taktomguru.com

अंग्रेजी, आयरिश और गॉर्डन सेटर

अंग्रेजी, आयरिश और गॉर्डन सेटर
चार मान्यता प्राप्त नस्लों सेटर, तीन के बाद से इन पृष्ठों हम अंग्रेजी सेटर लाल और हमारे देश में व्हाइट प्रशंसापत्र उपस्थिति जोड़ने का नेतृत्व कर रहे हैं। सबसे पुराने इतिहास आमतौर पर ड्यूक ऑफ नॉर्थम्बरलैंड को एक स्पैनियल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए पहली बार के रूप में उद्धृत करते हैं जब भी वह एक टुकड़ा स्थित होता है। उस समय से, वर्तमान तक प्रारंभिक सोलहवीं सदी में, उन पहले कुत्तों लंबे बालों से पता चलता नस्लों सेटर जो हमारे दिन और इतने सारे उत्साही, विशेष रूप से शिकारी के लिए आए हैं विकसित करने के लिए विकसित किया है, या तो का आनंद क्षेत्र में, दुनिया भर में प्रदर्शनियों की सवारी में या एक वफादार और स्नेही साथी कुत्ते के रूप में।

अनुशंसित किताबें:
अंग्रेजी सेटर
हमारे स्टोर पर जाएं!
सेटर्स का इतिहास
संपादकीय विभाग

Setters पर चर्चा करने के लिए, यह कुत्ते समूह के मूल से आरंभ होने चाहिए वे हैं: कुत्तों से पता चलता है, लेकिन यह अधिक सुविधाजनक है अन्य जानवरों को पकड़ने के लिए कुत्ते प्रजातियों का उपयोग कर के प्रारंभिक दौर के साथ शुरू करने के लिए, यह है शिकार प्राचीन ग्रीस कुत्तों में पहले से ही दौड़ पर शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया गया था, जो रोम रोमन साम्राज्य में आया था, जैसा कि 63 ईसा पूर्व में लिखे गए उनके ग्रंथ में ग्रैतिस फालिस्कस द्वारा दर्शाया गया था। "Cynegeticon लाइबर", जहां वह उस समय शिकार के लिए इस्तेमाल बीस कुत्ते नस्लों का वर्णन करता है।

शीघ्र ही, हमारे युग के प्रारंभिक वर्षों में, प्लिनी द एल्डर (23d.C.), प्रसिद्ध प्रकृतिवादी और लैटिन अक्षर, या Lucano (65 ईसवी) जैसे लोगों, की कैसे रोमनों चुपचाप काम कर कुत्तों का इस्तेमाल किया सबूत हैं और जिसने अपनी पूंछ के आंदोलन और हवा को चूसने के साथ खेल की स्थिति के शिकारियों को चेतावनी दी। Lucano के सटीक "कंपन है कि कुत्ते छीन लेता है" उस समय का हवाला देते हुए, Faliscus एक की बात करते हैं, जबकि "कुत्ते उसके सारे मांसपेशियों कांप और नाक फैली हुई साथ फर्श पर झुके।" हालांकि, इन कुत्तों हालांकि वे पूर्वजों जो इन कुत्तों कि नमूने के भावुक शिकारी को प्रसन्न करने के लिए रास्ता दिया माना जा सकता है, के रूप में यह स्निफर कुत्तों है पहला शो कुत्तों बुलाया जा रहा से दूर हैं।

