taktomguru.com

कुत्ते को बहुत पतला कैसे खिलाया जाए




बहुत पतले कुत्ते: उन्हें कैसे खिलाया जाए?
कुत्ते को बहुत पतला या कुपोषित करने के कारण अलग-अलग होते हैं। एक कुत्ता जो खो गया है या जिसे छोड़ दिया गया है, खाने के बिना कई दिन बिता सकता है, और इसके वजन को काफी कम कर सकता है।
कुत्ता भी एक बीमारी या मेजबान परजीवी से पीड़ित हो सकता है। और, दूसरी बार, कुत्ते की चरम पतली एक तंत्रिका विकार के कारण होती है।
एक कुत्ता जो नहीं खाता है उसके रक्त में ग्लूकोज की मात्रा को कम कर देता है। कुत्ते के खून में शर्करा को कम करने से आपके गुर्दे, मस्तिष्क, कुत्ते के दिल और मांसपेशियों के कामकाज में कमी आती है।
स्थिति समय के साथ भी बढ़ जाती है: भूख के तीसरे दिन कुत्ते का चयापचय धीमा हो जाता है, और पांचवें तक वसा का अपना भंडार ऊर्जा का एकमात्र स्रोत बन जाता है।
लेकिन आप एक कुत्ते को कैसे खिलाते हैं जो बहुत पतला है? पहला आवेग आमतौर पर कर सकते हैं सुपरचार्ज करने के लिए। हालांकि, यह सही बात नहीं है।
कुत्ते को खिलाने के लिए कुत्ते को खिलाने की अनुमति के बिना, धीरे-धीरे थोड़ा और धीरे-धीरे शुरू करना चाहिए। इसके अलावा, आपको उस समय को नियंत्रित करना चाहिए जब पशु खिलाने में निवेश करता है।
एक बहुत पतला कुत्ता खिलाओ: भोजन वितरित करें
जिस कुत्ते को कुपोषण की अवधि का सामना करना पड़ा है, उसे खाने के लिए मुफ्त पहुंच नहीं होनी चाहिए, न ही प्रतिक्रिया के शुरुआती क्षणों में स्वतंत्र रूप से खाना चाहिए, क्योंकि पाचन की गंभीर समस्याएं प्रकट हो सकती हैं।
दूसरी तरफ, कुपोषित कुत्ते को हर छह घंटों में भोजन का एक छोटा सा राशन प्राप्त करना चाहिए, यानी, एक दिन में चार बार, इसे एक ही भोजन में सेवन में तृप्त होने की अनुमति देने के बजाय।
एक कुत्ते का पेट जो भोजन की लंबी कमी के संपर्क में आ गया है, कम नहीं किया जाता है, लेकिन भोजन खाने के दौरान इसे खींचने के लिए और अधिक संवेदनशील हो जाता है। पेट के विस्तार की संवेदनशीलता कुत्ते की पर्याप्त प्रतिक्रिया के लगभग पांच दिनों गायब हो जाती है।
कुत्ते के भोजन के खपत को लिखने के लिए और कुत्ते के भोजन की खपत को लिखने के लिए जरूरी है कि कुत्ते के दैनिक भोजन की मात्रा को इसके वजन में समायोजित करना चाहिए।
यह सप्ताह में कम से कम एक बार वजन कम करने में मदद करता है, और अपना वजन रिकॉर्ड करता है। बाद में, यह हमें कुत्ते के प्राप्त होने वाले किलोगों का एक विचार देगा।
बहुत पतला कुत्ता: इसे वसा और प्रोटीन की जरूरत होती है
कुत्ते द्वारा भोजन की अस्वीकृति हमेशा संकेत नहीं देती है कि कुत्ते को भूख नहीं है। कुछ कुत्तों को केवल एक प्रकार का भोजन करने के लिए उपयोग करना समाप्त हो जाता है, इसलिए वे दूसरों को अस्वीकार कर सकते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने भूखे हैं।
तो आप खाना शुरू करने के लिए कुत्ते को बहुत पतला कैसे मिलता है? यदि यह अनुमान लगाया गया है कि कुत्ते को सात दिनों या उससे अधिक समय तक भोजन से वंचित कर दिया गया है, तो प्रदान की जाने वाली प्रतिक्रिया का आहार ज्यादातर वसा और कार्बोहाइड्रेट की थोड़ी सी सीमा से बना होना चाहिए।
कुपोषण से पीड़ित कुत्ते को खिलाने के लिए भोजन में पर्याप्त खनिज संरचना, विशेष रूप से फास्फोरस, पोटेशियम और मैग्नीशियम होना चाहिए।
भोजन में कैलोरी की मात्रा सामान्य परिस्थितियों में कुत्ते की खपत से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के पास पानी तक पहुंच हो, जो सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व है: 15% पानी का नुकसान निर्जलीकरण से मृत्यु का मतलब होगा।
हालांकि, एक बहुत पतला कुत्ता अभी भी भोजन से इंकार कर सकता है। क्या करना है, तो? यदि एक कुत्ता सूखे क्रोकेट खाने से इंकार कर देता है, तो उन्हें डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों के साथ मिलाकर खाना बनाना जो जानवर को जानवर को अधिक आकर्षक बनाते हैं।
इन नमक की खुराक में वसा और प्रोटीन की तुलना में बहुत अधिक पानी होता है, इसलिए यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि ये कुपोषण से पीड़ित कुत्ते के आहार का मुख्य घटक बन जाए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Azawakh कुत्ते की विशेषताएंAzawakh कुत्ते की विशेषताएं
मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?
क्या मधुमेह मधुमेह से पीड़ित हैं?क्या मधुमेह मधुमेह से पीड़ित हैं?
मधुमेह कुत्ते की देखभालमधुमेह कुत्ते की देखभाल
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
डचशंड में हाइपोग्लाइकेमियाडचशंड में हाइपोग्लाइकेमिया
एक हम्सटर खिला रहा हैएक हम्सटर खिला रहा है
मेरा कुत्ता बहुत खाता है और बहुत पतला हैमेरा कुत्ता बहुत खाता है और बहुत पतला है
लैब्राडोर कुत्ता की भोजनलैब्राडोर कुत्ता की भोजन
फेरेट कैसे खिलाया जाएफेरेट कैसे खिलाया जाए
» » कुत्ते को बहुत पतला कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com