taktomguru.com

कॉकर स्पैनियल व्यवहार

कॉकर स्पैनियलएनिमेटेड फिल्म "द लेडी एंड द ट्रैम्प" से आकर्षक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल लेडी के साथ प्यार में पड़ने के लिए क्या प्राणघातक प्रतिरोध कर सकता है? आपका कॉकर स्पेगेटी और मीटबॉल नहीं खाता है और आप इसे चाची सारा के साथ बेहतर नहीं छोड़ेंगे। ध्यान रखें कि यह नस्ल डिज्नी के मानववंशीय प्रतिनिधित्व से बहुत अलग है।

ऊर्जा गेंदें. कॉकर स्पैनियल को खेल समूह में अमेरिकन केनेल क्लब द्वारा वर्गीकृत किया गया है। यह नस्ल शिकार के लिए पैदा हुआ था, इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कॉकर दिल का शिकारी है। उसके लिए ऊर्जा और उसके बहुत से दमनकारी मानसिक उत्तेजना को छोड़ने के तरीकों को प्रदान करें। जब अपर्याप्त अभ्यास के साथ एक कॉकर स्पैनियल की बात आती है, तो "एक निष्क्रिय मन शैतान की कार्यशाला है" दौड़ के लिए उपयुक्त है। उसे अपने कॉकर स्पैनियल से घिरे एक यार्ड में दैनिक चलने और कई गोद देने से उसे खुश और स्वस्थ बनाए रखा जाएगा।

मशीनों को पेश करना. जब आप काम से घर जाते हैं तो जब आप अपने कॉकर स्पैनियल को नमस्कार करते हैं तो देखभाल करें: यह नस्ल भावनाओं के लिए पेशाब करने और विनम्र पेशाब के लिए प्रसिद्ध है। जब आप अपने पालतू जानवर को नमस्कार या डांटते हैं तो इसका परिणाम मूत्र के ड्रिप और पुडल में होता है। सौभाग्य से इस समस्या को कम करने और वयस्कता के दौरान आपके कॉकर के साथ रहने वाली आदत बनने से रोकने के लिए कुछ प्रभावी रणनीतियां हैं। उदाहरण के लिए, भावना से पेशाब को कम करने के लिए, आप इसे समझदारी से नमस्कार करने का प्रयास कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यह आपके कॉकर को सकारात्मक सुदृढीकरण प्रशिक्षण के माध्यम से अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने में मदद करता है और अपने दिनचर्या को यथासंभव अनुमानित रखने में मदद करता है, जिससे उसे सबमिशन द्वारा पेशाब कम करने में मदद मिलती है। आपको सावधान रहना चाहिए कि जब आप घर को गीला करने के लिए अपने कॉकर को झुकाते हुए देखते हैं तो आपको अपनी आवाज उठाने या परेशान नहीं करना चाहिए, केवल चीजों को और खराब कर देगा।

रक्षात्मक शिफ्टर्स. लंबे कान, बड़ी आँखों और एक अनूठा बच्चों का सा अभिव्यक्ति के साथ धन्य, कॉकर शक नहीं प्यारा है, लेकिन "सौंदर्य कारक" जल्दी से क्षीण हो जाती है आप रक्षात्मक व्यवहार से निपटने के लिए जब। जब आप नाखून कटौती करने के लिए, उसके कान साफ, दाँत साफ़ या एक तरह से है कि नहीं चाहता-कुछ लाड़ प्यार करना spaniels पलक झपकते में एक Cujo बन सकता है में यह हेरफेर की जरूरत है अपने कॉकर पर नजर रखें। रक्षात्मक प्रतिक्रियाओं के लिए इस नस्ल की पूर्वाग्रह के कारण, आपको बहुत सावधान रहना चाहिए जब आप अपने हाथों को कॉकर स्पैनियल पर रखना चाहते हैं, जब वह काफी सहमत नहीं होता है।




वेल्क्रो कुत्तों. यह एक ऐसी दौड़ है जो आपकी तरफ से होना पसंद करती है और आपकी छाया बन जाती है। हालांकि, बहुत अधिक चिपकने से आपके पालतू जानवर आपके साथ असफल रूप से एक मजबूत लगाव विकसित कर सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो आपका कुत्ता अकेले छोड़ने पर पीड़ा में पड़ सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके पड़ोसियों कुछ इयरप्लग है और आप का सामना करेंगे अप्रिय आश्चर्य के लिए भावात्मक रूप से तैयार है जब आप, भौंकने चबाने और घर में गंदगी नहीं हैं असामान्य घटनाओं को व्यक्त करने के इस दौड़ है कि घर लगातार की दरवाजा खोलने बनाओ उनके असंतोष।

डरावना बाल गेंदें. दुर्भाग्य से, यह स्वभाव इसके स्वभाव के कारण तेजी से गिर गया है। यह नस्ल की गलती नहीं है - मानक वास्तव में निर्धारित करता है कि कुत्ते शर्मिंदगी के बिना स्वभाव में समतुल्य होना चाहिए। समस्या यह है कि बहुत से लोगों को उठाया जाता है और बेचा जाता है जिन्हें कुत्ते को अच्छे स्वभाव के साथ उठाना नहीं है। एक बुरी तरह उठाए गए कॉकर के पास नुकीले होने और यहां तक ​​कि लोगों से डरने के लिए एक पूर्वाग्रह है। एक प्रतिष्ठित प्रजनक ढूँढना जीवन के लिए एक खुश और निस्संदेह साथी खोजने की संभावनाओं में काफी वृद्धि करेगा।

कुत्तों को फटकारना. व्यवहार करता है की अपने बैग और क्लिकर बाहर छोड़ दें: हालांकि यह है कि लाड़ प्यार करना spaniels एक छोटे से जिद्दी हो सकता है सच है और उनके मालिकों को मात देने महान परिणाम प्राप्त कर सकते हैं जब आप उन्हें हंसमुख होना करने के लिए एक अच्छा कारण की पेशकश की कोशिश कर सकते हैं। तालिका में स्थिरता और धैर्य का एक डैश जोड़ें और आपके पास एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित साथी के लिए नुस्खा होगा। आपको अपने प्रशिक्षण में दृढ़ और निरंतर होना होगा, लेकिन यह भी नरम होगा: यह नस्ल बहुत संवेदनशील हो सकती है। यदि आपको कुत्ते के खेल पसंद हैं, तो आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि कॉकर स्पैनियल आज्ञाकारिता, चपलता और ट्रैकिंग में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं।

परिवार के लिए कुत्ते. क्या कई लोग इस दौड़ को चुनते हैं? कॉकर स्पैनियल आमतौर पर मीठा, चंचल, दयालु और खुश प्रकृति का पिल्ला होता है। यह एक नस्ल है जिसे कंपनी द्वारा पोषित किया जाता है और कमरे से कमरे में आपका अनुसरण करेगा। नस्ल के एक महान नमूने को प्राप्त करने के अवसरों को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका एक प्रतिष्ठित प्रजनक से एक अच्छी तरह से शिक्षित कॉकर ढूंढना है। एक अच्छा कॉकर स्पैनियल ब्रीडर आपके पिल्ले केवल उन घरों में रखेगा जो उन्हें लगता है कि उचित हैं और हमेशा आवश्यकतानुसार किसी भी व्यवहारिक समस्याओं को हल करने में आपकी सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएंकॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएं
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाबएक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
कान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करेंकान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें
क्या कॉकर स्पैनियल गणना के लिए प्रवण है?क्या कॉकर स्पैनियल गणना के लिए प्रवण है?
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
» » कॉकर स्पैनियल व्यवहार
© 2021 taktomguru.com