taktomguru.com

एक बहुत पतले कुत्ते को खिलाने के लिए चालें




जब एक कुत्ता पर्याप्त नहीं खाता है, रक्त ग्लूकोज का स्तर गिरता है। और यह आपके गुर्दे, मस्तिष्क, दिल और मांसपेशियों के कामकाज को कम कर देता है। भूख के तीसरे दिन आपका चयापचय धीमा हो जाता है, और पांचवें तक वसा का अपना भंडार ऊर्जा का स्रोत होता है।
एक कुत्ते की चरम पतली स्थिति की स्थिति के साथ, प्रारंभिक आवेग आमतौर पर जानवर को खिलाने के लिए होता है। हालांकि, यह सही बात नहीं है। कुत्ते को तंग होने और खाने के लिए जितना समय लगता है उसे नियंत्रित करने के बिना, छोटे और धीरे-धीरे छोटे से भोजन करना शुरू करना महत्वपूर्ण है।
भोजन सौंपो
जिस कुत्ते को कुपोषण की अवधि का सामना करना पड़ा है, उसे खाने के लिए मुफ्त पहुंच नहीं होनी चाहिए, न ही प्रतिक्रिया के शुरुआती क्षणों में स्वतंत्र रूप से खाना चाहिए, क्योंकि पाचन की गंभीर समस्याएं प्रकट हो सकती हैं।
कुपोषित कुत्ते को हर छह घंटों में भोजन की एक छोटी सेवारत सेवा दी जानी चाहिए, यानी, एक दिन में चार बार, इसे एक ही भोजन में सेवन में तृप्त होने की अनुमति देने के बजाय।
यदि एक कुत्ते को भोजन की लंबी कमी के संपर्क में आ गया है, तो उसका पेट कम नहीं होता है, लेकिन भोजन खाने के दौरान वह खींचने के लिए और अधिक संवेदनशील हो जाता है। पेट के विस्तार की संवेदनशीलता कुत्ते की पर्याप्त प्रतिक्रिया के लगभग पांच दिनों गायब हो जाती है।
कुत्ते के वजन के अनुसार दैनिक मात्रा में भोजन को विभाजित करने की सलाह दी जाती है, इसलिए हमारे पालतू जानवर के भोजन की खपत ध्यान में रखी जानी चाहिए। यह सप्ताह में कम से कम एक बार वजन कम करने में मदद करता है, और अपने कुत्ते के वजन को रिकॉर्ड करता है। बाद में, यह आपको अपने कुत्ते द्वारा अर्जित पाउंड का एक विचार देगा।
भोजन के लिए उदासीनता
भोजन की अस्वीकृति हमेशा संकेत नहीं देती है कि कुत्ते को भूख नहीं है। कुछ कुत्तों को केवल एक प्रकार का भोजन करने के लिए उपयोग करना समाप्त हो जाता है, इसलिए वे दूसरों को अस्वीकार कर सकते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने भूखे हो सकते हैं। यदि यह अनुमान लगाया गया है कि कुत्ते को सात दिनों या उससे अधिक समय तक भोजन से वंचित कर दिया गया है, तो इसे प्रदान किए गए फीडबैक का आहार ज्यादातर वसा और कुछ हद तक कार्बोहाइड्रेट से बना होना चाहिए।
कुपोषण से पीड़ित कुत्ते को खिलाने के लिए भोजन में उपयुक्त खनिज संरचना, विशेष रूप से फास्फोरस, पोटेशियम और मैग्नीशियम होना चाहिए।
भोजन में कैलोरी की मात्रा सामान्य परिस्थितियों में कुत्ते की खपत से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के पास पानी तक पहुंच हो, जो सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व है: 15% पानी का नुकसान निर्जलीकरण से मृत्यु का मतलब होगा।
यदि एक कुत्ता सूखे क्रोकेट खाने से इंकार कर देता है, तो उन्हें डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों के साथ मिलाकर भोजन को जानवर के लिए अधिक आकर्षक बनाने का एक तरीका हो सकता है। गीले खुराक में वसा और प्रोटीन की तुलना में बहुत अधिक पानी होता है, इसलिए यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि ये कुपोषण से पीड़ित कुत्ते के आहार का मुख्य घटक बन जाए।
आहार सामग्री
बहुत पतले कुत्ते के आहार में पहला घटक चिकन, टर्की, भेड़ का बच्चा या मांस होना चाहिए। गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों की तलाश करें जिनकी औसत वसा सामग्री 18% है, और प्रोटीन 28 और 30% के बीच है। चूंकि कुत्तों को वजन कम करने की आवश्यकता होती है, इसलिए उनके आहार में वसा की अधिक मात्रा की सिफारिश की जाती है, इसलिए प्रोटीन में समृद्ध कुछ खाद्य पदार्थों के अतिरिक्त आपके कुत्ते के आहार में अतिरिक्त कमी नहीं होती है। इन खुराक में पके हुए मीट, हड्डियों के बिना, और डेयरी उत्पादों या उबले हुए अंडे शामिल हो सकते हैं।
कुत्ते नर्वस विकार के कारण नहीं खाते हैं
यदि आपके कुत्ते की पोषण की समस्याएं घबराहट के प्रकार विकारों के कारण हैं, तो प्राथमिकता अपने आंतरिक रसायन शास्त्र को पुनर्व्यवस्थित करना चाहिए। अगर आपके पालतू जानवर की घबराहट का इलाज पहले से ही किया जा रहा है, तो सामान्य रूप से खाने में लंबा समय नहीं लगेगा। किसी भी मामले में, पशु निदान के लिए एक त्वरित यात्रा एक अच्छा निदान और हमारे पालतू जानवर की सही प्रतिक्रिया के लिए महत्वपूर्ण है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?
अपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैंअपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैं
कुत्ते में अक्षमताकुत्ते में अक्षमता
कुत्ते पिल्ले खिलानेकुत्ते पिल्ले खिलाने
मधुमेह कुत्ते की देखभालमधुमेह कुत्ते की देखभाल
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
डचशंड में हाइपोग्लाइकेमियाडचशंड में हाइपोग्लाइकेमिया
पिल्ले के लिए समय कमाने का समयपिल्ले के लिए समय कमाने का समय
एक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिएएक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए
कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएकुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
» » एक बहुत पतले कुत्ते को खिलाने के लिए चालें
© 2021 taktomguru.com