taktomguru.com

कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए?

जब हम बचाव करते हैं या हम कई बार कुपोषित कुत्ते को कुपोषित करते हैं या बहुत कम वजन के साथ और कई बार उन्हें अच्छे स्वास्थ्य में वापस करना मुश्किल होता है, तो हम एक त्याग किए गए कुत्ते को अच्छे स्वास्थ्य को बहाल करने में आपकी सहायता के लिए एक छोटी सी गाइड डाल देंगे।

1) हमें उन्हें एक गर्म और सुरक्षित वातावरण देकर शुरू करना होगा, क्योंकि यदि वे ठंडा हो जाते हैं और कर्कश अधिक कैलोरी खो देते हैं, तो कमजोर होने के अलावा कम वसा होता है।

जब आप इसे अपने घर ले जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि तनाव से बचने के लिए आप आराम से और सुरक्षित वातावरण में रहेंगे।
2) भोजन:

  • एक अच्छा नाश्ता

कुत्ते के नाश्ते को सुबह में पहली चीज़ दें। मनुष्यों के लिए नाश्ता सबसे महत्वपूर्ण है और यह कुत्तों के लिए भी है। एक त्याग किए गए कुत्ते के लिए एक अच्छा नाश्ता, आप चावल के साथ संतुलित भोजन मिश्रण कर सकते हैं, और थोड़ा मांस इसे अधिक कैलारिक बनाने के लिए कर सकते हैं। उसे 1 कप खाना खिलाकर शुरू करें और अगर वह अभी भी भूख लग रहा है तो बढ़ो।

  • collations:

मध्य सुबह और मध्य दोपहर में कुत्ते के साथ कुत्ते को खिलाओ। स्वीकार्य स्नैक्स में पनीर और / या गोमांस या चिकन के टुकड़े, या कुत्तों के व्यवहार शामिल हैं जो पालतू जानवरों और पालतू जानवरों पर बेचे जाते हैं

  • उच्च प्रोटीन के साथ दोपहर का खाना और रात का खाना

प्रोटीन में एक संतुलित भोजन उच्च भी इस तरह के चावल, अंडा और मांस के रूप में अन्य खाद्य पदार्थों के साथ mesclar सकते हैं, और के रूप में खिला शुरू होता है 1 कप भोजन और auméntale अगर यह अभी भी भूख लगी नाश्ता लगता है के साथ।

  • उसे डंक करने के लिए कुछ दे दो



रात में कुत्ते के भोजन की एक प्लेट छोड़ दो, क्योंकि आप इसमें शामिल नहीं हो सकते क्योंकि आप सो रहे होंगे, लेकिन यह कोई अन्य भोजन जोड़ने के बिना रात में विघटित नहीं होता है,

  • उसे एक प्रोबियोटिक पूरक दें

भोजन की कमी के कारण कुपोषित कुत्ते को गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं हो सकती हैं। एक प्रोबियोटिक पूरक सामान्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल फ़ंक्शन को पुनर्स्थापित करने में मदद करेगा,

3) पशु चिकित्सक के दौरे

सुनिश्चित करें कि पशुचिकित्सक आपके कुत्ते की पूरी परीक्षा करता है और उसे टीका देता है, पशु चिकित्सक आपको स्वास्थ्य की स्थिति के अनुसार और अधिक सिफारिशें भी दे सकता है। फिर यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियमित रूप से कुत्ता स्वस्थ है और अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज किया जा रहा है, नियमित जांच के साथ आगे बढ़ें।

एक त्याग किए कुपोषित कुत्ते की देखभाल यह एक बेहद पुरस्कृत प्रक्रिया है, क्योंकि आप एक जीवन बचा रहे हैं और आप अपने जीवन में एक नए दोस्त का भी स्वागत करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे बेल्जियम भेड़िये में बीमारियों को कैसे रोकें?मेरे बेल्जियम भेड़िये में बीमारियों को कैसे रोकें?
कुपोषण के खतरे में कुत्तोंकुपोषण के खतरे में कुत्तों
कुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकेंकुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकें
कुत्तों में कुपोषण: परिणामकुत्तों में कुपोषण: परिणाम
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
एक कुपोषित कुत्ते की वसूलीएक कुपोषित कुत्ते की वसूली
अपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैंअपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैं
अधिक वजन वाला कुत्ताअधिक वजन वाला कुत्ता
एक कुत्ते का आदर्श वजनएक कुत्ते का आदर्श वजन
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
» » कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए?
© 2021 taktomguru.com