taktomguru.com

पग के प्रकार: ब्रिंडल

बंदर ब्रिंडल रंग की एक भिन्नता है जहां काला बेज के साथ छेड़छाड़ की जाती है, आप कुछ भी ढूंढ सकते हैं ब्लिंडल सिल्वर, एप्रीकोट, या ब्लैक के साथ लियोनाडो। कुछ अच्छी तरह से नामित रंग भी हैं उलटा ब्रिजल जो इस मामले में उपस्थिति में थोड़ा गहरा है।

उन सभी से क्या संबंध है कि उनके पास एक काला मुखौटा है।

तो मैं आपको बहस पर "कनाडा के कैरोलिन क्लब" द्वारा अपनाई गई स्थिति छोड़ दूंगा बंदर ब्रिंडल जहां यह क्लब नहीं मानता है चितकबरे के रंग के रूप में बंदर स्वीकार्य:

ब्रग पग के प्रकार

- "1880 के दशक तक, कनाडा में शुद्ध कुत्तों में कंपनी की रूचि सेंट जॉन, मॉन्ट्रियल, टोरंटो और लंदन और मैनिटोबा में आयोजित कुत्ते के कार्यक्रमों के प्रसार से संकेतित थी। 1884 में अमेरिकी केनेल क्लब के गठन के साथ, इन कार्यक्रमों को एकेसी नियमों के तहत आयोजित किया गया था, और उस क्लब के साथ शुद्ध कुत्ते कुत्ते पंजीकृत थे। 1887 में यह स्पष्ट प्रतीत होता था कि कनाडाई राष्ट्रीय क्लब जरूरी था और अगले वर्ष, लंदन, ओन्टारियो में टेकुमसे हाउस में आयोजित एक आम सभा में कनाडाई केनेल क्लब का गठन हुआ था। क्लब के उद्देश्यों को कनाडा में शुद्ध कुत्तों के प्रजनन और प्रदर्शनी को बढ़ावा देना था, कुत्ते के कार्यक्रमों के शासन के लिए नियम तैयार करने, उपयुक्त न्यायाधीशों की सिफारिश करने और शुद्ध कुत्तों की एक रजिस्ट्री खोलने के लिए।

पहला पग क्लब यूनाइटेड किंगडम में 1883 में बनाया गया था। पग को 1885 में "द अमेरिकन केनेल क्लब" की आधिकारिक नस्ल, 1 9 18 में "केनेल क्लब" और "द कनाडाई केनेल क्लब" एक ही समय में मान्यता प्राप्त थी। इस बिंदु तक पग अपरिभाषित थे। पग सभी प्यार और संरक्षण और चुनिंदा अवांछनीय लक्षण प्रजनन और वांछनीय मानक को हुआ लक्षण ध्यान केंद्रित कर के सुधार के लिए हमारे जीवन समर्पित कर दिया है अपनाया गया था और जो आधारित पूर्वजों की शुरूआत कर रहे थे कर रहे हैं।

"मानक" या नस्ल पूर्णता का विवरण अपनाया गया था और शुद्धता वाले अखंडता को बनाए रखने के लिए वंशावली के रिकॉर्ड और वंश के रिकॉर्ड के साथ एक रिकॉर्ड रखा गया था। यह दस्तावेज पग संरचना के लिए पवित्र अंगूर है।

यह ज्ञात नहीं है कि प्री-स्टैंडर्ड पग्स में कौन सी विशेषताएं मौजूद थीं जो पहले पंजीकृत थीं। जैसा कि सभी नस्लों करते हैं, पग्स को कुत्तों के साथ शुरू करना होता था जो अज्ञात वंश के पेग जैसा दिखते थे। शुरुआती बिंदु पर 20,000 से अधिक + कुत्ते जीन संभावित रूप से मौजूद थे। शुद्धब्रेड पग फैनसीयर का कार्य सही पग (मानक) का विवरण बनाना था और उसके बाद प्रजनन जीन पर ध्यान केंद्रित करना था जो स्वस्थ पग का सबसे अच्छा उत्पादन करता है जो संभवतया सामान्य रूप से समान रूप से मिलता है।

मूल मानक पग में रंग चांदी या खुबानी, पंख और काले थे। ब्रिंडल या अन्य रंग शामिल नहीं थे। यह अप्रासंगिक है कि पंजीकृत पूर्व-मानक पग्स में जीन मौजूद थे क्योंकि नोगा अब पग ब्रेडर को मार्गदर्शन करने के लिए जगह पर था। विज्ञान हमें इन मूल पूर्व मानक मिड्स की अनुवांशिक संरचना का एक विचार प्रदान कर सकता है।