लंबे बाल की खुराक रखो
शिकार कुत्ते में लंबे बाल की आम विशेषता एक बहुत पुरानी स्थिरता है। उन्हें जल्द ही नेट या रैप्टर द्वारा सहायता प्राप्त पंख भागों के शिकार में सहयोगियों के रूप में कार्यरत किया गया था। यह फाल्कनर कुत्ता, जो इसे उठाने के लिए टुकड़े की तलाश करता है और यह वह है जो इसे पकड़ता है, वह बहुत मूल्यवान था और कुलीनता से लंबे समय तक संरक्षित था। इस सामाजिक वर्ग में सार्वभौमिक शगल हमेशा शिकार कर रहा था, और अच्छे कुत्तों को सच्चे खजाने माना जाता था। नेट के साथ शिकार के लिए संक्रमण, लंबा था के लिए एक और अधिक परिष्कृत तकनीक, जरूरत थी के बाद से कुत्ते टुकड़े, जो काफी दृष्टिकोण की आवश्यकता है का पता चला था, इसके अलावा में अपने सटीक शिकारी स्थिति (कुछ इंगित करने के लिए है कि अभी तक चरम अधिक दृष्टिकोण) नेटवर्क को सबसे अधिक प्रचलित जगह पर रखने के लिए जो कैप्चर की अनुमति देता है। यह प्रक्रिया पहले मध्य चौदहवीं सदी से नॉर्थम्बरलैंड के ड्यूक के हाथ में इंग्लैंड में इस्तेमाल किया और तेजी से विस्तार के बाद से यह दुरुपयोग है कि उसे बनाया प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाने का था। उदाहरण के तौर पर, हमारे पास लुईस XVI का डिक्री है जिसने नेट कुत्तों के साथ अवैध शिकार किया क्योंकि इसे शिकार अभ्यास माना जाता था।

सटीक पल जिसमें नमूना कुत्ता बनाया गया था वह कुत्ते की दुनिया के चारों ओर कई रहस्यों में से एक है। हम कुछ ऐतिहासिक संदर्भों पर जा सकते हैं, जैसे कि गैस्टन फेबस (1331-1391) द्वारा उनके लेखन के बीच एक टम्बलर कुत्ते को उद्धृत करते समय। इन कुत्तों को टम्बाडोरों को "कुच" के साथ इंग्लैंड में अंकित किया गया था और, "बैठे कुत्ते", "बैठे" के कुछ ही समय बाद, जब तक वे "सेटर्स" नामित नहीं थे।

• अंग्रेजी सेटर
अंग्रेजी सेटर: वह महान अज्ञात है
Jesús Villaverde (एफ़िक्स जेड -34 का शिकारी और प्रजनक)

अंग्रेजी सेटर की दुनिया के पास आने वाली दौड़ की बहुमुखी प्रतिभा में प्रवेश करना है जो मनुष्य द्वारा मांगे गए मांगों और लाभों को अनुकूलित करने में कामयाब रहा है। यह कहा जा सकता है कि हर अंग्रेजी सेटर के पीछे कुत्ते, venatoria उपयोगिता, जिसके लिए वह बनाया गया था के रूप में नहीं रह को समझने का एक विशेष तरीके के साथ एक व्यक्ति है, लेकिन एक वांछित आकांक्षा के जवाब में। वे सभी परतों में आते हैं और, सबसे मनमौजी और भावुक "Trialer" से रंग- भी सबसे कोमल साथी कुत्तों, खुशी पूरे परिवार को भरने के लिए सक्षम। संभावनाओं की एक सरणी जहां विविधता कुत्ता ही है और एक शिकारी कुत्ते के रूप में अपनी मूलभूत मूल, उत्पाद ब्लडीनेस रूढ़िवादी के रूप में के रूप में समय की "सज्जन" थे पहले विशेषता आदिम है, अग्रदूतों में दौड़ का निर्माण
यह विविधता आम जनता के लिए पर्व प्रस्तुति बना देता है, अपनी इस बात का मनमौजी सार को दर्शाता है वे आ सुंदर के रूप में पर्यावरण के लिए अनुकूल करने की क्षमता, परिणाम न केवल अपने आकृति विज्ञान की, है, लेकिन एक संतुलित मानसिकता पाता है "फेलिड" व्यवहार के केनोफिलिक तरीके में "कैनिड" के चरित्र के साथ सिम्बियोसिस में अपने ज़ूटकेनिकल फ़ंक्शन को निष्पादित करने के लिए। उसमें इस कुत्ते का जादू है, कि हर दिन वह और अधिक अनुयायियों कमाता है, और उसमें निहित है, वापसी, अध: पतन के खतरे में है, और मुझे लगता है कि इतना प्रारंभिक मानक गलत साबित करने के लिए योगदान सौंदर्य की बस के छल्ले मतलब यह नहीं है मैं सच महाद्वीपीय शैली में शिकारी कुत्तों शिकार "चोरी" की नकल, अंत में, यहां तक ​​कि क्रॉलर्स Setters conejeros देखा और बड़े खेल, संभावनाओं जो केवल अपने स्वयं के किशमिश मुखौटा की एक पूरी श्रृंखला लिफ्टर है।

