taktomguru.com

सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन

पुराना कुत्ताकुत्तों की आयु के रूप में, उन्हें अक्सर स्वाभाविक रूप से कम भूख होती है, इससे उन्हें अधिक सनकी हो सकती है, और कृपया इसे मुश्किल से बदलना मुश्किल हो सकता है। पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन से यह सुनिश्चित होता है कि आपके पालतू जानवर स्वस्थ रहने के लिए सही पोषक तत्व प्राप्त करेंगे। अपने पालतू जानवर के भोजन की तैयारी में सभी प्रमुख खाद्य समूहों को कवर करें।

मांस और मछली. ऐसे कई प्रकार के मीट हैं जो पुराने कुत्तों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं, और उनमें से विभिन्न प्रकार के खाने से आपके कुत्ते को कई प्रकार के फैटी एसिड तक पहुंच मिल जाएगी। कार्डे गाय जस्ता और लौह जैसे पोषक तत्व प्रदान करता है। मांस को कुक और सेवारत से पहले वसा निकालें। चिकन एक काफी तटस्थ प्रोटीन है और स्वाद मांगने वाला कुत्ता आनंद ले सकता है। डार्क मांस अधिक पोषक तत्व प्रदान करता है। मछली ओमेगा -3 प्रदान करती है, जो आपके पुराने कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली, आपकी त्वचा का स्वास्थ्य और सूजन को कम करती है। सप्ताह में एक या दो बार मछली के भोजन के साथ इसे खिलाएं।

सब्जियों. सब्जियां आपके पुराने कुत्ते के लिए भी अच्छी तरह से अच्छी तरह से हैं कि वे आपके लिए अच्छे हैं। मीठे आलू फाइबर, विटामिन सी और बीटा कैरोटीन प्रदान करते हैं। इन्हें कुक करें और उन्हें अपने कुत्ते के खाने के लिए जोड़ें। उबला हुआ ब्रोकोली, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, गोभी और फूलगोभी एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करते हैं और विविधता देते हैं। अपने पुराने कुत्ते को मांस के साथ सब्जियों की थोड़ी मात्रा दें। यदि आप उन्हें पसंद करते हैं तो अधिक ऑफ़र करें। सब्जियों से फाइबर पुराने कुत्तों को कब्ज के साथ मदद कर सकता है, जो कि कुत्ते अक्सर उम्र के साथ प्राप्त करते हैं।




अनाज. पका हुआ अनाज आपके कुत्ते के आहार में विटामिन, खनिज और अतिरिक्त फाइबर जोड़ता है। दलिया सुखदायक और आराम से है, और कई अन्य खाद्य पदार्थों से जुड़ा जा सकता है। सफेद चावल कुत्तों के लिए भी अच्छा है, लेकिन पर्याप्त नरम है ताकि आपके picky पालतू शिकायत नहीं करता है। प्रोटीन और सब्जियों के स्रोत के साथ ओट, चावल और अन्य अनाज एक संतुलित भोजन करेंगे।

युक्तियाँ. घर का बना कुत्ता आहार शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पुराने कुत्ते को स्वास्थ्य समस्याएं नहीं हैं, अपने पशुचिकित्सा से बात करें। मधुमेह, दांत की समस्याएं और गुर्दे की समस्याएं आपके कुत्ते की भूख को प्रभावित कर सकती हैं। जब पशुचिकित्सक आपके कुत्ते को अच्छे स्वास्थ्य का प्रमाण पत्र देता है, तो खाना बनाना शुरू करें। यदि आप प्रत्येक भोजन को पका नहीं सकते हैं, तो इसे अधिक भूख बनाने के लिए, अपने क्रोकेट्स में कुछ चिकन शोरबा, या गीले कुत्ते के भोजन को जोड़ने का प्रयास करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के लिए अपनी भूख को ठीक करने के लिए चालेंअपने कुत्ते के लिए अपनी भूख को ठीक करने के लिए चालें
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
मछली के साथ बने कुत्ते के भोजनमछली के साथ बने कुत्ते के भोजन
धीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता हैधीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता है
कुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थ
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनोंकुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनों
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?
कुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावाकुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावा
» » सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
© 2021 taktomguru.com