taktomguru.com

पिल्ले खिलाने

पिल्ले के पास विशिष्ट पोषण संबंधी ज़रूरत होती है। महत्वपूर्ण कार्यों का एक अच्छा विकास सुनिश्चित करने और हड्डियों और मांसपेशियों के उचित विकास को सुनिश्चित करने के लिए अपने आहार और खाने की आदतों पर विशेष ध्यान देना महत्वपूर्ण है।

पशुशावक

6 से 8 सप्ताह के पिल्लों को वयस्क के कैलोरी सेवन के तीन गुना की आवश्यकता होती है, और यह राशि 16 गुना तक पहुंच जाती है जब वे अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए अनुवर्ती भोजन के अनुकूल होने के लिए 16 सप्ताह तक पहुंच जाते हैं। यह पोषण वृद्धि और एमिनो एसिड, कैल्शियम और फास्फोरस में आहार का संवर्धन पिल्ला की तीव्र वृद्धि में योगदान देता है।

भोजन

पहले दिन से हम कुत्ते को खाने के लिए एक निश्चित जगह आवंटित करेंगे। उसके लिए पहुंचना और उसे मार्ग की जगह होने से रोकना आसान होना चाहिए ताकि वह बिना डर ​​के खुद को खिला सके। कंटेनरों को एक चटाई या समान, साफ पर पानी और भोजन के लिए रखें।

भोजन कुत्ता

अगर हम कुत्ते की पहुंच के भीतर स्थायी रूप से भोजन छोड़ देते हैं, तो हम अतिरक्षण का खतरा चलाते हैं। 6 से 8 सप्ताह की उम्र के पिल्लों के लिए प्रतिदिन भोजन की तीन सर्विंग्स की सिफारिश की जाती है, जबकि 6 महीने से अधिक उम्र के पिल्लों के लिए हम प्रति दिन दो सर्विंग्स कम कर देंगे। हमें याद रखना चाहिए कि पिल्लों में एक उबाऊ पेट नहीं होना चाहिए और पसलियों को सुगम होना चाहिए।

पिल्ला खाना
पिल्ला प्रशिक्षण के दौरान, कई मालिकों का मानना ​​है कि नकदी दंडित करें और अपने पालतू जानवर को भोजन के साथ पुरस्कृत करें। पुरस्कार जब अच्छी तरह से उपस्थित होते हैं और सही तरीके से व्यवहार करते हैं, तब तक पुरस्कार दिए जाते हैं, जब तक कि वे पिल्ले के लिए व्यवहार करते हैं और कभी भी मानव भोजन नहीं करते हैं। हालांकि, हमें भोजन से वंचित करके कुत्ते को बुरे व्यवहार के लिए कभी दंडित नहीं करना चाहिए क्योंकि, जब हम अंततः इसे खिलाते हैं, तो यह अत्यधिक खाद के साथ खाएगा।




पशुशावक

अगर हम टेबल पर होते हैं, तो हम उसे खाना देते हैं, वह बिना पूछे इसे लेने या सीधे इसे लेने की बुरी आदत प्राप्त कर सकता है। इसके अलावा, हमारे भोजन के अवशेष अत्यधिक कैलोरी हैं और अधिक वजन को बढ़ावा दे सकते हैं। यह भी पिल्ला को हड्डियों को देने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि अगर यह स्प्लिंटर्स होता है तो मुंह और गले के ऊतकों को तोड़ने या फाड़ने का खतरा होता है।

कुत्ते खाते हैं

पिल्लों के लिए भोजन की तैयारी एक पूर्ण और संतुलित आहार बनाती है, इसलिए विटामिन की अतिरिक्त आपूर्ति की कोई आवश्यकता नहीं है। विटामिन या इसी तरह के परिसरों का दुरुपयोग लाभकारी से अधिक हानिकारक है क्योंकि यह जहरीला हो सकता है।

पिल्ला खाने

पानी के लिए, यह हमेशा पिल्ला के लिए उपलब्ध होना चाहिए और दिन में कम से कम एक बार बदला जाना चाहिए। एक बार दूध पिलाने के बावजूद, वे दूध लेने जारी नहीं रख सकते हैं, क्योंकि उनका पाचन मुश्किल होगा और वे दस्त से पीड़ित हो सकते हैं।

पशुशावक

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
कुत्ते पिल्ले खिलानेकुत्ते पिल्ले खिलाने
स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
» » पिल्ले खिलाने
© 2021 taktomguru.com