तापमान, सौंदर्य और कार्यक्षमता
हाल के दशकों और दो उप-दौड़ "काम और सौंदर्य" है कि बर्बाद हो गया था में दौड़ के संभावित पृथक्करण की रोकथाम में, यह प्रजनक, न्यायाधीशों और प्रशिक्षकों द्वारा एक प्रयास अपने सभी सार में पुष्टि करने के लिए बना दिया है। आज आप सबसे अधिक मांग करने वाले दर्शक की अंगूठी में मांगों को पूरा करने में सक्षम सेटटर "शिकारियों" देख सकते हैं, और सभी सड़क मानचित्र के बाद जो कभी खो नहीं जाना चाहिए था। अनुसार क्लाउडियो लोम्बार्डी, अंतर्राष्ट्रीय श्रम न्यायाधीश कहते हैं: morpho कार्यात्मक "और" मानस सेटर "" ... मानक दो निर्विवाद मांग, अभिसरण चाहिए। " पहले, निहित बिल्ली के आंदोलन के एक ही समय में भौतिक प्रतिरोध के गारंटर (अर्थात्, एक morbid और लंबवत रेखा में gallop)। दूसरी मानसिकता, मानस identificatatoria जाति, कि पहचान करता है और अलग कुत्तों के बाकी 7 समूह जो वे संबंधित स्वाद लें। "

स्वभाव और चरित्र, लघु, सहज ज्ञान युक्त खोज में, निष्पादन लांस एक enfilada में समापन नमूने के लिए बांध बिंदु है जहां Setters ही अपने सभी महिमा में प्रकट होता है, जब Venatorio तथ्य कला के पद के लिए बढ़ जाता है है सबसे रूढ़िवादी शिकारी के लिए बंदी। कौन, एक वापसी है कि शिकार, पंगु बनाने और hypnotizing शिकारी के साथ नियंत्रण या संपर्क खोने के बिना, जो कि ऊंचाई पर, अपने ही स्तन में Setters की धड़कन महसूस नहीं किया गया है अप करने के लिए हवाएँ के जादू को महसूस नहीं किया है शिकार में उसे कुछ पता होना चाहिए।

सौंदर्य और कार्यक्षमता वर्तमान में द्विपदीय है जहां सबसे अधिक मांग वाले प्रशंसकों की आकांक्षाएं विशेषज्ञ हैं, जो विशेषज्ञों की तुलना में सामान्य कुत्तों के लिए अधिक विकल्प चुनती हैं।

घर पर और मैदान में एक महान कुत्ता
इसाबेलिनो सांचेज़ (सोनेला से)

अंग्रेजी सेटर के बारे में बात करने के लिए, बुद्धि, संतुलन, जुनून और शैली की बात करना है। अंग्रेजी सेटर में कुछ मानसिक गुण होते हैं जो उन्हें पालतू बनाते हैं क्योंकि कोई अन्य नहीं होता है, और यह नमूना कुत्तों के बीच "सूत्र 1" है। अंग्रेजी सेटर कुत्ते को घर पर रखना है, न केवल इसलिए कि यह दोस्ताना, शांत और अच्छी प्रकृति है, लेकिन क्योंकि यह भी सुंदर और सुरुचिपूर्ण है। जब वह घर से दूर होता है तो यह दोस्ताना साथी सक्रिय और उत्साही होता है, लेकिन जब वह घर में प्रवेश करता है तो वह आमतौर पर शांत हो जाता है। घर पर अंग्रेजी सेटर सबसे निविदा पालतू जानवरों में बदल जाता है, बच्चों के साथ मीठा होता है और उनके साथ खेलना पसंद करता है, दौरे से प्यार करता है और उनके द्वारा सहवास किया जाता है।

