taktomguru.com

एक बच्चे शुतुरमुर्ग को कैसे खिलाया जाए

एक बेबी शुतुरमुर्ग कैसे फ़ीड करें

एक बेबी शुतुरमुर्ग कैसे फ़ीड करें

इस लेख में हम आपको एक शुतुरमुर्ग बच्चे को खिलाने के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि यह स्वस्थ विकास, मजबूत और पोषक तत्वों से भरा हो।

शुतुरमुर्ग आहार में पोषण एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, क्योंकि शुतुरमुर्ग खेती में भोजन की लागत सबसे बड़ी कीमत (लगभग 80%) है। इस जानवर का प्राकृतिक आहार मुख्य रूप से हरी जड़ी बूटी, जामुन, बीज, रेशम और छोटी कीड़े हैं।

Ostriches में भोजन रूपांतरण है अपने जीवन के पहले 210 दिनों के दौरान बहुत ही कुशल। 330 दिनों के बाद वे अक्षम हो जाते हैं और उनका फ़ीड रूपांतरण गिर जाता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि लड़कियों को युवा होने पर बेहतर ढंग से फ़ीड किया जाए ताकि वे यथासंभव जल्दी से 90 से 100 किलो के आदर्श वजन तक पहुंच सकें।

लड़कियों को खाना सीखना है अपने माता-पिता के भोजन व्यवहार की प्रतिलिपि बनाकर प्राकृतिक जंगली परिस्थितियों में। इसलिए, वाणिज्यिक उत्पादन प्रणाली के तहत, युवा लड़कियों को खाने के लिए सिखाए जाने के लिए एक सरोगेट मां या पुरानी लड़की का उपयोग किया जाना चाहिए। लड़कियां जीवन के पहले 10 से 14 दिनों में अपने अधिकांश पोषण के लिए अपने योक थैंक पर निर्भर करती हैं। इसलिए, उस समय उन्हें अच्छी तरह से खाना चाहिए जब जर्दी की थैली समाप्त हो जाती है ताकि लड़कियों को सामान्य विकास और विकास बनाए रखा जा सके। युवा लड़कियों को अनाज और भोजन की पेशकश की जानी चाहिए। लड़कियों को दी गई सांद्रता में हरी चारा के वजन से 20% होना चाहिए, क्योंकि हरा रंग चापलूसी को उत्तेजित करता है।

चैनल या ट्रे का उपयोग किया जाना चाहिए लड़कियों को अपने भोजन की पेशकश करने के लिए उथला। नमक होने पर खिलाने की सुगमता में सुधार होता है। शुतुरमुर्ग फ़ीड छर्रों के रूप में या भोजन के रूप में पेश किया जा सकता है। चूंकि ग्रेनुलेशन की लागत अधिक है, इसलिए भोजन को कम करने के लिए भोजन के रूप में भोजन की पेशकश करना बेहतर है। पक्षी भोजन पर अधिक समय बिताते हैं और इसलिए कम व्यवहार संबंधी विकार विकसित करते हैं। धूल को कम करने और palatability में वृद्धि करने के लिए, गुड़ या स्थाई वसा मिश्रित कृषि फ़ीड में जोड़ा जा सकता है। यह कम अपशिष्ट, कम धूल और भोजन के अवयवों को कम अलगाव में अनुवाद करता है। जब एक वैकल्पिक चराई प्रणाली का अभ्यास किया जाता है, तो अल्फाल्फा घास की भार क्षमता प्रति हेक्टेयर 8 ostriches है।

शुतुरमुर्ग लड़कियों एक दिन की उम्र से 13 सप्ताह की आयु तक एक लड़की स्टार्टर से खिलाया जा सकता है जो कच्चे प्रोटीन में समृद्ध है। 13 सप्ताह से 40 सप्ताह तक, फ़ीड को उत्पादक में बदला जाना चाहिए। 40 सप्ताह से वध करने के लिए, ostriches एक रखरखाव आहार खिलाया जाना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, पक्षियों और विपणन योजनाओं की शारीरिक स्थिति के आधार पर ostriches को 15 सप्ताह की उम्र के रखरखाव आहार को वध करने के लिए खिलाया जा सकता है।




