taktomguru.com

मेरी कुतिया में मास्टिटिस का इलाज कैसे करें

माई बिच में मास्टिटिस का इलाज कैसे करें

माई बिच में मास्टिटिस का इलाज कैसे करें

मास्टिटिस स्तन ग्रंथि की तीव्र या पुरानी सूजन है जो न केवल इंसानों बल्कि कुत्तों को भी प्रभावित करती है। यह गर्भवती कुत्तों और स्तनपान की शुरुआत में एक आम विकार है। अधिकांश पशु चिकित्सक एंटीबायोटिक्स की सलाह देते हैं, लेकिन आप इस स्थिति के इलाज के लिए प्राकृतिक और घरेलू उपचार पर विचार कर सकते हैं। यदि आपके कुत्ते को बुखार है या इलाज के बावजूद ठीक नहीं हो सकता है, तो प्राकृतिक उपचार पर पूरी तरह से भरोसा करने से पहले एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें। यहां पालन करने के लिए कदम दिए गए हैं जो बताएंगे कि आपके कुत्ते में मास्टिटिस का इलाज कैसे करें।

यह जरूरी है

-एंटीबायोटिक दवाओं के साथ उपचार
-Antiinflamatorio

स्तनपान के दौरान, मास्टिटिस जीवाणु संक्रमण के कारण होता है। मास्टिटिस का निदान करने के लिए लाल, गर्म, कड़ी और दर्दनाक कुत्ते के स्तनों को महसूस करना पर्याप्त है। यदि स्पर्श के लिए कोई कॉलस नहीं है और स्तन से निकलने वाले दूध में एक स्पष्ट रंग होता है और रक्त से मिश्रण नहीं होता है, तो इसका मतलब है कि सबकुछ सबसे अच्छे तरीके से आगे बढ़ रहा है। दूसरी तरफ, यदि आपको इनमें से एक या दोनों समस्याएं मिलती हैं, तो आपको कुत्ते को अधिक पूर्ण यात्रा के लिए तुरंत लेने के लिए पशु चिकित्सक को कॉल करने की आवश्यकता होगी। इस बीच, स्तनपान को रोकने और पिल्ले को हटाने के लिए उचित होगा, जिससे संभावित रूप से जहरीले दूध को चूसने से रोका जा सके।




जब कुत्ता मास्टिटिस से पीड़ित होता है, तो एक या अधिक स्तनों के अलावा नोड्यूल मौजूद हो सकते हैं, यहां एक बुखार राज्य, उल्टी, दस्त और थकावट भी होती है। संक्रमण होने के नाते, अगर इसे तत्काल पहचाना नहीं जाता है और फिर अच्छी तरह से लक्षित दवाओं के साथ इलाज किया जाता है, तो यह वास्तव में गंभीर परिणाम हो सकता है, जैसे ट्यूमर या स्तन खुद फट जाता है। उत्तरार्द्ध मांस के एक वास्तविक लापरवाही के माध्यम से होता है, जिससे रक्त और पुस उगता है।

एक बार पशुचिकित्सा ने स्थिति का मूल्यांकन किया है, तो आप किसी भी प्रतिक्रिया से बचने के लिए निर्देशित इलाज का पूरी तरह से प्रशासन कर सकते हैं। आम तौर पर, चिकित्सा का उपयोग व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक दवाओं के चक्र का होता है। एंटीबायोटिक दवाओं के संयोजन में, आमतौर पर एक एंटी-भड़काऊ भी प्रशासित होता है, जो सूजन की स्थिति को कम करने के लिए उपयोगी होता है जिसमें स्तन स्थित होता है। अगर कुत्ते में अन्य समस्याएं हैं, तो तरल पदार्थों को अंतःस्थापित करने के लिए आवश्यक हो सकता है। इस तरह के थेरेपी निश्चित रूप से सबसे उपयुक्त स्थिति में हैं, या पुस की उपस्थिति के मामले में सबसे उपयुक्त है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए Amoxicillinकुत्तों के लिए Amoxicillin
कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाकुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
स्तन की सूजनस्तन की सूजन
स्तन ग्रंथि के रोगस्तन ग्रंथि के रोग
घाटी बुखारघाटी बुखार
PyometraPyometra
शीतकालीन कुत्ते की बीमारियों से बचा जाना चाहिएशीतकालीन कुत्ते की बीमारियों से बचा जाना चाहिए
बिट्स में मास्टिटिसबिट्स में मास्टिटिस
कुत्तों में प्रोस्टेट: लक्षण और उपचारकुत्तों में प्रोस्टेट: लक्षण और उपचार
» » मेरी कुतिया में मास्टिटिस का इलाज कैसे करें
© 2021 taktomguru.com