यह नस्ल शिकार के लिए अपने महान वृत्ति, अनुकूलन करने की असाधारण क्षमता और इसकी उदारता के लिए खड़ा है, जो हमेशा कार्रवाई में दिखाता है। इन सभी गुणों, साथ ही साथ उनके शिकारी वृत्ति प्रकट होने के साथ, उन्हें एक पूर्ण और बहुमुखी शिकार साथी बनाते हैं। इन पहलुओं को विभिन्न प्रकार के शिकार और विभिन्न शिकार मैदानों में रोजगार में प्रदर्शित किया जाता है। इन सभी सहज गुणों को सावधानी से अच्छे प्रशिक्षण और निरंतर प्रशिक्षण द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए।

इसकी असली ताकत वुडकॉक का शिकार है, जहां इसे छायांकन करने की कोई दौड़ नहीं है। यह हजारों शिकारियों द्वारा पुष्टि की जाती है जो इस पक्षी का शिकार करने के लिए स्पेन और पूरे यूरोप में इसका इस्तेमाल करते हैं। शिकार करने के लिए हमारे बहादुर लाल पार्ट्रिज के पास एक उत्कृष्ट व्यवहार है, खासकर अगर हमने बुनियादी आज्ञाकारिता में प्रशिक्षित किया है और हमने सही तरीके से रैंक किया है। हमारा सेटर हमारा सम्मान करेगा और यहां तक ​​कि शो पर होने से भी सेट खत्म करने के लिए आरामदायक दूरी तक पहुंचने का इंतजार होगा। यद्यपि यह एक कुत्ता है जो पंख शिकार के लिए बनाया गया है, यह खरगोशों और खरगोशों के शिकार को वंचित नहीं करता है, जहां यह एक उत्कृष्ट परिणाम भी प्रदान करता है।

सच अंग्रेजी सेटर में, हम इस तरह के गति, जुनून, खुफिया नए अनुभवों, अद्भुत और शक्तिशाली गंध, मजबूत शो और प्रस्तरप्रतिमा और, ज़ाहिर है आत्मसात करने के लिए, slithering गाइड और बिल्ली के रूप में काम पर असाधारण गुणों, लगता है ।

• लाल आयरिश सेटर



आयरिश सेटर का विकास
संपादकीय विभाग

यदि आयरलैंड को अलग करने वाला रंग है, तो वह लाल है। इसलिए, यह किसी के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इस देश में पैदा होने वाला सेटर आयरिश रेड सेटर है। बाकी सेटर्स के साथ, उनके मूल के बारे में कई सिद्धांतों पर चर्चा की जाती है। पुराने spaniels (भूमि spaniels) संभावित पूर्वजों की तुलना में उनके रूप में तैनात हैं, हालांकि हमारे देश से आने वाले spaniels से विकसित होने की संभावना भी माना गया है। डॉ ई श्नाइडर का तर्क है कि Leyer Setters spaniels एक विवेकपूर्ण विकल्प है, सेटर के माध्यम से एक पार से आते हैं के बीच लाल और सफेद रंग के सूचक के साथ 1803 में फ्रांस से आयरलैंड के लिए आया था, जब तक,। रंग लाल और सफेद शिकारी द्वारा अत्यधिक मूल्यवान था, जिसने तर्क दिया कि इस तरह वह अपने कुत्तों को दूरी में या जंगल के उलझन में अंतर कर सकता है। इस बिंदु पर, एक रंग अंधेरे में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन शुरू होता है। ऐसा माना जाता है कि उन्हें सेटर गॉर्डन या ब्लडहाउंड जैसे नस्लों की प्रजनन योजनाओं में शामिल होना था। महोगनी कई लोगों द्वारा वांछित रंग था, और प्रजनन इस अंत की ओर चुनिंदा हो गया था, जो कि सफेद या काले रंग के रंगों वाले कुत्तों को त्यागते थे। यह काम मॉरीस ओ`कोनर जैसे प्रजनकों द्वारा किया गया था, जिन्होंने 1870 के बाद से इस विशेषता के साथ कुत्तों का चयन किया, 1818 में रॉबर्ट ला टॉच में उनकी मृत्यु जारी रही। लोरेस डी फ्रीन परिवार भी प्रासंगिक है, जिसने तीन पीढ़ियों के लिए किया था।

