taktomguru.com

अपने पालतू जानवर के पशुचिकित्सा का दौरा करते समय ध्यान में रखना क्या है

अपने पालतू जानवर के पशुचिकित्सा का दौरा करते समय ध्यान में रखना क्या है

हालांकि यह कहना स्पष्ट लगता है, पशु चिकित्सक का दौरा आमतौर पर पालतू जानवर या मालिक के लिए आरामदायक स्थिति नहीं है। सबसे अच्छे मामले में, यात्रा नियमित मुद्दों के कारण होगी और यह बड़ी समस्याओं का प्रतिनिधित्व नहीं करेगा - लेकिन अगर ऐसी स्थिति जो चिकित्सा परामर्श की ओर ले जाती है, एक विशिष्ट स्थिति के सापेक्ष है, तो असुविधा दिखाई देती है।

पशुचिकित्सा की अपनी यात्रा को रोकने के लिए एक वास्तविक विफलता है, हम अगले लेख को तैयार करते हैं जिसमें उसके कब्जे में शामिल है विचार करने के लिए कुछ मुद्दों एक पशु चिकित्सा परामर्श करने के समय।

1- कि आपके पालतू जानवर प्यार के साथ उठाया जाना चाहिए

जब पालतू जानवर अपने रिश्ते को विकसित करता है तो पालतू जानवर की उपवास आवश्यक होती है। इस तरह, यदि एक पालतू जानवर उचित स्नेह के साथ उठाया जाता है, तो वह उसे पशुचिकित्सा में भाग लेने के लिए परेशान नहीं करेगा और उस स्थिति में एक अजनबी के सहारे प्राप्त करेंगे।

2- पशुपालन से अपने पालतू जानवर से स्नेह के साथ व्यवहार करने के लिए कहें

अधिकांश पशु चिकित्सक इसे बिना पूछे खाते में खाते हैं, लेकिन संभावित चिकित्सा यात्रा में इसका उल्लेख करना महत्वपूर्ण है। पशुचिकित्सक को पता होना चाहिए कि आपके पालतू जानवर को स्नेह से उठाया गया है और यही वह तरीका है जिसे वह इलाज करना पसंद करता है।

3- उन प्रश्नों पर ध्यान दें जिन्हें आपके पालतू व्यक्त करते हैं




पालतू जानवर का मालिक आम तौर पर एक ग्रहणशील होता है, जो जानवरों के दैनिक जीवन पर असर डालने वाले मुद्दों पर चौकस होता है। पशु चिकित्सक के पास उपयोगी यात्रा के लिए, आप समय-समय पर उन मुद्दों कि राज्यों और अपने जानवर की भावनाओं, बनाने पर ध्यान देना चाहिए और इस तरह भूल जाते हैं क्वेरी के समय में किसी भी जानकारी का खुलासा नहीं करेंगे।

4- अगर वे दवा लिखते हैं, तो उसे आपूर्ति करने के तरीके के बारे में एक स्पष्टीकरण मांगें

कुछ अवसरों में पशु चिकित्सक जानवर के लिए दवा निर्धारित करता है। अपने जानवर की देखभाल के लिए जिम्मेदार मालिक के रूप में आपको क्या करना चाहिए, पेशेवर को अपने पालतू जानवरों को दवा की आपूर्ति करने के बारे में एक स्पष्ट और संक्षिप्त प्रदर्शन से पूछना है। यह चिकित्सा परामर्श करने और अनुशंसित दवाओं को हासिल करने के लिए आपको कोई अच्छा काम नहीं करेगा, अगर आपको नहीं पता कि उन्हें कैसे लागू किया जाए और इस प्रकार जानवरों के स्वास्थ्य को मजबूत किया जाए।

5- पिछले परामर्श का रिकॉर्ड रखें

यदि आप पशु चिकित्सक से एक से अधिक बार जाते हैं, तो आपको पिछले मुठभेड़ों का स्पष्ट रिकॉर्ड होना चाहिए। ऐसा लगता है कि पशुचिकित्सक के पास यह रिकॉर्ड है, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो आप इसे अपने आप कर सकते हैं और उन मुद्दों को खेल सकते हैं जो पिछले परामर्श में हुए हैं।

संक्षेप में, पशु चिकित्सक का दौरा कुछ हद तक असहज स्थिति है और कभी-कभी, मुश्किल। यद्यपि यह प्रस्ताव निर्धारित जानवरों की स्वास्थ्य स्थिति को प्रभावित करने वाली निर्धारित समस्याओं का समाधान नहीं करता है, अगर वे किसी भी पशु चिकित्सा परामर्श की प्रभावशीलता में वृद्धि करने में मदद करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को पशु चिकित्सक परीक्षा में ले जाएंकुत्ते को पशु चिकित्सक परीक्षा में ले जाएं
एक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करें
दिल की समस्याओं के साथ कुत्तोंदिल की समस्याओं के साथ कुत्तों
यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचेंयात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचें
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
प्रगति में पशु चिकित्सा कोनेप्रगति में पशु चिकित्सा कोने
पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सापालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सा
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थितिअपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थिति
जानवरों के साथ विमान द्वारा यात्रा: चार चाबियाँ एक खुश उड़ान हैजानवरों के साथ विमान द्वारा यात्रा: चार चाबियाँ एक खुश उड़ान है
» » अपने पालतू जानवर के पशुचिकित्सा का दौरा करते समय ध्यान में रखना क्या है
© 2021 taktomguru.com