taktomguru.com

वह धमकी देता है, वह ब्रश काटने का प्रयास करता है, वह उसे कैसे नियंत्रित कर सकता है ताकि वह अपने बालों को ब्रश कर सके?

फोटो: रूबिन फ्रांसिस्को बर्गोस।

पाठ: बेनिनो पाज़।

हर बार जब मैं अपने कुत्ते को ब्रश करने की कोशिश करता हूं - यह डेढ़ साल का एक पूडल है - वह ब्रश काटने का प्रयास करता है, जिससे कार्य मेरे लिए बहुत मुश्किल हो जाता है। कभी-कभी मैं भी शुरू नहीं कर सकता क्योंकि वह बहुत परेशान हो जाता है। यह उन स्थितियों में से एक है जो कभी-कभी हमारे कुत्ते को संभालने के दौरान उत्पन्न होते हैं। कुत्ता "उत्कृष्ट शांति के" में हमारे उत्कृष्ट इरादे से एक और तरीके से व्याख्या करता है, और यह घबरा जाता है, कई अवसरों पर पहुंचने के लिए और यहां तक ​​कि डेंटेलादास फेंकने के लिए भी।

हर बार जब मैं अपने कुत्ते को एक poodle-कि aсo और उम्र के आधे ब्रश करने की कोशिश, ब्रश, dificultбndome ज्यादा होमवर्क काटने की कोशिश करता है। कभी-कभी मैं भी शुरू नहीं कर सकता क्योंकि वह बहुत परेशान हो जाता है। यह उन स्थितियों में से एक है जो कभी-कभी हमारे कुत्ते को संभालने के दौरान उत्पन्न होते हैं। कुत्ते अन्यथा हमारे उत्कृष्ट इरादों की व्याख्या, "वे शांति रहे हैं", और तंत्रिका, अक्सर gruсir और यहां तक ​​कि काटने का शुभारंभ आ रहा है। जाहिर है, हम इससे पहले कि यह इस तरह के चरम है, जो शायद एक खेल के रूप में iniciу तक पहुँच जाता है, रोकने यह बनने के लिए कुछ गंभीर और दर्दनाक mбs कार्य करना चाहिए (और हाथ काटने कि "झूलती" ब्रश) तो है क्योंकि हम हमारे कुत्ते में विश्वास हासिल करने के लिए बहुत कुछ खर्च होगा और स्थिति के हाथ से बाहर निकलना आसान होगा। हमारे कुत्ते के हिस्से पर इस प्रतिक्रिया के कई संभावित कारण हैं:

- दर्द / असुविधा
- खेल।
- Excitability।
- सीखने का व्यवहार
- Hбbito।
- सुरक्षात्मक व्यवहार (वस्तुओं, भोजन) या आत्म-सुरक्षा।
- भय या असुरक्षा।



हालांकि Mбs शायद हम पाते हैं एक combinaciуn एक या ऐसा करने के लिए इन razones.Lo पहली बात यह है की mбs स्पष्ट कारणों को शासन करने के लिए है: संभावित स्वास्थ्य समस्याओं या fнsico दर्द। इसके लिए, हमें पशुचिकित्सा का दौरा करना चाहिए और किसी भी संभावित क्षति या मांसपेशियों और / या संयुक्त चोट को त्यागना चाहिए। फिर हम कदम हम से पहले ले, दौरान और सुनिश्चित करें कि वे कुत्ते को उत्तेजित नहीं है और न ही इस ऑपरेशन के दौरान खेलने के लिए उत्तेजित करने के लिए ब्रश करने finalizaciуn विश्लेषण करने के लिए है, तो हम उनके व्यवहार उत्तेजना और घबराहट को सुदृढ़ नहीं है और हमें एक खतरा (कारण के रूप में अनुभव नहीं करता उनके व्यवहार की सबसे अधिक संभावना)। इस आखिरी मामले में हमें अपने कुत्ते के प्रबंधन को बदलने के लिए अपनी सभी ऊर्जाएं डालनी होंगी। Tambiйn हम उस टिप्पणी सुनिश्चित करने के लिए अच्छी हालत में थी brushing हमारे सामग्री की समीक्षा करने और आप daсo करते हैं, asн यकीन है कि हम अपने हाथों से अचानक झटके या हिंसक और अप्रत्याशित जोड़तोड़ प्रदर्शन नहीं करते बनाने के लिए ब्रश हमारे tйcnica विश्लेषण करने के लिए।