रंग के मुद्दे को शिकार पर दुविधा से जोड़ा गया था, जो सेटर के विकास को बहुत जटिल बनाता है। उनके शरीर द्वारा संरक्षित बहुत रंगीन कुत्तों थे, लेकिन वे मैदान में इष्टतम नहीं थे।
महान युद्ध, जाति के विकास को प्रभावित एक अलग रास्ता में प्रत्येक पहले भी महत्वपूर्ण है, धन्यवाद वंशावली पुस्तक में दर्ज की प्रतियों की संख्या कम है, लेकिन अन्य जातियों, जिसके बारे में गायब हो रहे थे के रूप में इतना नकारात्मक असर नहीं यह अनुमान है लगभग 300 प्रजनक वहाँ थे कि जब वह समाप्त हो गया है, वह इसे फिर से बहुत जल्दी प्रजनन के लिए शुरू कर दिया था, इस फैशन डालने और रिकॉर्ड में वृद्धि उच्च मांग में शामिल हो गए पूरा करने के लिए। द्वितीय विश्व युद्ध पिछले एक की तुलना में कम हद तक प्रभावित हुआ, क्योंकि उनमें से कई प्रजनकों ने बाद में इस गतिविधि को फिर से शुरू नहीं किया। एक शांत अवधि के बाद, 1 9 70 के दशक में वे फिर से फैशनेबल बन गए और प्रजनन फिर से बढ़ गया।

इस शानदार जानवर का विश्वव्यापी लोकप्रियता अपने शिकार कौशल की तुलना में इसकी शानदार सुंदरता के कारण था, जो आज भी शिकार के प्रेमियों के बीच एक शाश्वत दुविधा है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दोहरी कुत्ते के लिए कितनी मेहनत करते हैं, आज आयरिश सेटर को इसकी सुंदरता के लिए एक साथी कुत्ता माना जाता है, हालांकि उत्कृष्ट प्रजनकों ने अपने काम में नस्ल द्वारा पेश किए गए लाभों के बारे में भावुक रहते हैं।

उनका चरित्र दौड़ के साथ समानांतर में विकसित हुआ है। क्षेत्र से नमूने के व्यापक रूप से स्थानांतरण के कैनिन शो के कार्पेटों ने व्यापक चरित्र को और नरम बनाने में मदद की है जो सेटर्स मानव की ओर प्रदर्शित होते हैं। वह अपने परिवार के साथ पलों को खेलने और साझा करना पसंद करता है। हम किसी भी प्रकार के खेल में उसे सही साथी बनाने के लिए उस पर भरोसा कर सकते हैं। खोज, नमूना और संग्रह करने के लिए उनकी प्रवृत्ति उन्हें कुत्ते, चपलता, चपलता, कैनक्रॉस, बाइकजोरिंग और एक लंबे इत्यादि जैसे खेलों में कई संभावनाओं के साथ एक कुत्ता बनाती है, क्योंकि उनकी ऊर्जा का कोई अंत नहीं होता है। यह हमें उसे आवश्यक ध्यान देने के लिए मजबूर करेगा ताकि वह हर दिन पर्याप्त व्यायाम कर सके, क्योंकि एक निष्क्रिय आयरिश सेटटर बहुत पीड़ित है।

