taktomguru.com

एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब

कॉकर स्पैनियल (5)यदि आपकी बहुमूल्य कॉकर स्पैनियल की किसी भी समय और कहीं भी पेशाब करने की निराशाजनक और गन्दा आदत है, जब भी वह एक रोमांचक, डरावनी या भ्रमित स्थिति में है, तो भावनात्मक कारकों के कारण यह एक अच्छा मौका है। कॉकर स्पैनियल के पास एक व्यवहार के लिए एक पूर्वाग्रह है जो विनम्र पेशाब के रूप में जाना जाता है।

जमा करने की भावनाएं. युवा पिल्ले में सबमिसिव पेशाब सामान्य है, लेकिन यह परिपक्व कुत्तों में भी होता है, जिनमें विशेष रूप से डॉकिल स्वभाव होते हैं। कॉकर स्पैनियल अक्सर एक चिंतित और बहुत संवेदनशील व्यवहार होता है, यही कारण है कि वह इस व्यवहार के लिए मुख्य उम्मीदवार है। यदि आपका कुत्ता ऐसी स्थिति में है जो उसे परेशान या परेशान करता है, तो वह सबमिशनिव पेशाब सहित सबमिशन के पैटर्न को अपनाने से प्रतिक्रिया दे सकता है। ऐसा करके वह अपने आस-पास के व्यक्तियों से संवाद कर रहा है कि उनके पास नियंत्रण लेने का कोई इरादा नहीं है और वह पूरी तरह से जानता है कि वह मालिक नहीं है। सबमिसिव पेशाब एक संकेत नहीं है कि आपको खुद को राहत देने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता है क्योंकि यह तब होता है जब कुत्ते दूसरों की कंपनी में होते हैं, चाहे वे मानव या कुत्ते हों।

सामान्य परिदृश्य. अलग-अलग परिदृश्य जमा करने, भय, चिंता या यहां तक ​​कि शुद्ध उत्साह की तीव्र भावनाओं के कारण एक कॉकर स्पैनियल पेशाब कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पालतू जानवर एक ऊर्जावान गेम सत्र के दौरान अपना उत्साह रखने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। वह परेशान महसूस करेगी जब वह उन लोगों का सामना करेगी जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखी थीं। यह घर के बाहर से शोर इमारत की आवाज़ से डर सकता है। जब आप कमरे में फर्नीचर के टुकड़े पर कूदने की कोशिश करते हैं तो आप फर्म "नहीं" सुनते समय भी डर लग सकते हैं।




भावनात्मक हेरफेर के कारण पेशाब. यदि आपका कुत्ता एक युवा पिल्ला है, तो इसका भावनात्मक पेशाब क्षणिक होने की संभावना है। अन्यथा यह समस्या को खत्म करने के लिए कार्रवाई करने का समय है और हमेशा अपने घबराहट वाले व्यक्ति के बजाय अपने पालतू जानवर को एक खुश, स्वस्थ और संतुलित कॉकर स्पैनियल बनाते हैं। इसमें आपके घर में एक अधिक स्थिर और शांत वातावरण बनाए रखने के लिए पालतू व्यवहार विशेषज्ञ के साथ नियुक्तियां शामिल हो सकती हैं। जब आप कॉकर स्पैनियल के पास हों तो "रोमांचक" स्थितियों में शांत होना भी महत्वपूर्ण है। याद रखें कि आपको अपने पालतू जानवर को विनम्र पेशाब के लिए दंडित नहीं करना चाहिए। यह नस्ल अक्सर प्रकृति द्वारा बेहद नाजुक होता है, यही कारण है कि सावधानी के साथ इन परिस्थितियों को संभालना बहुत महत्वपूर्ण है। आपका पालतू न केवल दुर्भाग्य के बिना करता है बल्कि यह भी नहीं जानता कि उसने ऐसा किया है। विनम्र पेशाब वाले कुत्तों की देखभाल करने का लक्ष्य उन्हें आराम करने में मदद करना है। इसके अलावा, आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि यह किसी और चीज के कारण नहीं है, यह मामला हो सकता है कि पेशाब मूत्र पथ संक्रमण जैसी एक अलग समस्या के कारण हो।

अन्य दौड़. कॉकर स्पैनियल भावनात्मक पेशाब के प्रति संवेदनशील है, लेकिन वह एकमात्र नहीं है। कुत्तों की अन्य नस्लों जो अक्सर इस व्यवहार का अनुभव करती हैं वे बिचॉन फ्रिस, जर्मन शेफर्ड, आयरिश सेटर, पूडल और गोल्डन रेट्रिवर हैं। हालांकि, दौड़ के बावजूद, कोई भी कुत्ता संभावित रूप से इस समस्या के लिए अतिसंवेदनशील है। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि महिलाओं में व्यवहार अधिक बार होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएंकॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएं
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
कुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाएकुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
क्या कॉकर स्पैनियल गणना के लिए प्रवण है?क्या कॉकर स्पैनियल गणना के लिए प्रवण है?
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर स्पैनियल व्यवहारकॉकर स्पैनियल व्यवहार
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
Spaniels। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफSpaniels। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
» » एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब
© 2021 taktomguru.com