taktomguru.com

प्रोस्टेट

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
प्रोस्टेट
यह पुरुष कुत्तों का एक सहायक सेक्स ग्रंथि है जिसका गुप्त कार्य सेक्स हार्मोन पर निर्भर करता है। सर्जिकल कास्टेशन और फार्माकोलॉजिकल कास्टेशन दोनों इसके एट्रोफी का कारण बनते हैं। प्रोस्टेटिक द्रव स्खलन के पहले और तीसरे अंश बनाता है और संभवतः शुक्राणु के परिवहन को सहायता करता है। प्रोस्टेटिक अंश स्खलन की मात्रा के 97 प्रतिशत से अधिक के लिए खाते हैं। प्रोस्टेट को प्रभावित करने वाली अधिकांश बीमारियां इसके आकार (प्रोस्टमेगालिया) में वृद्धि दर्शाती हैं।

अनुशंसित किताबें:
वाह!
DOG के भरोसेमंद


हमारे स्टोर पर जाएं!
सामान्य परिस्थितियों में, इसका आकार शरीर के वजन और आयु पर आधारित होगा, हालांकि मैं जिज्ञासा के रूप में कह सकता हूं कि स्कॉटिश टेरियर के पास वज़न और उम्र के अन्य जातियों के कुत्तों की तुलना में प्रोस्टेट चार गुना बड़ा है।



ग्रंथि का हाइपरट्रॉफी पांच साल से अधिक उम्र के कुत्तों में बहुत आम है, और कई मामलों में, यहां तक ​​कि प्रभावित होने पर भी कुत्ते असम्बद्ध रहते हैं।
सबसे अधिक बार लक्षण हैं: मूत्रमार्ग निर्वहन, हेमेटुरिया (मूत्र में रक्त) और टेनेसमस (मूत्र पेश करने की लगातार आवश्यकता)। मूत्रमार्ग निर्वहन स्पष्ट, purulent या hemorrhagic हो सकता है। इस तरह के निर्वहन की उपस्थिति, विशेष रूप से हीमोराजिक प्रकार, यौन उत्तेजना से उत्तेजित हो सकती है। हालांकि प्रोस्टेटिक बीमारी से जुड़े नैदानिक ​​संकेत के रूप में बहुत कुछ वर्णित किया गया है, लेकिन टेनेसम केवल तभी मौजूद होता है जब प्रोस्टेट आकार में पैथोलॉजिकल वृद्धि प्रस्तुत करता है। प्रोस्टेटिक बीमारी से जुड़े अन्य संकेत बुखार, वजन घटाने, हिंद अंगों और पेट दर्द के असामान्य गति हैं।
संयुक्त रेक्टल और पेट के तलछट से हम इसका आकार, इसकी गतिशीलता और दर्द हो सकता है या नहीं।
Transabdominal अल्ट्रासाउंड का सबसे अच्छा तरीका इमेजिंग का मूल्यांकन करें और हमें यह भी इस तरह के मूत्राशय और मूत्रमार्ग के रूप में अन्य आसपास संरचनाओं कल्पना करने के लिए अनुमति देने के लिए तकनीक है। स्थान, आकार और समोच्च, रेडियोग्राफी द्वारा मूल्यांकन किया जा सकता है, हालांकि आसपास के हड्डी संरचनाओं की उपस्थिति अक्सर एक उचित मूल्यांकन से बचाता है। computarizda टोमोग्राफी (सीटी) और चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग (एमआरआई) प्रोस्टेट कल्पना करने के लिए उत्कृष्ट तकनीक है, लेकिन महान असुविधा है कि मूल्य है और सामान्य संज्ञाहरण के तहत कुत्ते को स्थिर करने के लिए है। इसके अलावा, इन तकनीकों के उपयोग में सामान्य प्रोस्टेटिक आकार अभी तक अच्छी तरह से स्थापित नहीं हैं।
अगर प्रोस्टेट ग्रंथि में किसी बीमारी का संदेह है, तो प्रोस्टेटिक तरल पदार्थ का विश्लेषण किया जाना चाहिए। इसे प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका मैन्युअल हस्तमैथुन के माध्यम से स्खलन का कारण बनना है। एक बार प्राप्त होने के बाद, एक साइटोलॉजी और एक संस्कृति की जाएगी। बायोप्सी करने की संभावना है, लेकिन इस तकनीक में कई जटिलताओं हैं जो एक सौम्य प्रोस्टेट समस्या को और अधिक गंभीर रूप से बदल सकती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता हैपूंछ की ग्रंथि, जिसे कुत्ते की पूंछ ग्रंथि भी कहा जाता है
एक वयस्क कुत्ते में कुचल रोगएक वयस्क कुत्ते में कुचल रोग
पुराना कुत्तापुराना कुत्ता
क्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता हैक्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता है
कुत्ते का प्रजनन: अपने यौन तंत्र की लगातार पैथोलॉजीजकुत्ते का प्रजनन: अपने यौन तंत्र की लगातार पैथोलॉजीज
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
प्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचानप्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचान
एक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभएक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभ
एक कुत्ते को काटना व्यवहार को प्रभावित करता है - जोखिमएक कुत्ते को काटना व्यवहार को प्रभावित करता है - जोखिम
प्रोस्टेटिक रोगप्रोस्टेटिक रोग
» » प्रोस्टेट
© 2021 taktomguru.com