• आईरिश और सफेद आयरिश सेटर
आयरिश सेटर्स का दूसरा महान प्रतिनिधि लाल और सफेद है। यह उनके व्यक्तिगत मानक के साथ एक स्वतंत्र नस्ल आयरिश रेड सेटर के रूप में तैनात किया है, इसलिए अलग से प्रतिस्पर्धा है, हालांकि उनके संबंधित जातीय पैटर्न के अधिकांश अनुभागों तो समान या तो कह सकते हैं कि यह है कि यह एक ही जाति है। सबसे बड़ा अंतर के अलावा, जाहिर है, कोट रंग, पूर्ण एक लाल और अन्य सफेद और लाल, कि आयरिश रेड और व्हाइट सेटर हमेशा न्यायाधीशों सहित एक क्षेत्र कुत्ते, के रूप में देखा जाना चाहिए। ऐतिहासिक रूप से, यह सेटर लाल आयरिश सेटर का पूर्ववर्ती है। जब वे रंग प्रतियां चयन करने के लिए शुरू किया, कुछ प्रजनकों बनाए रखा और क्योंकि शिकार में उनके अच्छे कौशल की और वन जहां यह शिकार के लिए इस्तेमाल किया गया था के जंगल में प्रतिष्ठित किया जाना सफेद और लाल संरक्षित।

हालांकि, अंग्रेजी रेड सेटर की सफलता ने लगभग 1 9वीं शताब्दी के अंत में इसे गायब कर दिया, और केवल आयरलैंड में उन्हें अलग-अलग दौड़ के रूप में माना जाता था, क्योंकि बाकी यूरोप में केवल दो रंगीन किस्मों के साथ दौड़ का अस्तित्व पर विचार किया गया था। हमें पिछली शताब्दी के दूसरे दशक तक ब्रीडर्स के समूह को खोजने के लिए इंतजार करना है, जो लाल और सफेद आयरिश सेटर को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करते थे।

1 9 81 में, इस नस्ल का समर्थन करने के लिए एक समाज का गठन किया गया था, जो मुख्य रूप से क्षेत्रीय परीक्षण आयोजित करने और उनके सही रखरखाव और विकास को सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार था।
आकृति विज्ञान, हम रंग उपस्थिति जहां अपने मानक को निर्दिष्ट करता है पर रुक जाने चाहिए: "आधार रंग पूरी तरह से लाल पैच (लाल रंग का परिभाषित द्वीप) के साथ सफेद है, दोनों रंग जीवन के अधिकतम दिखाने के लिए और lozanía- अनुमति दाग, लेकिन नहीं peppered (मिश्रित बाल) चेहरा, पैर, कोहनी के लिए अगले पांव और ओल के पिछले पैरों पर। शरीर के किसी अन्य हिस्से पर छिड़काव, दाग और घिरा हुआ बहुत ही आपत्तिजनक है क्योंकि वे उन्मूलनशील हैं। "

काम करने के लिए अपने आवेदन, जबकि आयरिश रेड सेटर एक कुत्ता लगभग विशेष रूप से साथी में विकसित किया गया है के रूप में, लाल और सफेद क्या आपके शरीर अच्छी तरह से muscled किए जाने की आवश्यकता के साथ काम करना जारी रखा, उसकी नाक सही में रखा जाता है परिस्थितियों और उनके सहजताएं निरंतर कार्य के कारण अधिक मजबूत होती हैं जिनके लिए वे क्षेत्र में अधीन होते हैं।


• सेटर गॉर्डन

गॉर्डन सेटर का विकास

स्कॉटलैंड सत्रहवीं सदी से Setters जानता था, लेकिन यह इस सदी के अंत तक नहीं था जब रिचमंड और गॉर्डन के ड्यूक (1743-1827) इस नस्ल के विकास के लिए समर्पित था। यद्यपि कई इसका समर्थन करते हैं, ड्यूक दौड़ का निर्माता नहीं था, हालांकि गॉर्डन सेटर नमूना के कुत्ते के साथ छोटे खेल के इस भावुक के लिए बहुत अधिक है। हम कह सकते हैं कि 1620 में पहले से ही, गर्वैस मार्खम, जिसका शीर्षक था "भूख की रोकथाम या भूमि और जल से Fowling की Wole कला" एक छोटी सी किताब में "सेटिंग कुत्ते" काले और गहरे पीले के रंग (काला के कई रंगों के बीच का वर्णन करता है और गिरावट), इसे एक कुत्ते के रूप में वर्णित करता है जो इसकी कठोरता और प्रतिरोध के लिए खड़ा होता है।

