taktomguru.com

कुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करें




यदि आप कुत्ते को अपने बिस्तर पर सोना चाहते हैं, तो आपको उसे कुत्ते से कैसे करना है उसे सिखाना होगा। आप सोने के लिए अपनी जगह नहीं जान सकते हैं, इसलिए घर आने के पहले पल से इसे इंगित करना आवश्यक होगा।
यदि आप चाहें, तो आप कुत्ते की पसंद को ध्यान में रख सकते हैं, यानी, यदि जानवर सोने के लिए जगह चुनता है, जो आराम करने के लिए आपकी पसंदीदा जगह बन जाता है, तो यह तय करना बहुत आसान होगा कि आपकी चटाई कहां रखें।
फिलहाल जब कुत्ता अपने विश्राम स्थान का चयन करता है, तो इसे अपने कोने में जाने के लिए अपनी पसंद को मजबूत करना आवश्यक है ताकि वह सो जाए, जबकि उसे "झूठ बोलना" कहा जाता है। एक बार जब आप कुत्ते को आराम और सेवानिवृत्ति के स्थान को ढूंढ लेते हैं, तो इसमें अकेले रहना सीखें और घर पर कोई भी नहीं होने पर इतना परेशान न हो।
पशु के बिस्तर का चयन करते समय एक व्यावहारिक विकल्प परिवहन या ग्रहण का चयन करना है जहां जानवर यात्रा करता है। इस तरह, आप बिना किसी समस्या के इसका इस्तेमाल करेंगे जब आपको यात्रा पर जाना होगा और घर के बाहर सोना होगा। कुत्तों के लिए विशेष चटाई के अलावा, ट्रेस्पोर्टिन आरामदायक और चौड़ा होना चाहिए।
बाकी क्षेत्र, कुत्ते को परेशान मत करो
अगर कुत्ते को आराम और अंतरंगता की जगह पता है, तो वह शांत होने पर शांत हो सकता है और, इस तरह, बाकी परिवार के पास भी अपनी जगह होगी। कुत्ते की गोपनीयता और शांति का सख्ती से सम्मान किया जाना चाहिए जब इसे अपने विश्राम स्थान पर हटा दिया जाए। और यह ऐसा कुछ है जिसे विशेष रूप से बच्चों के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। इस तरह, कुत्ता हमेशा सोने के समय को जोड़ता है और अपने बिस्तर के साथ आराम करता है, न कि अपने मालिकों के साथ।
एक एथोलॉजिस्ट हेलेना बैट कहते हैं, "ऐसी स्थितियों से बचने के लिए रोकथाम से बचाव बेहतर है जो हम नहीं करना चाहते हैं।" समझाओ कि अगर शुरुआत से कुत्ते को कुछ ऐसा करने की अनुमति न दें जो हम नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि इस मामले में हमारे बिस्तर में सो जाओ, कुत्ता मान लेगा और नहीं करेगा। हेलेना बैट कहते हैं कि एक बार आपको समस्या हो जाने के बाद, समाधान "बहुत जोरदार होना है, ताकि जब कुत्ता बिस्तर पर हो जाए, तो हम इसे अपने नसों को खोए बिना या इससे नाराज हो जाते हैं और ऑपरेशन को कई बार दोहराते हैं आवश्यक है। "
पिल्ला से अपने बिस्तर में सो रहा है
कुत्ते के साथ नियम उठाए जाने चाहिए क्योंकि यह एक पिल्ला है। जब आप वयस्क होते हैं तो उन स्थितियों को दूर करने के लिए जो युवाओं के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, उन्हें दूर करना मुश्किल होगा। कुत्ते का व्यवहार इसकी अनुवांशिक विरासत का परिणाम है, जो शिक्षा प्राप्त हुई है और अनुभव जो अनुभव करते हैं, खासकर जब यह पिल्ला है। अगर हम एक संतुलित कुत्ता चाहते हैं और जो कुछ नियमों का पालन करता है, तो हमें नींव होने पर नींव रखना होगा।
बच्चे कुत्तों के साथ सो रहे हैं
घर पर बच्चे कुत्ते के लिए अपने बिस्तर पर चढ़ने और उनके साथ सोने के लिए एक चुंबक हैं। यह संभव है कि शुरुआत से कुत्ता बच्चे के साथ सोता है और दोनों आरामदायक हैं। कुत्ते को डिवार्म किया गया और टीकाकरण होने पर बच्चे के स्वास्थ्य में कोई समस्या नहीं है। यह संभव है कि उसके साथ सोने वाले कुत्ते के संबंध में अनुमति हो और न ही अन्य परिस्थितियों के संबंध में।
जानवर बच्चे के बिस्तर पर चढ़ सकता है, लेकिन सोफे या वयस्क के बिस्तर पर नहीं। यह परिस्थिति शुरुआत से स्पष्ट होनी चाहिए ताकि कुत्ता जानता है कि किन नियमों का पालन किया जाना चाहिए।
अगर कुत्ते में व्यवहारिक समस्याएं नहीं हैं और उन्होंने सही पारिवारिक पदानुक्रम ग्रहण किया है, तो कोई समस्या नहीं है जिसमें बच्चा और कुत्ता एक साथ सो जाए। वास्तव में, यह बच्चे के लिए एक अच्छी रात साथी बन सकता है, इस तरह से वह अंधेरे के अपने संभावित भय से उबरने में मदद करता है।
तथ्य यह है कि कुत्ता अपने मालिकों के बिस्तर में सोता है, कुत्ते के साथ संतोषजनक सहअस्तित्व के लिए किसी समस्या या बाधा को समझना नहीं है, बशर्ते मालिकों ने ऐसा निर्णय लिया हो। वास्तव में, कई परिवार अपने कुत्ते के साथ बिस्तर साझा करते हैं और सह-अस्तित्व पूरी तरह से संतोषजनक है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए inflatable बिस्तरकुत्तों के लिए inflatable बिस्तर
वयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरेवयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरे
कुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
मेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे चुनें
बिस्तर में कुत्ते के साथ सोना स्वच्छ है?बिस्तर में कुत्ते के साथ सोना स्वच्छ है?
कुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करेंकुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करें
कुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएंकुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएं
सोने के निविदा कुत्तों की तस्वीरेंसोने के निविदा कुत्तों की तस्वीरें
कुत्ता बिस्तर: हिट करने के लिए चार दिशानिर्देशकुत्ता बिस्तर: हिट करने के लिए चार दिशानिर्देश
आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर सबसे अच्छा है?आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर सबसे अच्छा है?
» » कुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
© 2021 taktomguru.com