taktomguru.com

कागजात के साथ और बिना दौड़ के कुत्तों के बीच क्या अंतर है?

Weimaraner (11)कागजात के साथ दौड़ के कुत्तों और जिनके पास नहीं है, वे प्रशिक्षण के संदर्भ में नहीं हैं, यह साबित करने के साथ करना है कि आपका कुत्ता शुद्ध जाति है। आम तौर पर दौड़ के कुत्ते के कागजात होते हैं, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। शायद आपको कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन ऐसे समय होते हैं जब कुत्ते के साथ या कागजात के बिना अंतर होता है।

दस्तावेज जो वंशावली साबित करते हैं. आपका कुत्ता शुद्ध हो सकता है लेकिन यदि उसके पास कागजात नहीं हैं तो उसके वंशावली या वंशावली का कोई दस्तावेजी सबूत नहीं है। जब एक ही प्रजाति के दो कुत्तों पिल्लों के कूड़े के माता-पिता बन जाते हैं, तो बच्चे पंजीकृत होते हैं और प्रमाण पत्र जारी किए जाते हैं कि वे शुद्ध हैं। माता-पिता प्रमाण पत्र में पंजीकृत होते हैं और क्योंकि वे शुद्ध होने के लिए जाने जाते हैं, इसलिए किसी को दस्तावेजों के माध्यम से अपनी वंशावली का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए। अमेरिकन केनेल क्लब, यूनाइटेड केनेल क्लब और प्रोफेशनल केनेल क्लब मान्यता प्राप्त और प्रतिष्ठित संगठन हैं जो शुद्ध कुत्तों को पंजीकृत और दस्तावेज करते हैं।

उन कुत्तों के लिए प्रतिबंध जिनके पास कागजात नहीं हैं. आपका शुद्ध कुत्ता कुत्ता, भले ही उसके पास कागजात न हों, उसके नस्लों की विशेषताओं में भी कुछ गतिविधियों और घटनाओं में भाग लेने से रोकेगा। उदाहरण के लिए, कुत्ते में भाग लेने के लिए अपने कुत्ते को कागजात रखना होगा। शिकार कुत्तों और कार्य कुत्तों के लिए घटनाओं के रूप में आयोजित कुछ प्रतियोगिताओं को भी पंजीकरण के लिए दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता होती है।




सीमित पंजीकरण. यदि आपके कुत्ते की सीमित रजिस्ट्री है, तो आप आश्चर्यचकित होंगे कि सीमित क्या है, इस रिकॉर्ड को प्रभावित करने वाले क्षेत्रों में से एक इसका प्रजनन है। आप एक ऐसे कुत्ते को पुन: उत्पन्न कर सकते हैं जिसमें सीमित पंजीकरण हो लेकिन आप अपने पिल्ले के लिए दस्तावेज प्राप्त नहीं कर पाएंगे। यदि आपके शुद्ध कुत्ते के पास सीमित पंजीकरण है, तो आप इसे एक आधिकारिक कुत्ते के शो में पंजीकृत नहीं कर पाएंगे और यदि आपको भाग लेने की अनुमति है, तो आप प्रतियोगिता का कोई पुरस्कार प्राप्त करने के योग्य नहीं होंगे। यदि आपका अनियंत्रित नस्ल कुत्ता एक विशेषज्ञ और शानदार चपलता शिकारी या क्षेत्र में एक विशेषज्ञ है, तो आप शिकार कार्यक्रमों, चपलता प्रतियोगिताओं और क्षेत्र की घटनाओं में भाग लेने के लिए इसे दर्ज कर सकते हैं। हस्ताक्षर करने से पहले योग्यताएं पढ़ें ताकि आप जान सकें कि आपके कुत्ते को कागजात के बिना स्वीकार किया गया है और घटनाओं पर शीर्षक और पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

कागजात के वैकल्पिक. यदि आपके पास शुद्ध कुत्ते का कुत्ता है और आप इसे आज्ञाकारिता या चपलता घटना में पंजीकृत करना चाहते हैं जो केवल कुत्तों के लिए खुला है जिनके पास कागजात हैं, तो आपके पास वैकल्पिक विकल्प है। अपने पिल्ला के लिए एक अनिश्चित सूची विशेषाधिकार प्राप्त करने के लिए अमेरिकी केनेल क्लब के संपर्क में रहें। आईएलपी आपके कुत्ते के लिए कागजात के लिए एक विकल्प है और आपको प्रदर्शन कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रदान करेगा हालांकि यह आपके संतान को कागजात प्राप्त करने की अनुमति नहीं देगा - आपका पिल्ला अभी भी आधिकारिक प्रदर्शनियों में प्रतिस्पर्धा करने के योग्य नहीं हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतरएक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतर
कुत्ते के वंश को कैसे ट्रैक करेंकुत्ते के वंश को कैसे ट्रैक करें
इसका मतलब क्या है कि कुत्ते को एकेसी द्वारा प्रमाणित किया जाता है?इसका मतलब क्या है कि कुत्ते को एकेसी द्वारा प्रमाणित किया जाता है?
कुत्तों में वंशावली का महत्वकुत्तों में वंशावली का महत्व
Schnoodle poodle की विशेषताएंSchnoodle poodle की विशेषताएं
ब्लूटेक टेनेसी Coonhoundब्लूटेक टेनेसी Coonhound
वंशावली के प्रकारवंशावली के प्रकार
दिमाग रखने के लिए दिशानिर्देशों के लिए एक पिल्ला खरीदेंदिमाग रखने के लिए दिशानिर्देशों के लिए एक पिल्ला खरीदें
एक जिम्मेदार प्रजनक की पहचान कैसे करेंएक जिम्मेदार प्रजनक की पहचान कैसे करें
गोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओंगोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओं
» » कागजात के साथ और बिना दौड़ के कुत्तों के बीच क्या अंतर है?
© 2021 taktomguru.com