taktomguru.com

रहस्यमय दो तरफा बिल्ली वीनस से मिलें

दो तरफा बिल्ली शुक्र के फोटो

वीनस रहस्यमय दो तरफा बिल्ली से मिलें

रहस्यमय दो तरफा बिल्ली

शुक्र बिल्ली के बच्चे का नाम है जिसने एक ऐसी सुविधा के लिए प्रसिद्धि हासिल की है जो वैज्ञानिक अभी भी समझा नहीं सकते हैं: इसमें "दो चेहरे" और प्रत्येक आंख के लिए एक अलग रंग है। उसके पास हेटरोक्रोमिया है, जिसका मतलब है कि उसकी दो आंखें हैं विभिन्न रंग, इसमें एक पूरी तरह का काला स्थान भी है, जो इसे कैलिको बिल्ली का बच्चा बनाता है।

लेकिन ऐसा क्यों होता है? एक संभावना यह है कि वह एक चिमेरा है। पौराणिक राक्षस से लिया गया यह शब्द, एक वास्तविक, हालांकि अपेक्षाकृत दुर्लभ, स्थिति है जिसमें गर्भ में दो आनुवांशिक रूप से विभिन्न भ्रूण फ्यूज होते हैं। इस प्रकार, एक कल्पना अनिवार्य रूप से जुड़वां के विपरीत मामला है: जुड़वा बच्चों में, एक निषेचित अंडे पूरी तरह से विभाजित है और कल्पना में दो separados- भ्रूण का निर्माण करती है है, दो निषेचित अंडे पिघल और एक हो जाते हैं केवल होना

शुक्र और चिमेरा

अजीब बात यह है कि हालांकि निषेचित अंडे में से प्रत्येक से कोशिकाओं क्या हुआ अगर एक अंडा बालों के लिए जीन काले और सफेद के लिए एक था, जिसके परिणामस्वरूप कल्पना सफेद फर का एक संयोजन होता -किसी अपने स्वयं के चरित्र रखने के लिए और काला।

और यहां संदेह शुरू होता है जो नींद के वैज्ञानिकों से वंचित है: शुक्र वास्तव में एक चिमेरा नहीं हो सकता है, क्योंकि यदि यह था, तो चेहरा पूरी तरह से विभाजित यह सिर्फ भाग्य का एक स्ट्रोक होगा।

इस संबंध में, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और फेलिन जेनेटिक्स में एक विशेषज्ञ, लेस्ली लियोन ने टिप्पणी की कि बिल्लियों के बीच, "चिमेरेस" उन्होंने कहा, "वास्तव में दुर्लभ नहीं हैं।" वास्तव में, अधिकांश पुरुष बिल्लियों chimeras हैं। स्पष्ट रूप से मोटल नारंगी और काली परत एक संकेत है कि बिल्ली के पास अतिरिक्त एक्स गुणसूत्र है। लेकिन बिल्लियों का कहना है कि बिल्लियों में पहले से ही दो एक्स गुणसूत्र हैं, इसलिए वे एक्स के बिना उस कोट पहन सकते हैं। थीसिस के साथ क्या यह आवश्यक है कि वीनस एक चिमेरा नहीं है।

नीली आँखों वाली बिल्लियों

बिल्लियों की आंखें आमतौर पर हरे या पीले रंग की होती हैं, नीली नहीं। एक नीली आंख वाली बिल्ली आमतौर पर एक सियामी या बिल्ली होती है जिसमें "उनमें बहुत सफ़ेद" होता है। यह नेशनल ज्योग्राफिक विशेषज्ञ, कटिया एंड्रियासी द्वारा समझाया गया था। शुक्र में छाती पर केवल एक सफेद जगह होती है, जो समझकर लियोन नीली आंखों को समझाने के लिए पर्याप्त नहीं है। जो इसका दूसरा हिस्सा बनता है शुक्र है कि महान रहस्य है.




"पूर्ण भाग्य," Lyons कहते हैं, इस स्पष्ट रूप से अकल्पनीय घटना की परेशानी के सामने। एक सिद्धांत: शायद काले रंग का रंग उसके चेहरे के एक तरफ सभी कोशिकाओं में यादृच्छिक रूप से सक्रिय किया गया था, जबकि नारंगी रंग दूसरे द्वारा सक्रिय किया गया था। और दो पैच अपने शरीर की मिडलाइन में विकसित हुए क्योंकि यह विकसित हुआ।

प्राप्ति यह है कि इस खोज के दो साल बाद भी, कोई भी निश्चित रूप से जानता नहीं है। बिल्लियों के प्रशंसकों को शुक्र के विभाजित चेहरे से लकड़हारा कर दिया जाता है और यह कहानी के दूसरे भाग में क्या जोड़ सकता है: उसकी एकमात्र नीली आंख. "वह खुद में एक रहस्य है।" एंड्रियासी ने खुद को इस्तीफा दे दिया।

जैसा कि उम्मीद है, वीनस का फेसबुक पर पहले से ही अपना पृष्ठ है, जहां उसने लगभग 170 हजार प्रशंसकों को भी आकर्षित किया है। हालांकि, शुक्र यह जान रहा है कि दुनिया भर में प्रसिद्धि के नुकसान हैं और साथ ही यह हार्वे डेंट, बैटमैन की दासता, दो चेहरे की तुलना में प्रतिकूल रहा है। वीनस के गर्व मालिक ने उसे स्नेही रूप से एक भयानक बड़ी भूख के साथ "मुलायम पालतू" और "परिपूर्ण" के रूप में वर्णित किया है। "वह जितनी छोटी है, वह अपने बिल्ली के खाने को खाने के बजाय कुत्ते कप से भोजन के विशाल टुकड़े लेने को पसंद करती है।", अपने मालिक ने टिप्पणी की, फेसबुक पर वीनस पेज पर लिखते हैं। उन्होंने जो आखिरी चीजें साझा कीं उनमें से एक वीनस की तस्वीर थी, जिसमें उनके भरे हुए खिलौने वीनस-थेस थे, उनके पास पहले से ही श्रद्धांजलि में अपना स्वयं का भरा जानवर है। बहुत उत्सुक

आपके घर में शुक्र

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौने
इंसान का गर्भावस्थाइंसान का गर्भावस्था
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
एक काला बिल्ली क्यों अपनानेएक काला बिल्ली क्यों अपनाने
कैलिको बिल्ली के लक्षणकैलिको बिल्ली के लक्षण
नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?
मेरी बिल्ली पर fleas के प्रभावमेरी बिल्ली पर fleas के प्रभाव
ब्रूडी मुर्गी के लिए सुझावब्रूडी मुर्गी के लिए सुझाव
मुर्गियों में अंडे की युक्तियाँ फंस गईंमुर्गियों में अंडे की युक्तियाँ फंस गईं
» » रहस्यमय दो तरफा बिल्ली वीनस से मिलें
© 2021 taktomguru.com