taktomguru.com

कॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएं

cockerspanielinglesलेडी, एक कॉकर स्पैनियल उत्तम दर्जे का और लाड़ प्यार और "द ट्रेंप", एक दुष्ट आवारा कुत्ते, के बीच कहानी अनूठा प्रेम कई दिलों पर कब्जा कर लिया गया है, लेकिन दुर्भाग्य से लाड़ प्यार करना spaniels हमेशा के रूप में वे डिज्नी फिल्मों में प्रकट नहीं कर रहे हैं । कुछ मामलों में व्यवहार की समस्याएं दुर्लभ होती हैं और परेशान हो सकती हैं।

जमा समस्याएं. अच्छी तरह से सामाजिककृत कॉकर स्पैनियल आम तौर पर लोगों और अन्य जानवरों के साथ दयालु और सामाजिक होते हैं, लेकिन कुछ मामलों में अत्यधिक सबमिशन और शर्मीली हो सकती है। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि इस नस्ल में अत्यधिक पेशाब करने की प्रवृत्ति है, खासकर जब वे युवा होते हैं।

चिंता की समस्याएं. यह दौड़ बहुत साझेदारी चाहती है और घर में बेहतर विकसित होती है जो बहुत ध्यान देती है। स्वतंत्र होने के लिए इस नस्ल के प्रशिक्षण की कमी से चिपचिपा कॉकर स्पैनियल हो सकता है, जो आपके ध्यान की मांग करने के लिए एक कमरे से दूसरे कमरे का पालन करने के लिए उत्सुक है। जब कुछ घंटों से अधिक समय तक अकेला छोड़ा जाता है, तो आप घर के अंदर चबाने, दरवाजे और खिड़कियां खरोंचने, भौंकने और शौचालय जैसे विनाशकारी व्यवहारों के माध्यम से अपनी दुखी व्यक्त करने का निर्णय ले सकते हैं। यदि आपकी जीवनशैली आपको विस्तारित अवधि के लिए घर से दूर रखती है, तो यह सही नस्ल नहीं हो सकती है।




रक्षात्मक समस्याएं. क्योंकि इस नस्ल में जिद्दी होने की प्रवृत्ति है लेकिन साथ ही बहुत संवेदनशील भी है, आपको सावधान रहना होगा कि आप प्रशिक्षण के दौरान कैसे पहुंचते हैं। कड़ी प्रशिक्षण विधियों का उपयोग और हाथों से सुधार करने से रक्षात्मक काटने के साथ समाप्त हो सकता है। छोटे बच्चों वाले परिवारों को इस दौड़ से दूर रहना चाहिए क्योंकि वे किसी भी बकवास को बर्दाश्त नहीं करेंगे और आवाजों और बच्चों की तेज़ी से चलने से अभिभूत हो सकते हैं, जो रक्षात्मक काटने का कारण बन सकते हैं।

संभावनाएं समस्याएं. यदि आपका कॉकर एक खिलौना या हड्डी को हटाने की कोशिश करता है, तो यह बहुत ही संभावना है कि वह खिलौने का स्वामित्व वाला संरक्षक है। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, कॉकर स्पैनियल अपनी चीजों पर नजर रखने के लिए कुख्यात हैं।
न्यूरोटिक समस्याओं दुर्भाग्य से प्रजनकों द्वारा कई कॉकर्स उठाए जाते हैं जिन्हें पता नहीं है कि उन्हें चुनिंदा तरीके से कैसे उठाया जाए ताकि उनके पास एक अच्छा स्वभाव हो। इसने कई व्यक्तियों को न्यूरोटिक व्यवहार के साथ पसंद किया है जो हमला करते हैं और काटते हैं। बेशक नहीं सब कुछ ठीक कॉकर कर रहे हैं, जब वे अच्छी तरह से शिक्षित कर रहे हैं और, प्रशिक्षित मेलजोल और पर्याप्त व्यायाम और मानसिक उत्तेजना प्रदान करने को तैयार मालिकों के साथ एक प्यार घर में रखा, तो वे उन्हें उन्हें बहुत खुशी और खुशी देकर पुरस्कृत कर सकते हैं। अच्छे जीन और अच्छे मालिकों ने एक समान स्वभाव और बिना शर्मिंदगी के बुद्धिमान कुत्ते, सौम्य, नस्ल पैदा किए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियलकुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाबएक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर स्पैनियल व्यवहारकॉकर स्पैनियल व्यवहार
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
» » कॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com