1805 में दौड़ की शुरुआत के लिए हमें और संदर्भ मिलते हैं, सिडेनहम एडवर्ड्स की एक तस्वीर के कारण, जिसमें तीन वर्तमान सेटर किस्मों का काला और तन शामिल है।

बानशायर में स्थित ड्यूक केनेल, एक कुत्ते को बनाने पर केंद्रित थे जो परंपरागत सेटर के सबसे मजबूत और सबसे शक्तिशाली संस्करण के रूप में खड़ा होगा। कारण, जैसा कि कई अवसरों पर हुआ है, एक जलवायु के लिए इष्टतम कुत्ते अनुकूलन और विशिष्ट विशेषताओं वाले क्षेत्र की खोज है। यह सबसे चरम स्थितियों (शीर्ष और ऑरोग्राफी) में शिकार करने में सक्षम कुत्ते को पाने के लिए पीछा किया गया था, लेकिन इसका मतलब परंपरागत सेटर्स की उच्च गति जैसे पहलुओं को त्यागने का दायित्व था।

इस सेटर के निर्माण में शामिल दौड़ के बारे में कई धारणाएं हैं। कौन सा कोल्ली के लिए अंक रूपात्मक कारणों के अलावा सबसे दोहराया में से एक है, जिस तरह से वे काम के रूप में एक कुत्ते ड्राइवर सिद्धांतों जीता में Collies के विशिष्ट व्यवहार, पहले सेटर गॉर्डन के बाद से जब localizaban टुकड़ा आसपास , इसे दिखाने से पहले, जैसे कि शिकारी की ओर ले जाना चाहते हैं। विक्टोरियन युग इस नस्ल के लिए सबसे अधिक प्रवण था, जिसने स्कॉटलैंड पर विजय प्राप्त की और अपने सभी भुगतानों के लिए शिकार किया।

तो हंट
शिकार के बाद मैदान में काम करने का उनका तरीका, उसे अपने अंग्रेजी और आयरिश रिश्तेदारों की तुलना में शांत, धीमी, कम रिलीज होने के कारण बाकी हिस्सों से अलग करता है। बदले में, हमारे पास एक कुत्ता है जिसमें अधिक प्रतिरोध, बहुत दृढ़ और अथक कार्यकर्ता है। खोज के आयाम, हमारे सामने कुत्तों में सबसे छोटी है, लेकिन और अधिक विस्तृत है, उसे वापस, तनाव पूंछ, सिर ऊपर विकर्ण बन्दूक के आगे खींचा में उसकी नाक लेने हमेशा क्षैतिज ड्राइंग पर।

जब यह एक टुकड़े की स्थिति की खोज करता है, तो यह चलने को कम करता है और यह उत्थान की उत्पत्ति की तरफ बढ़ता है। उसका नमूना उसके जोड़ों पर उठाया गया है, उसके सिर के साथ, क्षैतिज पर थोड़ा झुका हुआ है। पूंछ पीछे की रेखा से ऊपर की रेखा से ऊपर है। यदि टुकड़ा दूर जाने की कोशिश करता है, तो सेटटर गॉर्डन नमूना के दौरान अधिग्रहित की स्थिति में चिकनी और द्रव आंदोलनों के साथ, उठाए गए स्थिति में इसका पालन करेगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटरकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटर
कुत्ते सेटर गॉर्डन - तीन सेटर नस्लों का सबसे देहाती हैकुत्ते सेटर गॉर्डन - तीन सेटर नस्लों का सबसे देहाती है
सबसे ज्यादा छाल वाले कुत्ते क्या हैं?सबसे ज्यादा छाल वाले कुत्ते क्या हैं?
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
लंबे कान के साथ कुत्तोंलंबे कान के साथ कुत्तों
हार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकारहार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकार
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
स्पेन के सेटर क्लब। Xxvi मोनोग्राफिक प्रदर्शनीस्पेन के सेटर क्लब। Xxvi मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » अंग्रेजी, आयरिश और गॉर्डन सेटर
© 2021 taktomguru.com