taktomguru.com

एक त्वचा विकार के साथ शार पीई

shar pei (2)यदि आपकी शार पीई त्वचा विकार से पीड़ित नहीं है तो आपको खुद को भाग्यशाली मानना ​​चाहिए। त्वचा संबंधी समस्याओं से निपटना जीवन का हिस्सा है जो आप शायद अपने झुर्रियों वाले पालतू जानवरों के साथ साझा करते हैं। आपकी शार पीई की त्वचा की अच्छी स्वच्छता और दैनिक परीक्षा रूट पर कुछ समस्याएं काट सकती है। एक पशुचिकित्सा खोजें जो नस्ल से परिचित है ताकि दोनों सुरक्षित रूप से रह सकें।

एक शार पीई की त्वचा. दौड़ को प्रभावित करने वाली मुख्य समस्या त्वचा रोग हैं। कुछ त्वचा की समस्याएं भोजन, fleas या पर्यावरणीय एलर्जी के कारण होती हैं जो गर्म धब्बे की तरह सूजन का कारण बनती हैं। यदि आपका कुत्ता एलर्जी से पीड़ित है, तो त्वचा प्रतिक्रियाओं में न केवल लगातार खुजली होती है बल्कि बालों के झड़ने और संक्रमण भी शामिल होते हैं। आपके संवेदनशील कुत्ते के लिए पागल हो जाने और आपकी त्वचा पर कहर बरकरार रखने के लिए केवल एक पिस्सू की आवश्यकता होती है। बैक्टीरिया और कवक विकसित करने के लिए शिकन एक उत्कृष्ट जगह है। आप अपने कुत्ते की त्वचा पर टक्कर पा सकते हैं जिसके लिए यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण की आवश्यकता होती है कि वे घातक हैं या नहीं।

खाज. शार पीई में स्काबीज सबसे आम त्वचा चिंता है। यद्यपि पतंग का कारण बनने वाली पतंगें बिना किसी समस्या के स्वस्थ कुत्तों में रह सकती हैं, यह शार पीई में समान नहीं है। डेमोडेक्टिक मैंज छोटे कुत्ते को प्रभावित करता है, जिससे बालों के झड़ने और सिर, पैरों और ट्रंक की सूजन हो जाती है। यद्यपि उपचार की आवश्यकता है, आपका कुत्ता पतंगों की संवेदनशीलता को दूर कर सकता है। सामान्यीकृत डेमोडेक्टिक स्केबियां पुराने कुत्तों में दिखाई देती हैं और तब अधिक गंभीर होती हैं। आपका कुत्ता अपने पूरे जीवन में त्वचा संक्रमण से पीड़ित हो सकता है। दवाएं डेमोडेक्टिक मैंज का इलाज कर सकती हैं लेकिन इसे ठीक नहीं करती हैं। सामान्यीकृत डेमोडेक्टिक मैंज के साथ एक शार-पीई का पुनरुत्पादन न करें, क्योंकि यह आपके संतान को पारित किया जा सकता है।




अन्य त्वचा विकार. यद्यपि त्वचा के गुंबदों में संक्रमण आपके कुत्ते के शरीर पर कहीं भी दिखाई दे सकता है, लेकिन यह आपके स्नैउट को प्रभावित करने की अधिक संभावना है। आप देखेंगे कि यह त्वचा और एक गंध की गंध लाल हो गया है। क्योंकि उनके बाल कम और कठिन हैं, अगर वे अवतार बन जाते हैं तो वे त्वचा संक्रमण कर सकते हैं। यह आमतौर पर पाइडरर्मा के साथ होता है, जो आम तौर पर पैरों पर पाया जाता है। क्यूटियस म्यूसीनोसिस, एक ऐसी स्थिति जो त्वचा में बुलबुले का कारण बनती है जिसमें तरल पदार्थ होता है, यह स्थिति नस्ल में आम है।

हाइपोथायरायडिज्म. यदि गर्दन में आपके कुत्ते की थायराइड ग्रंथि पर्याप्त हार्मोन का उत्पादन नहीं कर रही है, तो हाइपोथायरायडिज्म विकसित होता है। चूंकि थायराइड ग्रंथि शार पीई के चयापचय के अधिकांश को नियंत्रित करता है और इसके कई शरीर प्रणालियों को प्रभावित करता है, त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने सबसे स्पष्ट लक्षण हैं। यद्यपि हाइपोथायरायडिज्म अक्सर शार-पीई में दिखाई देता है, लेकिन दौड़ भी यूथिरॉइड सिंड्रोम से ग्रस्त होती है जिसमें हाइपोथायरायडिज्म के समान लक्षण होते हैं। पशुचिकित्सा आपके कुत्ते के खून में हार्मोन के स्तर को माप देगा और यदि कमी थायराइड हार्मोन निर्धारित कर सकती है।

निवारण. यद्यपि शार पीई को त्वचा की समस्या होने से पूरी तरह से रोकना संभव नहीं है, अगर आप इसे कम करने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं। अच्छा पिस्सू नियंत्रण आवश्यक है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के पास पिस्सू रोकथाम के लिए मासिक सामयिक या मौखिक दवा है। इसे रोजाना ब्रश करें और अपनी झुर्री को नरम कपड़े से साफ करें। सप्ताह में एक बार स्नान करें, पशु चिकित्सक से एक विशिष्ट शैम्पू की सिफारिश करने और अपने पर्यावरण को साफ रखने के लिए कहें। उसे उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन खिलाओ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
कुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करनाकुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करना
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
शुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियरशुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियर
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
फ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाएफ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाए
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
एक चीनी shar pei की त्वचा देखभालएक चीनी shar pei की त्वचा देखभाल
शार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लोंशार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लों
» » एक त्वचा विकार के साथ शार पीई
© 2021 taktomguru.com