हम जेनेटिक शोध से जानते हैं कि फॉन पग्स ब्रिंडल जीन नहीं ले सकते हैं। यह सास्काचेवान विश्वविद्यालय में डॉ शीला श्मुत्ज़ द्वारा आयोजित डीएनए विश्लेषण द्वारा प्रदर्शित किया गया था। अपने शोध में उन्होंने पाया कि चूंकि सभी पगों में ब्लैक मास्क होता है, इसलिए सभी पग्स लोकस ई, ई ^ एम / ई ^ एम। ई ई ई में पग्स में तय नहीं होते हैं।

के-लोकस में मौजूद संभावित एलील हैं:

के ^ बी काले रंगद्रव्य (eumelanin) के उत्पादन का कारण बनता है [नोट भूरा या भूरा भी हो सकता है]

के ^ ब्रिंडल बीआर




के ^ और पीले रंग के वर्णक (फेमेलेलिन) के उत्पादन की अनुमति देता है

ई-लोकस में ई-ई वाले सभी कुत्ते के-लोकस को दबा देते हैं। चूंकि पग्स को ई ^ एम / ई ^ एम तय किया जाता है, इसलिए एक झुंड उठाते समय ब्रिंडल रंग को व्यक्त करने के लिए के ^ बी = ब्रिंडल की केवल एक प्रति की आवश्यकता होती है। ब्रिंडल जीन के लिए एक झुका हुआ कार्लिनो के अनुवांशिक मेकअप में छिपाना असंभव है। तो हम जानते हैं कि पंजीकृत फॉन पग्स के सभी मूल में उनके आनुवांशिक मेकअप में ब्रिंडल जीन नहीं है।

वास्तव में आनुवांशिक हैं जो मूल रूप से ब्रिंडल जीन को ले जाने वाले ब्लैक पग्स को समाप्त कर देते हैं, क्योंकि झुंड के साथ होता है। हालांकि, यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि रिकॉर्ड किए गए सभी मूल पग्स, संक्षेप में, कुत्तों के समान कुत्ते थे। इस पल से ऐसा होता है जिसने टाइप पग रेस को परिभाषित किया है। चितकबरे, एक रंग नहीं स्वीकार किए जाते हैं, और इसलिए आदर्श सही ढंग से चुनिंदा, (कई अन्य सुविधाओं के साथ नस्ल था स्वास्थ्य कारणों (PDE, HD, आदि) या आकार देने के लिए बाहर जैसे स्टैंडर्ड में अनुमति नहीं )। तथ्य यह है कि एक जीन पूल में जीन मौजूद हो सकता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह प्रत्येक नस्ल मानक द्वारा वर्णित स्वीकृत जीनोम का हिस्सा है। कई जीन चुनिंदा नस्ल हैं और विभिन्न नस्लों के मानकों को अनुकूलित करने के लिए पैदा हुए हैं।

यह ब्रिंडल कुत्तों के लिए एक स्नब नहीं है। और यदि मूल मानक पग में ब्रिंडल को रंग दिया गया था, तो यह चर्चा नहीं हो रही है। तर्क Brindle होना चाहिए या मूल मानक में शामिल नहीं किया जाना चाहिए वापस जाने के लिए बनाया जा सकता है, लेकिन तथ्य यह है कि Brindle एक रंग नहीं था पग के साथ जुड़े मूल मानक की ड्राफ्टर है। यह विश्वसनीय नहीं है कि ब्रिंडल के खिलाफ एक विस्तृत षड्यंत्र था। सबसे अधिक संभावना सच यह है कि कोई भी ब्रिंडल कुत्ते नहीं थे जो कि पग जैसा दिखता था। ब्रिंडल कभी भी लिखे गए किसी भी पग मानक में स्वीकार नहीं किया गया है। के रूप में किसी भी कारण से स्वीकार किए जाते हैं और इसलिए नहीं चुनिंदा नस्ल 1883 जीन पूल पग में Brindle जीन के उद्भव में बनाया गया था करने के लिए एक रंग Brindle शामिल नहीं करने का निर्णय अब केवल अनजाने या जानबूझकर से प्रभावित किया जा सकता है एक पग पार करने के लिए ब्रिंडल की एक और नस्ल। ये घुसपैठ पूरे अज्ञात जीन (अच्छे और बुरे) के नए सेट पेश करके शुद्धब्रेड पग फैंसी को बनाए रखने के रिकॉर्ड के वर्षों से समझौता करते हैं। चूंकि यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि क्या बुरा बुराई से अधिक है जो फंतासी शुद्ध दौड़ की बहुत अखंडता को कम करने और कमजोर करने के लिए एक अस्वीकार्य जोखिम है। यह इस बिंदु पर कोई सवाल नहीं है कि यदि आपको कलर टैब्बी या कोई अन्य रंग पसंद है या स्वीकार नहीं किया गया है। यह काफी हद तक नस्ल के आनुवांशिक रिजर्व की शुद्धता और नोर्मा डेल कार्लिनो को लागू करने का विषय है जो पग को एक मान्यता प्राप्त नस्ल के रूप में स्वीकार कर लिया गया था। ब्रिंडल पीसीसी मानक पग में नहीं है और दुनिया में कहीं भी किसी भी पग मानक में ऐतिहासिक रूप से वर्णित नहीं किया गया है।