संभावित समाधान
हम विचार कर सकते हैं समाधान fнsico carбcter है, जो निश्चित रूप से समस्या का समाधान नहीं है, लेकिन हम मदद कर सकते हैं पहली बार में नियंत्रण में situaciуn है, नियंत्रण में reacciуn रखने के लिए और यह बदतर हो रही से रोकने के: एक भौतिक हस्ताक्षर बाधा सेट: एक अलिज़बेटन कॉलर का उपयोग कर द्वारा एक निश्चित कॉलर और एक सहायक के साथ कुत्ते मिसाल-प्रतिबंधित उनके सिर आंदोलनों को नियंत्रित करने के इतना है कि यह alcanzarnos.Sin लेकिन इन उपायों सबसे अधिक संभावना इस प्रक्रिया में कुत्ते आनंद असफल हो जायेगी और के रूप में हम हमें साबित कर सकते हैं cуmodo और cepillado.Tendremos fбcil हमेशा मौजूद है कि इस व्यवहार के संभावित कारण mбs है कि हमारे कुत्ते (ब्रश, कंघी, हमारे हाथ या हमारे निकटता से) की धमकी दी महसूस करता है और इस मामले में है कि हम इस percepciуn है बदलने के लिए प्रयास करने के लिए। तो हम कर सकते हैं: कुत्ता, जो पहले प्रबंधन के इस प्रकार के साथ जुड़ा नहीं है के लिए एक नया क्षेत्र में ब्रश करने -Insert, हमारे हाथ अपने फर पर रख दिया और नरम, लघु आंदोलनों बनाने के लिए, जब तक हम बाहर गहरी साँस और इनाम ले ( शुरुआत में भोजन के साथ, लेकिन बिना रोमांचक के) शांत और आराम से रहकर। यदि आप हमारे हाथों को काटना चाहते हैं, तो हम इसे अनदेखा करते हैं (हम कुछ भी नहीं कहते हैं और दूसरी तरफ देखते हैं)। हमारा लक्ष्य हमारी निकटता को स्वीकार करना है और हमें डर के बिना उसे छूने की अनुमति देना है।
-एक बार हमारे कुत्ते इस कार्रवाई को पूरा भरोसा है, हम (फिर उनकी उत्तेजना को ट्रिगर के बिना) एक सुखद गतिविधि का अनुमान लगाने की ब्रशिंग, permitiйndole सूंघ और premiбndole परिचय। कुत्ते के इस धारणा को बदलने के लिए क्लिकर के साथ काम बहुत उपयोगी हो सकता है।
-वैकल्पिक व्यवहार की तलाश करें, जैसे कि आपके मुंह में कुछ प्राप्त करना। यह महत्वपूर्ण है कि हम खिलौने की स्वीकृति और ब्रशिंग सत्र में इसका उपयोग करने से पहले इसे सीखने के लिए सीखें। खिलौने का उपयोग करने के समय (जिसे इसे और अधिक रोचक बनाने के लिए भोजन से भरा जा सकता है, ए कांग, उदाहरण) lanzбrselo बचने के लिए अपने excitabilidad.Me गोली मत के लिए algъn मामले में जहां कुत्ता / कुतिया यह आनंद brushing के बावजूद सभी sesiуn gruсendo खर्च करता है भर में आ गए हैं। इन मामलों में, उसे अनदेखा करना सबसे अच्छा है, एक नरम और शांत आवाज रखने और हमें विश्वास और आत्मविश्वास दिखाने की प्रक्रिया जारी रखें।
-अब बाजार "कैप्स" (पारदर्शी कपड़े जो विस्तार की धारणा को कम करता है) पर दिखाई देना शुरू कर देता है और यह कि हमारे कुत्ते के लिए एक पर्दे को देखना पसंद है। यह "टोपी" कुछ मोटर कुत्तों को अपनी मोटर गतिविधि को कम करके उत्तेजित उत्तेजना की संख्या में कमी करके अधिक आराम महसूस करती है। ब्रशिंग सत्रों के दौरान इसका उपयोग करने से पहले इसे धीरे-धीरे पेश करना महत्वपूर्ण है। हमेशा की तरह, हम अपने कुत्ते की गतिविधियों में वृद्धि का अनुमान लगाने की और उसके उत्तेजना कम करने के लिए आवश्यक उपाय और उपायों से निपटने के दौरान स्तरों estrйs करने की पेशकश की चेतावनी के संकेत atenciуn भुगतान करते हैं। यह puppyhood से ब्रशिंग लागू करने और (पहली बार एक impresiуn बनाने के लिए एक दूसरा मौका habrб नहीं) यह कुछ अच्छा, आकस्मिकता सामान के बिना उपहार के रूप में स्वीकार किए जाते हैं पाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
से बचने के लिए
इस व्यवहार पर हमारी प्रारंभिक आश्चर्य (घबराहट और / या ब्रश या हमारे हाथ चबाना का प्रयास) एक padeciйndolo समय frustraciуn और हमारे despuйs के बावजूद, हम नहीं करना चाहिए सही, इस कुत्ते के रूप में (बहुत ही सामान्य मानव प्रवृत्ति) है अगर शुरू में अच्छी तरह से (एक primerнsima impresiуn में) यह, लग सकता है कि बनाता है कुत्ता "कट", जो वास्तव में conseguirб हमें डरने की एक mбs razуn (और शक्तिशाली mбs) होने और ब्रश डर जाता है जब कि क्या tenнamos है बचने के लिए (ब्रश, कंघी, हमारे हाथ या हमारी निकटता से धमकी महसूस करें) और यह धारणा थी कि हमें बदलना पड़ा। जाहिर है, vнa चीखें और / या fнsico सजा कभी नहीं मिल (हम इसे एक "कुर्सी" में बदल सकते हैं लेकिन उनके विश्वास हासिल नहीं किया था और है कि हम व्यवहार हम चाहते हैं देता है), asн हम अपने श्रेष्ठ बुद्धि दिखाने के लिए और उन पर नियंत्रण करना होगा पहला आवेग
Bibliografнa
टेलिंगटन टीटीच विधि।
क्लिकर के साथ प्रशिक्षण का परिचय।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्कशायर टेरियर के मंडल की देखभालयॉर्कशायर टेरियर के मंडल की देखभाल
कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रशप्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रश
लंबे बालों वाले कुत्तों को ब्रश करनालंबे बालों वाले कुत्तों को ब्रश करना
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
मेरे कुत्ते के बालों को सही ढंग से कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के बालों को सही ढंग से कैसे ब्रश करें
चो चो के बालों की देखभाल कैसे करेंचो चो के बालों की देखभाल कैसे करें
स्वच्छता और दांत ब्रशिंगस्वच्छता और दांत ब्रशिंग
पूडल का कोटपूडल का कोट
चो चो के सौंदर्यचो चो के सौंदर्य
» » वह धमकी देता है, वह ब्रश काटने का प्रयास करता है, वह उसे कैसे नियंत्रित कर सकता है ताकि वह अपने बालों को ब्रश कर सके?
© 2021 taktomguru.com