taktomguru.com

एक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभ

एकेसी के मुताबिक 2010 में यॉर्किस तीसरी सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्ल थी।
अमेरिकी केनेल क्लब के मुताबिक यॉर्कशायर टेरियर, या शॉर्ट्स के लिए यॉर्किस 2010 में तीसरी सबसे लोकप्रिय कुत्ता नस्ल है।

Castellated yorkie

यॉर्कियों का नाम इंग्लैंड शहर में रखा गया है, जहां उन्हें 1 9वीं शताब्दी के दौरान परिधान कारखानों में चूहों का शिकार करने के लिए उठाया गया था। उनकी स्नेही प्रकृति, अनुसंधान और ऊर्जा के कारण, वे लोकप्रिय पालतू साथी बन गए हैं पिछले साल। एकेसी उन मालिकों की सिफारिश करता है जिनके पास यॉर्की कुत्ते को जल्दी या नटर्ड किया गया है, अगर वे अपने कुत्ते को प्रतियोगिताओं में नहीं ले रहे हैं।

एक न्यू यॉर्कर्ड यॉर्की के लाभ




नसबंदी प्रक्रिया
स्टेरलाइजेशन एक शल्य चिकित्सा प्रक्रिया है जहां कुत्ते के स्क्रोटम से अंडकोष को एक छोटी चीरा के माध्यम से हटा दिया जाता है। स्यूचर आमतौर पर 10 दिनों के बाद हटा दिए जाते हैं, जब तक स्वचालित विघटन वाले लोग उपयोग नहीं करते हैं। यॉर्किस को पहले तीन दिनों की चीरा स्थल पर सूजन और थोड़ी सी चोट लग सकती है।
आम तौर पर, थोड़ी सी प्रकार की असुविधा होती है और अधिकांश कुत्तों को दर्द दवा की आवश्यकता नहीं होती है। सामान्य गतिविधि जैसे कि खेलना, दौड़ना और व्यायाम करना पहले दिन में, हालांकि यह सिफारिश की जाती है कि गतिविधि की निगरानी पहले दो हफ्तों के लिए की जाती है। यह सुनिश्चित करना है कि चीरा सही ढंग से ठीक हो जाए।
स्टेरलाइज करने के कारण
कास्त्र करने वाले कुत्ते समस्या के लिए पालतू अतिसंवेदनशीलता को जोड़ने में मदद करते हैं। पशु आश्रयों में हर साल 4 मिलियन जानवरों को कत्ल कर दिया जाता है। हालांकि, जालसाजी संभोग और प्रजनन से बचने के लिए नहीं है, यह महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करता है।
शुरुआती उम्र में एक पुरुष यॉर्की कास्टिंग टेस्टिकुलर या गुदा ट्यूमर की संभावना को समाप्त करता है, जो जननांग क्षेत्र में संक्रमण की संभावना को कम करता है, कुछ प्रकार के हर्नियास को रोकता है, और प्रोस्टेट रोग के मामलों को कम करता है। प्रोस्टेट रोग या प्रोस्टेटाइटिस, एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या है जो गैर-जाति के लगभग 60 प्रतिशत को प्रभावित करती है। यॉर्की पुरुष 5 साल और उससे अधिक उम्र के।
व्यवहार में परिवर्तन
अज्ञात पुरुष कुत्तों रोमिंग व्यवहार पेशाब, अंकन, कमाल, भौंकने और कभी-कभी आक्रामक होने के लिए प्रवण होते हैं। एक बार ये अवांछित व्यवहार स्थापित हो जाने के बाद, उन्हें दूर करना अधिक कठिन होता है। इस प्रकार के व्यवहार की उपस्थिति से पहले प्रारंभिक नसबंदी, बाद में विकसित होने की संभावना को कम कर देता है।

कास्टेशन केवल हार्मोन से संबंधित व्यवहार को प्रभावित करता है। उदाहरण के लिए, प्रक्रिया के परिणामस्वरूप व्यक्तित्व, खुशी, दोस्ती और सामाजिककरण नहीं बदलते हैं। एक आम मिथक बताता है कि कुत्तों को फेंकने के बाद कुत्ते वसा और आलसी हो जाते हैं। हालांकि, यह सटीक नहीं है और उचित आहार और व्यायाम से बचा जा सकता है।
निर्जलीकरण करने के लिए सबसे अच्छी उम्र
जब भी संभव हो, सबसे अच्छा व्यवहार और स्वास्थ्य परिणामों को प्राप्त करने के लिए, यॉर्की पुरुषों कास्टिंग आमतौर पर कम उम्र में अनुशंसित किया जाता है। अधिकांश पिल्लों में 8 सप्ताह और 6 महीने की आयु के बीच की प्रक्रिया हो सकती है।
हालांकि, दोनों टेस्टिकल्स को प्राप्त प्रक्रिया से उतरना चाहिए। वयस्क यॉर्किस नसबंदी के परिणामस्वरूप अच्छे प्रोस्टेट स्वास्थ्य से लाभ उठाने के लिए "बहुत पुरानी" नहीं हैं, लेकिन पहले उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए एक पशुचिकित्सा द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए कि वे सर्जरी के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या योरकी एक अति सक्रिय कुत्ता है?क्या योरकी एक अति सक्रिय कुत्ता है?
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
योरकी नस्ल के रोगयोरकी नस्ल के रोग
चीजें आपको योरकी पिल्ला के बारे में जानना चाहिएचीजें आपको योरकी पिल्ला के बारे में जानना चाहिए
» » एक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभ
© 2021 taktomguru.com