस्तुत किए गए पर कई अध्ययन किए है इस नस्ल के द्वीप पर बहुत प्रचुर मात्रा में है और भविष्य के इन जानवरों, चरवाहों लेकिन यह भी लोगों को एक पालतू जानवर की तलाश द्वारा न केवल में बढ़ती रुचि की वजह से होनहार लग रहा है।

यह एक अलग कुत्ते की आबादी है, मूल रूप से गरफिया के क्षेत्र से, जहां चरवाहे द्वारा बकरियों के झुंड इकट्ठा करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता था।
इसके कारण, जानवर अचानक और चट्टानी इलाकों में बहुत अच्छी तरह से विकसित होता है।
इसमें बहुत सजातीय विशेषताएं हैं, क्योंकि केवल एक कार्यात्मक चयन किया गया है। ला पाल्मा की भौगोलिक विशेषताओं के कारण, इसकी मुख्य योग्यता बकरियों और भेड़ों की चराई है।
इसकी उत्पत्ति पूर्व हिस्पैनिक युग की तारीख है, हालांकि विजय के बाद अन्य जातियों के साथ क्रॉसिंग ने गैराफियानो चरवाहे के विकास में योगदान दिया है।

गारफीन शेफर्ड की महत्वपूर्ण संभावनाएं
लूपॉयड, मेडियोलीनो या मध्यम से बड़े आकार के, मध्यम, बड़े आकार के, क्रॉस से थोड़ा अधिक रैंप, बल्कि शरीर के संबंध में छोटी गर्दन और छोटे सिर। यह अपने देहाती पहलू को एक महान सुंदरता, विशेष रूप से मुलायम और लंबे बाल के नमूनों में एकजुट करता है, जिससे सबसे अधिक अनुरोधित नस्लों के साथ सम्मान में प्रशंसा और प्रतिस्पर्धा होती है।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर
Garafiano चरवाहे का चरित्र docile और दोस्ताना है। जब वह अजनबियों से मिलता है तो वह एक सामान्य रवैया दिखाता है: भौंकने, कानों की तहखाने, पूंछ की गति और होंठ के कोनों को दिखाते हुए सिर में मुड़ता है। यह शांत और शांत उपस्थिति है हालांकि चराई के काम को पूरा करते समय यह बहुत सक्रिय हो जाता है।
खुद को सुनिश्चित करें, दोस्तों को आसानी से बनाता है। आम तौर पर एक विशिष्ट दृष्टिकोण के साथ अजनबियों का स्वागत करते हैं: ढीले जबकि तह कान भौंकने, उसकी पूंछ wags और उसके सिर थोड़ा उसके मुंह के कोने दिखा ताकि मुस्कान करने लगता है बदल जाता है। शांत और शांत उपस्थिति में, यह काम कर रहा है जब यह बहुत सक्रिय है




HEAD
शरीर के संबंध में छोटा, थोड़ा घुमावदार मोर्चा, जो कुछ हद तक पीछे और कान के अलग इम्प्लांट के लिए खड़ा होता है, जो विभाजित हो सकता है या आगे बढ़ने की प्रवृत्ति के साथ दिखाई दे सकता है। वे सीधे दिखाई दे सकते हैं, फिर किसी भी उत्तेजना से पहले उन्हें फोल्ड करने की प्रवृत्ति को देखते हुए, उनके आंतरिक चेहरे को दिखाते हुए।
हमेशा काला ट्रफल
ओब्लिक आंखों, बादाम, भूरा और कुछ करीब।
लिप संक्षिप्त, एकत्रित।
क्लैंप में काटने।
नरम बंद करो और बहुत स्पष्ट नहीं है।

गर्दन
बल्कि छोटा

शरीर
लूपॉयड, मेडियोलिनो या मध्यम रूप से लंबी लाइन, उमेट्रिक, मध्यम से बड़े आकार के, क्रॉस से थोड़ा अधिक रैंप

कोला
पूंछ बहुत आबादी में, थोड़ा सा घुमावदार, लेकिन पीछे कभी नहीं। इसकी लंबाई आमतौर पर हॉक से अधिक नहीं होती है

अंग
पैर मजबूत हैं, अच्छी तरह से plumbed, बाद में अपने अनुपात से जोर दिया। कभी-कभी उनके पास स्पर्स होते हैं, जो आम तौर पर डबल होते हैं और कुछ प्रत्यारोपित होते हैं

फर
कोट tawny या रखा गया है। पिल्ले भूरे रंग के होते हैं, एक रंग जो वयस्कों तक पहुंचने पर बदलता है, कभी-कभी सीने, उंगलियों या पूंछ की नोक पर बाल या सफेद धब्बे दिखाते हैं, आमतौर पर वे बढ़ते ही गायब हो जाते हैं।
बाल प्रचुर मात्रा में और अधिक या कम लंबा है। कभी-कभी यह नरम होता है जबकि अन्य मामलों में यह मोटा होता है। यह आमतौर पर कान, गर्दन, स्कर्ट, पूंछ और पैरों के किनारों के आधार पर जमा होता है। पूंछ आम तौर पर बाल के साथ बहुत भीड़ में होती है, जिसमें एक साबर का आकार थोड़ा घुमाया जाता है, हालांकि पीछे कभी नहीं।

आकार और वजन
अनुकरणीय सुथरे आमतौर पर 28 से 35 किलो (पुरुष) और 24 से 30 किलो वजन hembras.Esos हैं वजन से पहले वर्तमान में पुरुषों में दिए गए 35 से 46 किलो और महिलाओं को दिया जाता है 25 35 किलो
57 और 64 सेमी के बीच पुरुषों के पार की ऊंचाई, महिलाओं में 55 और के बीच 62 cm.Actualmente इन आंकड़ों भी पुरुषों 60 से 70 सेमी और महिलाओं से 55 में सामान्य होने के लिए बदल दिया है, जबकि 65।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डच चरवाहोंडच चरवाहों
हंगरी चरवाहोंहंगरी चरवाहों
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्यजर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड कुत्तों अति सक्रिय हैं?ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड कुत्तों अति सक्रिय हैं?
उपयोगिताउपयोगिता
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
वाल्स। मैं अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी और xii राष्ट्रीय कुत्ता शोवाल्स। मैं अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी और xii राष्ट्रीय कुत्ता शो
» » शेफर्ड कुत्ता garafiano - अपनी उत्पत्ति से चराई से जुड़ा हुआ है
© 2021 taktomguru.com