प्राकृतिक गतिशीलता के पहले मानक में ब्रिंडल रंग नहीं होने के कारण फव्वारा और काला रंग के वितरण में बनाया गया है। इस बिंदु पर जीनोम कार्लिनो में प्रवेश करने के लिए ब्रिंडल को अनुमति देने से मौजूदा रंगों पर विनाशकारी प्रभाव हो सकते हैं। ब्रिंडल फॉन के लिए प्रभावी होने के साथ, यह सच है, प्रभाव अज्ञात है, लेकिन, पहले से मौजूद किसी भी स्वीकृत रंग के संभावित विनाश से बचने के लिए, दो जीन पूल को अलग करना बेहतर नहीं होगा।

प्रजनक के एक समूह रंग Brindle पाने के लिए Pugs purebreds को पार करने के लिए चाहते हैं, उनके अधिकार हमेशा achowledged मौजूद रूप में समूह के रूप में पग 1883 में किया था, वे लिखते हैं, एक अलग जाति की स्थापना के लिए उचित चैनल के माध्यम से गुजरता एक आदर्श, एक संविधान स्थापित करें, आचार संहिता, बचाव, एक अलग जीन पूल शुरू करें और भ्रम से बचने के लिए कार्लिनो से अलग नाम के तहत पंजीकरण करें।

भ्रम से बचने के लिए पग क्लब ऑफ कनाडा (पीसीसी) यह पूछेगा कि पीसीसी संक्षिप्त नाम का उपयोग नहीं किया जाएगा क्योंकि इस शब्दकोष को कई वर्षों तक पग क्लब ऑफ कनाडा से जोड़ा गया है।

यह एक पग एक नई नस्ल जाति के लिए एक आधार के रूप में चुनने के किसी भी समूह के साथ शुद्ध नस्ल Pugs के लिए लागू स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में जानकारी साझा करने के लिए नहीं गैर जिम्मेदार हो सकता है, कुत्तों में स्वास्थ्य के हित में। एक बार समूह ने एक नई नस्ल की स्थापना की प्रक्रिया शुरू कर दी है, तो जानकारी भेजी जाएगी। यदि समूह की ज़रूरतें बचाव या आचार संहिता के गठन को स्थापित करने में मदद करती हैं, तो पीसीसी इन क्षेत्रों में भी मदद कर सकती है।

सम्मान से,

टॉम यंग

राष्ट्रपति: कनाडा के पग क्लब

 -

चूंकि टैब्बी का रंग झुंड के रंग पर प्रभावशाली है, इसलिए वे भी डरते हैं कि उस पैटर्न को आनुवंशिकी में प्रवेश करने की इजाजत दी जाती है बंदर यह इस कुत्ते के वर्तमान रंगों पर विनाशकारी प्रभाव हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
पग के बारे में उत्सुक तथ्यपग के बारे में उत्सुक तथ्य
दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित कुत्ता शो क्या है?दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित कुत्ता शो क्या है?
कागजात के साथ और बिना दौड़ के कुत्तों के बीच क्या अंतर है?कागजात के साथ और बिना दौड़ के कुत्तों के बीच क्या अंतर है?
सफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगितासफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगिता
बीगल। स्पेनिश बीगल क्लब, बीगल-हैरियर और हैरियर का Xii नेशनल मोनोग्राफिकबीगल। स्पेनिश बीगल क्लब, बीगल-हैरियर और हैरियर का Xii नेशनल मोनोग्राफिक
पुनर्प्राप्ति के स्पेनिश क्लब। एक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीपुनर्प्राप्ति के स्पेनिश क्लब। एक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
जिब्राल्टर। Xxvi और xxvii अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियोंजिब्राल्टर। Xxvi और xxvii अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों
जिब्राल्टर। Xxviii और xxix अंतरराष्ट्रीय कुत्ते दिखाता हैजिब्राल्टर। Xxviii और xxix अंतरराष्ट्रीय कुत्ते दिखाता है
» » पग के प्रकार: ब्रिंडल
© 2021 taktomguru.com