taktomguru.com

बच्चे होने से पहले कुतिया की देखभाल करें

यदि आप अपने कुत्ते की गर्भावस्था को सफल बनाना चाहते हैं, तो आपको अपने स्वास्थ्य और आपके भविष्य के कूड़े को प्रभावित करने वाली समस्याओं को रोकने के लिए आवश्यक प्रसवपूर्व देखभाल प्रदान करनी होगी।

गर्भावस्था के दौरान भोजन:

गर्भावस्था के दौरान भ्रूण के नुकसान गरीब पोषण करने के लिए अच्छा अनुपात में होना चाहिए, क्यों बारीकी से यह सामान्य periodo.Es दौरान अपने पालतू जानवरों को खिलाने कि गर्भवती कुत्तों वर्तमान inapetencia गर्भ के पहले 3 सप्ताह गुजर और फिर एक हिंसक दिखा निगरानी करनी चाहिए महान भूख

गर्भावस्था के तीसरे सप्ताह से भोजन की मात्रा और गुणवत्ता को समायोजित करने की सलाह दी जाती है। अतिसंवेदनशीलता से बचने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, जो पिल्लों के अतिरंजित विकास को प्रोत्साहित कर सकता है, जिससे प्रसव के समय समस्याएं आती हैं।

यह सलाह दी जाती है कि उन्हें संतुलित भोजन की दो दैनिक सर्विंग्स या दिन के दौरान कई हिस्सों में भोजन वितरित करने की अनुशंसा की जाती है, क्योंकि गर्भाशय की वृद्धि से उन्हें बड़ी मात्रा में भोजन करने की अनुमति नहीं मिलती है।

आपके कुत्ते के साथ अन्य प्रसवपूर्व देखभाल होनी चाहिए: गर्भावस्था के दौरान दो दुविधाएं करें। प्रशिक्षण और हिंसक अभ्यास को कम करें, उन्हें नरम और मध्यम चलने के साथ बदल दें।




अपने पिल्लों के जन्म के लिए एक स्वच्छ और आरामदायक जगह तैयार करें और इस विशेष अवधि के दौरान अपने पालतू जानवर को बहुत प्यार और ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है।
दुद्ध निकालना

पिल्ले खिलाकर अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है। इसलिए, विशेष रूप से स्तनपान के पहले 15 और 30 दिनों के दौरान, मां सामान्य से दो या तीन गुना अधिक खाना चाहती है। जितना अधिक भोजन आपके पेट की क्षमता से अधिक है, दिन के दौरान कई हिस्सों में इसे वितरित करने की सिफारिश की जाती है। यदि आपका कुत्ता अधिक वजन नहीं है, तो आप जब भी चाहें खाने के लिए संतुलित भोजन छोड़ सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस अवधि के दौरान अपने पालतू जानवरों के लिए उचित भोजन के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

दूध छुड़ाने का वायु

प्रसव के बाद 45 से 60 दिनों के बाद दूध पिलाना होता है। आपको दूध के उत्पादन को कम करने और अपने कुत्ते के स्तनों की सूजन से बचने के लिए धीरे-धीरे अपना आहार कम करना चाहिए, जो कि मास्टिटिस के नाम से जाना जाता है।

यदि आप अपने कुत्ते को संतुलित फ़ीड दे रहे हैं, तो आपके आहार में विटामिन की खुराक शामिल करना आवश्यक नहीं है, क्योंकि इन खाद्य पदार्थों में आपके पालतू जानवरों के लिए आवश्यक पोषक तत्व होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
एक गर्भवती कुतिया फ़ीडएक गर्भवती कुतिया फ़ीड
गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलाानागर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
» » बच्चे होने से पहले कुतिया की देखभाल करें
© 2021 taktomguru.com