taktomguru.com

रात में मेरा पिल्ला रोता है

हर कोई इस तथ्य से सहमत होता है कि एक कुत्ते को अपने बिस्तर में अकेले सोना चाहिए और सबसे बड़ी गलती की जा सकती है ताकि पिल्ला को अपने मालिकों के कमरे में सोना पड़े। iexcl- सिद्धांत कितना सुंदर है! कि वे नए जारी किए गए मालिक को एक पिल्ला के साथ बताते हैं जो गुजरता है सारी रात रोना, कमाल, आदि सुबह 3 या 4 है और जागृत व्यक्ति 7 पर आवाज करेगा क्योंकि कल (यानी एक्सक्ल-अप, माफ करना!) आपको काम पर जाना है। कुछ मालिक पहली रात आत्मसमर्पण करते हैं, अन्य अपने दांत कसते हैं लेकिन अंत में वे दूसरी या तीसरी रात आत्मसमर्पण करते हैं।

एक पिल्ला एक पंक्ति में 7 रातों रो सकता है

एक नियम के रूप में, एक पिल्ला को अपने नए पर्यावरण को अनुकूलित करने के लिए 7 दिन और रात की आवश्यकता होती है, पहली रात सबसे खराब होती है।

ठीक है, हमने दिया है और पिल्ला हमारे साथ सोता है। दुर्भाग्य से यह हमें आश्वस्त नहीं करता है क्योंकि हमारे कमरे में पिल्ला होने से नींद आ रही है और हमें आराम करने दो। संभवतः कैसे रुकता है लेकिन पिल्ला शायद रात में 3 या 4 बार जागता है क्योंकि वह खेलना चाहता है, क्योंकि वह ऊब जाता है या क्योंकि वह अन्वेषण कर रहा है, आदि। और जब आप इसे तय करते हैं तो आप में से गरीब iexcl-ya पर्याप्त है और अब अकेले सोना सीखने का समय है! पिल्ला पहले से ही आपके कमरे के रास्ते की कुंजी जानता है: रोता है और कैसे।

बेशक चाल है कि पिल्ला गुजर उसके लिए अधिक सहने हो जाता है द्वारा आघात कर रहे हैं। और हमारे लिए दरअसल हमारे पिल्ला इस तरह से बर्ताव करता है नहीं, क्योंकि वे परेशान या क्योंकि इस bratty चाहते हैं, लेकिन जो उसे अपनी मां और उसके भाई से अलग कर दिया, उसे एक अज्ञात जगह पर ले सकते हैं और अजनबियों के लिए छोड़ उसके लिए एक असली आघात है । यह सही मायने में चिंतित हैं और इस चिंता रात में विशेष रूप से प्रकट होता है जब उसके जीवन में पहली बार के लिए उनके डर के साथ अकेला छोड़ दिया।

चाल:

Iquest- आप आसानी से और अधिक महसूस करने के लिए हम क्या कर सकते हैं? स्पष्ट के अलावा (अपने कोने को अपने बिस्तर, पानी, भोजन आदि के साथ तैयार करना) ये चाल हमें आश्वस्त करने में मदद कर सकती हैं:

  • पिल्ला घर को सुबह में लाओ ताकि उसके पूरे दिन अपने नए घर का पता लगाने और रात आने से पहले इससे परिचित हो जाए।

  • उसे वह सब कुछ तलाशने दें जो वह चाहता है।

  • यदि कपड़े को बिस्तर में रखना संभव है, तो उसकी मां के शरीर की गंध के साथ एक कंबल।

  • बिस्तर के पास घड़ी या अलार्म घड़ी रखें (आप इसे एक तौलिया में लपेट सकते हैं) और टिकिंग आपको अपनी मां की दिल की धड़कन की याद दिलाएगी




  • एक तौलिया में गर्म (गर्म नहीं) पानी की एक बोतल लपेटें और उसे बिस्तर पर डाल दें क्योंकि उसने अपनी मां के खिलाफ किया था।

  • उस क्षेत्र को अलग करें जहां पिल्ला हमारे कमरे में धीरे-धीरे, कुछ हफ्तों में सोती है।

इन सभी चालों की सापेक्ष प्रभावशीलता होती है और यह आपके पिल्ला के आधार पर कम या ज्यादा प्रभावी होती है।

Iquest- तो क्या बेहतर काम करता है?

वास्तव में क्या काम करता है वह इस बात पर आधारित है कि मां अपनी संतान को आश्वस्त करने के लिए क्या करती है। बैच स्तनपान की अवधि के दौरान एक निश्चित प्रकार के फेरोमोन का उत्पादन करते हैं जो पिल्ले को शांत और शांत करता है। यह फेरोमोन है जो पिल्लों को आराम देता है। बाजार पर ऐसे उत्पाद हैं जो इस फेरोमोन का सिंथेटिक संस्करण हैं। वैज्ञानिक पत्रिका "पशु चिकित्सा रिकॉर्ड" में प्रकाशित एक स्वतंत्र अध्ययन ने निम्नलिखित दिखाया है:

पहले रात को फेरोमोन उत्पाद का उपयोग करते समय 3 पिल्लों में से 2 अपने मालिकों को परेशान किए बिना अपने नए घर में शांति से सोते हैं। अन्य पिल्ले अपने नए घर में अधिकतम 2 से 3 रातों में अधिकतम होते हैं, जब आमतौर पर पिल्लों को अपने नए घर में उपयोग करने के लिए 1 और 2 सप्ताह के बीच की आवश्यकता होती है।

चित्रा 1: डीएपी

"पशु चिकित्सा रिकॉर्ड" पत्रिका में प्रकाशित आलेख से निकाला गया ग्राफिक। नियंत्रण समूह में विभिन्न नस्लों के 34 पिल्ले और 32 से फेरोमोन वाला समूह शामिल था.

इसके अलावा फेरोमोन यह पिल्ला और उसके पर्यावरण के लिए पूरी तरह से सौम्य है, और यह सब उन्हें आश्वस्त करता है और पिल्ला की चिंता को कम करता है। यह जहरीला नहीं है और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है। यदि आप वाणिज्यिक उत्पादों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से पूछें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?
जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता क्यों रोता है?जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता क्यों रोता है?
कुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
कुत्ते पिल्ला का अभ्यास करने में आपको कितना समय लगता है?कुत्ते पिल्ला का अभ्यास करने में आपको कितना समय लगता है?
पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देशपिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
पिल्ला जो रोता हैपिल्ला जो रोता है
कैसे हमारे पिल्ला सही ढंग से socialize बनाने के लिए?कैसे हमारे पिल्ला सही ढंग से socialize बनाने के लिए?
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
उन्नत चाल nintendogs ndsउन्नत चाल nintendogs nds
» » रात में मेरा पिल्ला रोता है
© 2021 taktomguru.com