taktomguru.com

कुत्ते पिल्ले खिलाने

कुत्ते पिल्ले खिलाने

 यह एक महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी है जिसे बहुत ध्यान से किया जाना चाहिए: इसे सही तरीके से करने का अर्थ है अपने भविष्य के अच्छे स्वास्थ्य के लिए नींव रखना।

कई मालिक आश्चर्य करते हैं पिल्ला कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है, इसलिए हम इस सवाल का जवाब देने जा रहे हैं

कुत्ते पिल्ले खिलाने

कुत्ते पिल्ले खिलाने

कुत्ते पिल्ले खिलाने

भीतर के सबसे महत्वपूर्ण नियमों में से एक कुत्ते पिल्ले खिलाने स्वस्थ और सामंजस्यपूर्ण होने के लिए आपको पिल्ला के लिए सम्मान करना है, निस्संदेह, एक संतुलित आहार प्रदान करना जो आपकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल करता है। कुत्ते के जीवन के इस नाज़ुक चरण में किए गए किसी भी खाद्य त्रुटि में नकारात्मक और कभी-कभी, अपने भविष्य के स्वास्थ्य की स्थिति पर अपरिवर्तनीय प्रभाव हो सकता है।

एक पिल्ला की वृद्धि दर, चाहे वह संबंधित है और उसका आकार, काफी तेज़ है। छोटे आकार के नमूनों को एक संक्षिप्त लेकिन तीव्र विकास द्वारा विशेषता दी जाती है, जो कुछ महीनों में उन्हें अपने शरीर के वजन के बीस गुना बढ़ाने के लिए ले जाती है। बड़े और विशाल है, तथापि,, धीमी दर है, हालांकि वजन भी अधिक स्पष्ट है, वे दो साल के लिए अपने अंतिम शरीर संरचना तक पहुंच कहने के लिए सक्षम होने के बिना है।

एक युवा कुत्ते के भोजन की जरूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक है, पहले, थर्मल पूरी तरह से उसके शरीर के विकास से निर्धारित चयापचय की जरूरत को पूरा करने और साथ कवर करने के लिए आवश्यक संदर्भ में एक उच्च पोषण मूल्य प्रदान कर रहा है पिल्लों के लिए भोजन की खुराक. प्रोटीन पर कंजूसी न करें, हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि अतिरंजित न हो (अतिरिक्त हानिकारक हो), हमेशा आवश्यक एमिनो एसिड की पर्याप्त आपूर्ति प्रदान करने के लिए सावधानी बरतें।




लिपिड्स (चाहे वे पशु या सब्जी मूल हैं) बड़ी मात्रा में राशन में उपस्थित होना चाहिए, क्योंकि, कुत्ते की प्रजातियों के लिए, वे तेजी से अवशोषण ऊर्जा का मुख्य स्रोत हैं।

एक पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा

एक पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा

एक पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा

विकास की विशेषता वाले चरणों में, यह जानना महत्वपूर्ण है एक पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा आपको यह बताना होगा और ध्यान रखना चाहिए कि एक पिल्ला दिन के चौबीस घंटे में कई भोजन प्राप्त करता है। दो और तीन महीने के बीच की सिफारिश की है, सिद्धांत रूप में, कम से कम चार सर्विंग्स देना (अधिक या नाश्ता, दोपहर का चाय और रात के खाने के साथ कम से पहचाने जाने योग्य), तो करने के लिए नीचे तीन के बीच की अवधि में तीन और चार महीने की उम्र, अंत में, चार महीने के बाद केवल दो ही पास करने के लिए।

बड़े नमूने में, हालांकि, इन संक्रमणों को धीरे-धीरे और धीरे-धीरे बनाने के लिए यह अचूक नहीं है। भोजन का कटोरा नियमित रूप से निश्चित समय पर प्रस्तुत किया जाना चाहिए और कुत्ते को दस मिनट से अधिक समय तक उपलब्ध होना चाहिए। इस प्रकार, युवा जानवर एक हाथ पर सीखना होगा,, भोजन करने के लिए निरंतर उपयोग (यह उसके लिए एक महत्वपूर्ण etológica सबक प्रतिनिधित्व करता है) की जरूरत नहीं करने के लिए और दूसरी हमें पाचन क्षमता और प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट का आत्मसात में सुधार (नहीं चलो भूलें कि कुत्ते का गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल उपचार अभी भी अपरिपक्व है और अन्य अंगों की तरह, परिपक्वता की अवधि की आवश्यकता है)। पूरी गाय मिल्क का योगदान हमेशा पिल्ला में contraindicated नहीं है, जब तक यह उल्टी या दस्त का कारण नहीं है।

हमें उम्मीद है कि अब आपके पास इस सवाल का जवाब है मुझे अपने पिल्ला को कितना खाना चाहिए और कई नए मालिक बनाये गये हैं। जैसा कि हमने देखा है पिल्ले खिला रहा है यह अपने सही विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
पिल्ले के लिए समय कमाने का समयपिल्ले के लिए समय कमाने का समय
अपने पिल्ला के आहार की जांच कैसे करें ताकि उसके पास इष्टतम स्वास्थ्य होअपने पिल्ला के आहार की जांच कैसे करें ताकि उसके पास इष्टतम स्वास्थ्य हो
पिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समयपिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समय
कुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजनकुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजन
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
कुत्ते को कैसे और कब खिलाना है?कुत्ते को कैसे और कब खिलाना है?
» » कुत्ते पिल्ले खिलाने
© 2021 taktomguru.com