खिलाने के सामान्य तत्व प्रयुक्त ऊर्जा के स्रोत के रूप में मकई का आटा होता है, जबकि अल्फाल्फा आटा, फाइबर और प्रोटीन के स्रोत के रूप में कार्य करता है। फिशमेल और मूंगफली का आटा कच्चे प्रोटीन और लिपिड, विशेष रूप से आवश्यक फैटी एसिड के स्रोत होते हैं। मेथियोनीन और लाइसिन आवश्यक अमीनो एसिड होते हैं जिन्हें आम तौर पर पोल्ट्री आहार में शामिल किया जाता है क्योंकि इन एमिनो एसिड अधिकांश फ़ीड अवयवों में सीमित होते हैं।

विटामिन और खनिजों वे विटामिन और खनिजों, विशेष रूप से खनिजों के स्रोत के रूप में राशन में शामिल हैं। चूना पत्थर कैल्शियम का स्रोत है, जबकि मोनोकाल्शियम फॉस्फेट कैल्शियम और फास्फोरस प्रदान करता है।

उत्तेजना के लिए Palatability महत्वपूर्ण है पक्षियों द्वारा भोजन की निगमन। इसलिए, इसे राशन के निर्माण में महत्वपूर्ण विचार दिया जाता है। निर्जलित गुड़िया पाउडर भोजन की सुगमता में सुधार करता है। पक्षियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए राशन और एमिनो एसिड में विटामिन प्रीमिक्स को जोड़ना आवश्यक है। गॉस्पिपोल विषाक्तता से बचने के लिए कपास के भोजन या बीज को शुतुरमुर्ग में मिश्रित नहीं किया जाना चाहिए। कपास के बीज और उत्पादों में गोस्पीपोल होता है जो एक पोषक तत्व है। मिश्रित राशन में नमक राशन के 0.5% से अधिक नहीं होना चाहिए। पक्षियों में इलेक्ट्रोलाइट संतुलन के लिए सामान्य नमक की आवश्यकता होती है। यह भोजन के सेवन को उत्तेजित करने के लिए एक मसाला के रूप में भी कार्य करता है।

ताजा और साफ पानी उपलब्ध होना चाहिए पक्षियों की मुफ्त पसंद के लिए। पोर्टेबल पानी तक पहुंच भोजन के सेवन के साथ सीधा संबंध है। आम तौर पर, पक्षियों को हर 1 ग्राम शुष्क भोजन के लिए 2 ग्राम पानी की आवश्यकता होती है। शुतुरमुर्ग की जल अर्थव्यवस्था अन्य बड़े सवाना और रेगिस्तानी जानवरों जैसे एंटीलोप और ऊंट के समान है, हालांकि पानी के नुकसान का विभाजन अलग है। शुतुरमुर्ग के कारण शुतुरमुर्ग में कम पानी की कमी होती है और इसी तरह के शरीर के वजन के स्तनधारियों की तुलना में अधिक fecal और मूत्र हानि होती है। पानी के सेवन और सूखे पदार्थ के सेवन के बीच संबंध लगभग 2: 3 पर अपेक्षाकृत स्थिर है।

यदि आपको बेबी शुतुरमुर्ग को कैसे खिलाया जाए, इस बारे में जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

यदि आप जानना चाहते हैं कि शुतुरमुर्ग और ndandu के बीच क्या अंतर है, तो निम्न लिंक दर्ज करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डायनासोर - पक्षियोंडायनासोर - पक्षियों
तृणभक्षीतृणभक्षी
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
एक शुतुरमुर्ग लड़की - शुतुरमुर्ग प्रजनन कैसे बढ़ाएंएक शुतुरमुर्ग लड़की - शुतुरमुर्ग प्रजनन कैसे बढ़ाएं
प्रजनन पक्षियों के लिए फार्म - गोद लेने के द्वारा प्रजनन प्रणालीप्रजनन पक्षियों के लिए फार्म - गोद लेने के द्वारा प्रजनन प्रणाली
Iguanas कैसे फ़ीड करेंIguanas कैसे फ़ीड करें
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
पांच सबसे खतरनाक विदेशी पालतू जानवरपांच सबसे खतरनाक विदेशी पालतू जानवर
पेंगुइन का गर्भावस्थापेंगुइन का गर्भावस्था
एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाएएक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए
» » एक बच्चे शुतुरमुर्ग को कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com